उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

आज को राज्यपाल और CM धामी नानकमत्ता गुरुद्वारे में टेकेंगे मत्था, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी. चिरबिटिया में दो साल से बंद पड़ा ITI, ग्रामीणों ने किया क्रमिक अनशन. चारधाम यात्रा पर आने से पहले जानें गाइडलाइन, पहले दिन इतने श्रद्धालुओं ने किए दर्शन. आज प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बारिश का अनुमान, प्रशासन अलर्ट

By

Published : Sep 19, 2021, 9:21 AM IST

1-रविवार को राज्यपाल और CM धामी नानकमत्ता गुरुद्वारे में टेकेंगे मत्था, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में मत्था टेकेंगे. सीएम धामी दूसरी बार नानकमत्ता गुरुद्वारे पहुंचेंगे.

2-दिल्ली CM केजरीवाल का कुमाऊं दौरा आज, बेरोजगारों के लिए कर सकते हैं बड़ी घोषणा

आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज (19 सितंबर) को हल्द्वानी पहुंचेंगे. अरविंद केजरीवाल के कुमाऊं दौरे के बाद सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है. अपने आज के दौरे पर अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

3-कैंट क्षेत्र में चुनाव की मांग, सामाजिक कार्यकर्ता ने रक्षा मंत्री को लिखा पत्र

मसूरी में कैंट क्षेत्र में चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता शैलेंद्र सिंह बिष्ट ने रक्षा मंत्री को पत्र लिखा है.

4-नैनीताल SSP ने सुनीं लोगों की समस्याएं, नशा, पार्किंग और जाम से आमजन परेशान

शनिवार को नैनीताल पुलिस लाइन में शहर के सभी व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों के अलावा अन्य गणमान्य लोगों के साथ एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने बैठक की.

5-चारधाम यात्रा पर आने से पहले जानें गाइडलाइन, पहले दिन इतने श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर 18 सितंबर से चारधाम यात्रा शुरू हो गई है. आज शाम 4 बजे तक बदरीनाथ धाम में 335 और केदारनाथ धाम में 84 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए हैं. वहीं, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में शाम 4 बजे तक सिर्फ स्थानीय लोगों ने ही दर्शन किए हैं.

6-5 साल बाद फिर शुरू हुई 'खुशियों की सवारी', पौड़ी जिले में दौड़ेंगी 11 एंबुलेंस

पौड़ी जिले में 11 'खुशियों की सवारी' एंबुलेंस दौड़ती नजर आएगी. जो गर्भवती महिलाओं को निशुल्क घर से अस्पताल और अस्पताल से घर तक छोड़ेगी. यह सेवा 5 साल बाद फिर से शुरू हुई है.

7-उत्तराखंड में आज क्या हैं डीजल-पेट्रोल के दाम, जानिए यहां

देहरादून में आज पेट्रोल 97.68 और डीजल 89.43रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. हल्द्वानी में आज पेट्रोल 97.06 और डीजल 88.87 रुपये प्रति लीटर है.

8-YELLOW ALERT: आज प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बारिश का अनुमान, प्रशासन अलर्ट

आज उत्तराखंड में कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली चमकने और तीव्र बौछार होने की संभावना है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है.

9-उत्तराखंड चुनाव पर हरीश रावत की नजर, पंजाब में गुटबाजी रोकने में हुए फेल

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हरीश रावत की गैरमौजूदगी ने आज सभी को चौंका दिया. हर तरफ इसे लेकर सवाल उठाये जाने लगे, मगर तब शायद किसी को क्या पता था कि हरीश रावत पंजाब में हाईकमान के आदेश पर परिवर्तन की नई पटकथा लिखने में लगे थे.

10-गोविषाण टीला दिला सकता है काशीपुर को नई पहचान, पर्यटन मंत्री ने अजय भट्ट को लिखा पत्र

'गोविषाण' टीले को लेकर पर्यटन मंत्री ने केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने यहां उत्खनन कराने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details