उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

चमोली जिला पंचायत सदस्यों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, अध्यक्ष के खिलाफ जांच शुरू. हरीश रावत के लिए हरक दिखा रहे सॉफ्ट कॉर्नर, क्या 'घर वापसी' की है जुगत?. विकासनगर हादसाः मृतकों के आश्रित को 1.5 लाख और घायलों को 75 हजार मुआवजा देगी सरकार. बनभूलपुरा में कबाड़ के ढेर में लगी भीषण आग, लाखों का सामान खाक. पेट्रोल डीजल के दाम में उछाल, जानें क्या हैं आपके शहर में रेट. आगे पढ़ें 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 1, 2021, 9:00 AM IST

top ten
top ten

1-चमोली: जिला पंचायत सदस्यों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, अध्यक्ष के खिलाफ जांच शुरू

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को भेजे गए पत्र में भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट की ओर से कहा गया है कि जहां जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी के द्वारा 2012-13 के कार्यकाल में नंदा देवी राजजात के कार्यों में निविदाओं के आंवटन में अनियमितताओं के आरोप सिद्ध हुए हैं.

2-UPCL के एमडी को मिली क्लीन चिट, मंत्री हरक बोले- आरोपों से नहीं पड़ता कोई फर्क

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार पर लगे आरोपों पर ऊर्जा मंत्री ने क्लीन चिट दे दी है. हरक सिंह रावत ने कहा कि आरोप लगाना और साबित होना दो अलग-अलग बातें हैं.

3-हरीश रावत के लिए हरक दिखा रहे सॉफ्ट कॉर्नर, क्या 'घर वापसी' की है जुगत?

हरीश रावत के खिलाफ हरक सिंह रावत ने रखी चुप्पी साध ली है. हरक सिंह रावत हरीश रावत को लेकर पिछले कुछ समय से काफी नरम दिखाई दे रहे हैं. स्थिति यह है कि अमित शाह की तरफ से दिए गए बयान पर वह हरीश रावत को कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

4-अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई, नौ वाहन किए सीज

लक्सर में प्रशासन ने अवैध खनन पर चोट करने के लिए अभियान चलाया. वहीं प्रशासन की कार्रवाई से खनन माफियाओं में खलबली मची हुई है.

5-विकासनगर हादसाः मृतकों के आश्रित को 1.5 लाख और घायलों को 75 हजार मुआवजा देगी सरकार

विकासनगर सड़क दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को डेढ़ लाख एवं घायलों को 75 हजार मुआवजा उत्तराखंड सरकार देगी. मंत्री गणेश जोशी ने चकराता क्षेत्र के बायला गांव के पास हुई सड़क दुर्घटना पर दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

6-मसूरी व्यापार मंडल ने बाहरी पटरी व्यापारियों का किया विरोध, आंदोलन की दी चेतावनी

त्योहारी सीजन को देखते हुए बाहरी व्यापारी मसूरी में आकर सड़क किनारे पटरी लगाकर सामान बेच रहे हैं. जिसका मसूरी व्यापार मंडल ने विरोध किया है.

7-उत्तराखंड: पेट्रोल डीजल के दाम में उछाल, जानें क्या हैं आपके शहर में रेट

राजधानी देहरादून में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. वहीं, हरिद्वार और रुद्रपुर में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है.

8-बनभूलपुरा में कबाड़ के ढेर में लगी भीषण आग, लाखों का सामान खाक

देर रात करीब 12:00 बजे अचानक कबाड़ के ढेर में आग लग गई. आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची बनभूलपुरा पुलिस और अग्निशमन की गाड़ी ने इस भीषण आग पर काबू पाया.

9-प्रदेश में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, 14°C रहेगा न्यूनतम तापमान

उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना रहेंगा. जिससे लोगों को राहत मिलेगी.

10-देहरादून में बच्चे को किडनैप करने की कोशिश नाकाम, दो बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा

देहरादून पुलिस ने 13 साल के बच्चे का अपहरण कर रहे दो बदमाशों को धर दबोचा है. इसके साथ ही पुलिस ने बच्चे को सकुशल मुक्त कराते हुए अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details