उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

जॉलीग्रांट के नये टर्मिनल भवन का आज होगा लोकार्पण, जानें क्या है खासियत. टिहरी: 400 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, दो की मौत, एक घायल. आपसी रंजिश में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, परिजनों ने किया हंगामा. वाहन चालकों को मिली बड़ी राहत, 6 महीने का टैक्स माफ. आज प्रदेश में खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज. आगे पढ़ें 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Oct 8, 2021, 9:00 AM IST

top ten
top ten

1-जॉलीग्रांट के नये टर्मिनल भवन का आज होगा लोकार्पण, जानें क्या है खासियत

आज केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण करेंगे. इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

2-टिहरी: 400 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, दो की मौत, एक घायल

मेहराब गांव के पास आज सुबह एक कार बेकाबू होकर 400 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. कार में तीन लोग सवार थे, जिनमें से दो की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई .

3-आपसी रंजिश में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, परिजनों ने किया हंगामा

रुड़की में दो परिवारों में चल रही रंजिश को लेकर एक पक्ष ने हिस्ट्रीशीटर बाबू की गोली मारकर हत्या कर दी. जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने सिविल अस्पताल में जमकर हंगामा किया.

4-वाहन चालकों को मिली बड़ी राहत, 6 महीने का टैक्स माफ

उत्तराखंड में टैक्सी वाहनों के 6 महीने का टैक्स माफ कर दिया है. हल्द्वानी एआरटीओ ने टैक्सी चालकों को नवीनीकरण के लिए न आने को कहा है.

5-उत्तराखंड के इन शहरों में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

राजधानी में आज पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है. हरिद्वार में आज डीजल-पेट्रोल के दाम में मामूली बदलाव देखने को मिला है.

6-प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट पर लापरवाह सरकार, अधिकारियों के सिर पूरी जिम्मेदारी

देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट फेल होते हुए दिख रहा है. यहां स्मार्ट सिटी का कार्य कछुए की चाल ही रही है. यहां खुद भाजपा के विधायकों ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर सवाल खड़े किए हैं.

7-भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा आज हो सकते हैं भाजपा में शामिल

राम सिंह कैड़ा के पत्नी और समर्थकों के साथ दिल्ली रवाना होने से चर्चाएं गर्म हो गई है और पिछले कई दिनों से यह चर्चाएं जोरों पर थी. ऐसे में यह प्रयास लगाए जा रहे हैं कि आज दोपहर बाद वह भाजपा का सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं.

8-प्रदेश के इन शहरों की हेलीकॉप्टर से करें हवाई यात्रा, आज से शुरू हो रही सर्विस

प्रदेश में हेली सेवा को बेहतर बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. वहीं उड़ान योजना के तहत आज से देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा शुरू होने जा रही है. जिसका शुभारंभ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया करेंगे.

9-ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन निर्माण से खतरे में मरोड़ा गांव, मकानों में पड़ी दरारें

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन निर्माण से रुद्रप्रयाग जिले के मरोड़ा गांव में मकानों एवं आंगन में दरारें पड़नी शुरू हो गई हैं. जिससे ग्रामीणों में डर लगा हुआ है.

10-Weather Report: आज प्रदेश में खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज

उत्तराखंड में मौसम बदलता रहता है. आज राज्य के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details