उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

ITBP की पासिंग आउट परेड आज, सेना को मिलेंगे 38 अफसर. रुड़की में पुलों पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, तैयारियां तेज. मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी से की मुलाकात, मिला आश्वासन. 150 साल पुराने पीपल के पेड़ को ग्रामीणों ने दी अंतिम विदाई. आगे पढ़ें 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Oct 16, 2021, 9:07 AM IST

top ten
top ten

1-ITBP की पासिंग आउट परेड आज, सेना को मिलेंगे 38 अफसर

भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल की आज मसूरी में पासिंग आउट परेड होगी. कड़े प्रशिक्षण के बाद 38 अधिकारी भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल में बतौर असिस्टेंट कमांडेंट मेडिकल ऑफिसर शामिल होंगे.

2-रुड़की: पुलों पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, तैयारियां तेज

रुड़की में पुलिस पुलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने जा रही है. इसी क्रम में कोतवाली पुलिस ने गंगनहर पर बने पुलों का निरीक्षण भी किया.

3-मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी से की मुलाकात, मिला आश्वासन

मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. वहीं, सीएम धामी ने भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अगली कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगाने का आश्वासन दिया.

4-150 साल पुराने पीपल के पेड़ को ग्रामीणों ने दी अंतिम विदाई

देहरादून के सिंधवाल गांव के लोगों ने 150 साल पुराने एक पीपड़ पेड़ को विधिविधान से अंतिम विदाई दी. साथ ही उसकी जगह पर एक नया पौधा रोपा गया.

5-फिल्म 'कंजूस मक्खीचूस' की शूटिंग के लिए ऋषिकेश पहुंचे अभिनेता कुणाल खेमू

बॉलीवुड अभिनेता कुणाल खेमू फिल्म 'कंजूस मक्खीचूस' की शूटिंग के लिए तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचे हैं. पहले दिन देहरादून रोड स्थित एक होटल की छत पर फिल्म के कुछ सीन फिल्माए गए.

6- 10 साल से निर्माण की बाट जोह रहा रिंगालगढ़-दंडक मोटरमार्ग

टिहरी के रिंगालगढ़-दंडक मोटर मार्ग का 10 वर्ष पूर्व शिलान्यास किया गया था, लेकिन इसके बावजूद लोक निर्माण विभाग थत्यूड़ इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं कर पाया. जिससे भाजपा सरकार की नाकामी साफ देखी जा सकती है. ग्रामीणों ने मार्ग की निर्माण कार्य जल्द शुरू करने की मांग की थी.

7-उत्तराखंड: आज कुछ जिलों में बारिश की संभावना, खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज

शनिवार को प्रदेश के कुछ स्थानों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा.

8-पीएम मोदी 5 नवंबर को बाबा केदार के दर्शन करेंगे, विशेष अनुष्ठान में भी लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ धाम की यात्रा करेंगे. पीएम बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे. प्रधानमंत्री केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे. शंकराचार्य जी की गद्दी स्थल का भी अनावरण करेंगे. साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में एक विशेष अनुष्ठान में भी भाग लेंगे.

9-PM मोदी के केदारनाथ दौरे पर कांग्रेस का निशाना, बोले- जनता को नहीं है इंतजार

कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी का कहना है कि पीएम मोदी का उत्तराखंड आना एक कहावत को चरितार्थ करता है.

10-बाप रे...बदरीनाथ-केदारनाथ हाईवे पर लगा 10 किमी लंबा जाम, 4 घंटे तक यात्री रहे परेशान

बदरीनाथ और केदारनाथ हाईवे पर वाहनों का दबाव बढ़ने से जगह-जगह जाम लग रहा है. ऐसे में चारधाम यात्रियों और स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आज तो हद ही हो गई जब इस हाईवे पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया. 10 किलोमीटर लंबे जाम में यात्री पूरे चार घंटे तक फंसे रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details