उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

महिला समूह ने तैयार किये न्यूट्रिशियस लड्डू, इनका स्वाद भी है लाजवाब. दीपावली पर राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क प्रशासन अलर्ट, तस्करों पर पैनी नजर. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिला दीपावली का तोहफा, सरकार ने बढ़ाया इतना मानदेय. प्रदेश में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, 13°C रहेगा न्यूनतम तापमान. कुमाऊं में धनतेरस पर बिकीं 400 कार. आगे पढ़ें 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 3, 2021, 9:00 AM IST

top ten
top ten

1-महिला समूह ने तैयार किये न्यूट्रिशियस लड्डू, इनका स्वाद भी है लाजवाब

हल्द्वानी में मनोकामना स्वयं सहायता समूह की महिलाएं लोगों को मिलावटी मिठाइयों से दूर रखने के लिए न्यूट्रिशियस लड्डू बनाए हैं. जिसका लजीज स्वाद आप भी इस दीपावली में ले सकते हैं.

2-दीपावली पर राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क प्रशासन अलर्ट, तस्करों पर पैनी नजर

दीपावली पर वन विभाग ने उल्लू का शिकार वाले शिकारियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. इसलिए वन विभाग की टीम अलर्ट नजर आ रही है. साथ ही वन विभाग के कर्मचारियों ने गश्त तेज कर दी है.

3-आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिला दीपावली का तोहफा, सरकार ने बढ़ाया इतना मानदेय

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बड़ी मांग पूरी कर दी है. सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिवाली का गिफ्ट देते हुए उनका मानदेय बढ़ा दिया है.

4-कुमाऊं में धनतेरस पर बिकीं 400 कार, 3 हजार दोपहिया वाहन, 320 करोड़ का हुआ कारोबार

कुमाऊं में धनतेरस पर ऑटोमोबाइल सेक्टर में रौनक रही. हल्द्वानी की बात करें तो यहां करीब 400 कारों की बिक्री हुई. ऐसे में 320 करोड़ का कारोबार हुआ है. ये कोरोनाकाल के बाद कारोबार का अच्छा संकेत है. हालांकि, तेल की कीमतों के मद्देनजर इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में इजाफा देखा गया.

5-प्रदेश में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, 13°C रहेगा न्यूनतम तापमान

उत्तराखंड में मौसम पल-पल बदलता रहता है. आज उत्तराखंड के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. जिससे लोगों को राहत मिलेगी.

6-उत्तराखंड पर्यटन ने इंटरनेशनल लेवल पर जीता ‘वन टू वॉच’ पुरस्कार, कोरोना काल में बेहतर काम का इनाम

उत्तराखंड पर्यटन को जिम्मेदार पर्यटन के क्षेत्र में प्रयास और योगदान के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ‘वन टू वॉच’ पुरस्कार दिया गया है. पुरस्कार समारोह में लॉकडाउन के दौरान राज्य में फंसे देशी-विदेशी पर्यटकों को सुरक्षित उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए पर्यटन विभाग की सराहना की गई.

7-राज्यपाल से मिले डीजीपी अशोक कुमार, दीपावली की शुभकामनाएं दीं

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने मंगलवार को राज्यपाल गुरमीत सिंह से राजभवन में मुलाकात की. डीजीपी के साथ IPS एसोसिएशन के अधिकारी भी थे. इन लोगों ने राज्यपाल को दीपावली की शुभकामनाएं देने के साथ ही राज्य की कानून-व्यवस्था की जानकारी भी दी.

8-उत्तराखंड में डीजल पेट्रोल के दाम में उछाल, जानें क्या हैं आपके शहर में रेट

राजधानी देहरादून में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. वहीं, हरिद्वार और रुद्रपुर में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है.

9-गायत्री ज्वेलर्स की दुकान से आभूषण चुराने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार, भेजी गईं जेल

देहरादून के गायत्री ज्वेलर्स की दुकान में दो महिलाओं ने चोरी की थी. पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया है. न्यायालय में पेश करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है.

10-बागेश्वर पहुंची छड़ी यात्रा, साधु संतों ने किया भव्य स्वागत

बागेश्वर पहुंची छड़ी यात्रा का साधु-संतों ने ढोल-नगाड़ों से भव्य स्वागत किया. धार्मिक पर्यटन के प्रचार-प्रसार व उत्तराखंड के प्रमुख धार्मिक स्थलों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से 20 अक्टूबर से हरिद्वार मायादेवी मंदिर से यह यात्रा शुरू हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details