उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

धामी सरकार की अहम बैठक आज, उपनल और सरकारी कर्मचारियों की टिकीं निगाहें. हरिद्वार में बनेंगे तीन स्मार्ट वेंडिंग जोन, CM धामी करेंगे उद्घाटन. देवास्थानम बोर्ड के ई-पास को लेकर यात्री परेशान, होटल एसोसिएशन ने की राहत देने की मांग. आज प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश का अनुमान, रहिए सतर्क. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 24, 2021, 9:00 AM IST

top ten
top ten

1-धामी सरकार की अहम बैठक आज, उपनल और सरकारी कर्मचारियों की टिकीं निगाहें

उत्तराखंड सचिवालय में आज (गुरुवार) सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक होगी. इस बैठक में उपनल (उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड) कर्मियों की निगाहें टिकीं हैं. उपनल कर्मियों को उम्मीद है कि आज होने वाली कैबिनेट बैठक में सरकार उनके हित में कोई बड़ा फैसला ले सकती है, जिसकी वे काफी समय से मांग कर रहे हैं.

2-शक्तिमान केस की वो 3 बातें जिनकी वजह से बरी हुए मंत्री गणेश जोशी

2016 में 'शक्तिमान' घोड़े की मौत मामले में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को आरोपी बनाया गया था. छह साल लंबी चली कोर्ट की कार्यवाही के बाद 23 सितंबर 2021 को कोर्ट ने गणेश जोशी और उनके साथी नेताओं को बरी कर दिया.

3-देवास्थानम बोर्ड के ई-पास को लेकर यात्री परेशान, होटल एसोसिएशन ने की राहत देने की मांग

चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. होटल एसोसिएशन का कहना है कि यात्रियों की सीमित संख्या है साथ ही नियमों के सरलीकरण की मांग की है.

4-हरिद्वार में बनेंगे तीन स्मार्ट वेंडिंग जोन, CM धामी करेंगे उद्घाटन

नौ नवंबर को राज्य के 22 वें स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा इन नए वेंडिंग जोनों का लोकार्पण व उद्घाटन किया जाना भी प्रस्तावित है.

5-नैनीताल में लगातार दरक रही पहाड़ियां, पर्यावरणविदों ने जताई चिंता

नैनीताल की पहाड़ियों पर लगातार हो रहा भूस्खलन चिंता का सबब बनता जा रहा है. जिसकी मुख्य वजह नैनीताल की पहाड़ियों पर दबाव पड़ना बताया जा रहा है.

6-लक्सर में डॉक्टर के घर में घुसी संदिग्ध महिला, नहाई और फिर...

लक्सर में एक डॉक्टर के घर में घुसकर महिला ने खलबली मची दी. महिला ने घर की आलमारी और बक्से का सामान खंगाला. इसके बाद बाथरूम यूज और मालकिन के कपड़े पहनकर भागने लगी.

7-विधानसभा चुनाव को लेकर कुमाऊं कमिश्नर-DIG ने ली अधिकारियों की बैठक, कॉर्डिनेशन पर हुई चर्चा

2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर कुमाऊं कमिश्नर व डीआईजी ने नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के पुलिस अधिकारियों ने बैठक ली.

8-YELLOW ALERT: आज प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश का अनुमान, रहिए सतर्क

आज उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों विशेषकर कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

9-उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें

उत्तराखंड में आज डीजल-पेट्रोल में बढ़ोत्तरी हुई है. देहरादून में डीजल और पेट्रोल दोनों के दाम में बढ़ोत्तरी देखी गई है. हल्द्वानी और रुद्रपुर में दोनों के दाम स्थिर हैं.

10-यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हाथियों की वजह से इन ट्रेनों के संचालन में परिवर्तन, देखें लिस्ट

रेलवे प्रशासन ने वन्यजीवों की सुरक्षा के मद्देनजर और हाथी संभावित क्षेत्रों में ट्रेनों के टाइम टेबल में परिवर्तन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details