उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

CM धामी का कीर्तिनगर दौरा आज, चौरास मढ़ी पंपिंग योजना का करेंगे लोकार्पण. प्रदेश में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, 13°C रहेगा न्यूनतम तापमान. उत्तराखंड की सियासत में पोस्टर पॉलिटिक्स की एंट्री, योजना एक, श्रेय लेने वाले अनेक. घर में अर्धनग्न अवस्था में मिला महिला का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका. पेट्रोल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी, जानिए क्या हैं आपके शहर में दाम. आगे पढ़ें 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Oct 31, 2021, 9:00 AM IST

top ten
top ten

1-CM धामी का कीर्तिनगर दौरा आज, चौरास मढ़ी पंपिंग योजना का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज कीर्तिनगर पहुंचेंगे. उनके दौरे को लेकर लोगों में भारी उत्साह है. बीजेपी संगठन से लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है.

2-प्रदेश में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, 13°C रहेगा न्यूनतम तापमान

आज उत्तराखंड के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. जिससे लोगों को राहत मिलेगी.

3-उत्तराखंड की सियासत में पोस्टर पॉलिटिक्स की एंट्री, योजना एक, श्रेय लेने वाले अनेक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को देहरादून पहुंचकर मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना का जहां शुभारंभ किया. इस दौरान जनसभा करते हुए अमित शाह ने विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल भी फूंका. हालांकि, उनके इस कार्यक्रम में पोस्टर पॉलिटिक्स भी देखने को मिली.

4-शाह Vs रावत: हरीश रावत ने डिबेट की चुनौती स्वीकारी, बोले- अकेले पड़ूंगा भारी

पूर्व सीएम हरीश रावत ने गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिए गए बहस की खुली चुनौती को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा जहां भी डिबेट के लिए बुलाएंगे मैं अकेले पहुंच जाऊंगा. उन्होंने कहा वे अकेले ही अमित शाह पर भारी पड़ेंगे.

5-मौसम सर्द तो गरमाई सियासत, यशपाल आर्य बोले- BJP के पास विजन नहीं, मिला करारा जवाब

आगामी विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सूबे में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. हाल ही में घर वापसी कर चुके यशपाल आर्य ने बीजेपी सरकार के साढ़े 4 साल के कार्यकाल को निराशाजनक बताया है. साथ ही बीजेपी को बिना विजन की पार्टी कहा है. उधर, बीजेपी ने पलटवार कर यशपाल आर्य को उत्तराखंड की जनता के लिए विफल नेता बताया है.

6-अधिवक्ता चंद्रशेखर करगेती की मुश्किलें बढ़ीं, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

चंद्रशेखर करगेती के विरुद्ध मुकदमा में हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. मामले में कोर्ट ने 10 नवंबर पहले ट्रायल कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर करने को कहा है.

7-घर में अर्धनग्न अवस्था में मिला महिला का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

लिस के मुताबिक, मृतका शाइस्ता अपने पति से अलग भाई के घर में रहती थी. शाइस्ता अपने भाई और भाभी के साथ शादी समारोह में रामपुर गई हुई थी लेकिन वह जल्द ही घर लौट कर आ गयी.

8-उत्तराखंड: पेट्रोल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी, जानिए क्या हैं आपके शहर में दाम

राजधानी देहरादून में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. वहीं, हरिद्वार और रुद्रपुर में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है.

9-गुंजी में तीन दिवसीय शिवोत्सव का आयोजन, बदइंतजामी को लेकर लोकगायक ने उठाये सवाल

पिथौरागढ़ के गुंजी में आयोजित 'शिवोत्सव' में प्रशासनिक बदइंतजामी को लेकर सवाल खड़े होने लगे है. लोकगायक बीके सामंत ने जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं. उन्हें 29 तारीख से शिवोत्सव में परफॉर्म करना था, मगर प्रशासनिक बदइंतजामी के चलते वो फरफॉर्मेन्स नहीं दे पाए.

10-अस्पताल में पानी न आने पर स्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन, कार्यबहिष्कार की दी चेतावनी

अल्मोड़ा बेस अस्पताल में बीते 15 दिनों से पानी नहीं आने से परेशान स्वास्थ्य कर्मियों ने अस्पताल में विरोध प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि अगर 24 घंटे के भीतर पानी की सप्लाई नहीं की गई तो सभी स्वास्थ्यकर्मी कार्यबहिष्कार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details