उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

आज से शुरू होगी चारधाम यात्रा, एसओपी जारी, इन राज्यों के लिए होगी सख्ती. कुमाऊं में धूमधाम से मनाया गया लोकपर्व खतड़वा. आज प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना, रहिए अलर्ट. पौराणिक नंदा-सुनंदा महोत्सव का समापन, भक्तों ने नम आखों से दी विदाई. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 18, 2021, 9:06 AM IST

top ten
top ten

1-आज से शुरू होगी चारधाम यात्रा, एसओपी जारी, इन राज्यों के लिए होगी सख्ती

राज्य सरकार ने चारधाम यात्रा को लेकर एसओपी जारी कर दी है. एसओपी के अनुसार यात्रा के लिए रोजाना चारधामों में दर्शन की लिमिट रखी गई है. इसके अलावा राज्य के बाहर से आने वाले पर्यटकों को स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य किया गया है.

2-RP सिंह ने PM के लिए की अरदास, कहा- BJP सरकार में सिखों को मिला सम्मान

बीजेपी के उत्तराखंड चुनाव सह प्रभारी आरपी सिंह ने मोदी सरकार में सिख समाज को मिले सम्मान के लिए धन्यवाद किया. उन्होंने रेसकोर्स स्थित गुरुद्वारे में प्रधानमंत्री की दीर्घायु होने के लिए अरदास की.

3-देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव का उद्घाटन किया. 3 दिवसीय देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दर्शकों को शॉर्ट फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, फीचर फिल्म दिखाई जा रही है.

4-पौराणिक नंदा-सुनंदा महोत्सव का समापन, भक्तों ने नम आखों से दी विदाई

नैनीताल में पौराणिक नंदा देवी महोत्सव का विधिवत समापन हो गया है. इस मौके पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने मां नंदा-सुनंदा के दर्शन कर उनके डोले को विदा किया.

5-ओडिशा HC के न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा का उत्तराखंड हाईकोर्ट में हुआ ट्रांसफर

ओडिशा हाईकोर्ट के न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा का ट्रांसफर उत्तराखंड हाईकोर्ट में किया गया है. इसके अलावा विभिन्न उच्च न्यायालयों के 28 जजों के स्थान्तरण की संस्तुति की गई है.

6-YELLOW ALERT: आज प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना, रहिए अलर्ट

आज उत्तराखंड में कहीं-कहीं विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में गरज के साथ बिजली चमकने और तीव्र बौछार होने की संभावना है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है.

7-उत्तराखंड में आज क्या हैं डीजल-पेट्रोल के दाम, जानिए यहां

देहरादून में आज पेट्रोल 97.68 और डीजल 89.43रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. हरिद्वार में पेट्रोल 96.92 और डीजल 88.62 रुपये प्रति लीटर है. हल्द्वानी में आज पेट्रोल 97.06 और डीजल 88.87 रुपये प्रति लीटर है.

8-उत्तराखंडः भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में लिया गया फैसला, 'अनुशासन पार्टी का पहला संस्कार'

शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी की उपस्थिति में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक हुई. 2 घंटे तक चली बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई.

9-कुमाऊं में धूमधाम से मनाया गया लोकपर्व खतड़वा

लोगों में मान्यता है कि खतड़वे के साथ ही पशुओं के अनिष्ट भी समाप्त हो जाते हैं. इस दौरान ककड़ी और अन्य स्थानीय फलों को खाने और बांटने की भी परंपरा अतीत से चली आ रही है.

10-इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के हुए ट्रांसफर, यहां देखें लिस्ट

प्रदेश में पुलिसकर्मियों को इधर-उधर किए जाने का सिलसिला जारी है.इसी कड़ी में शुक्रवार जनपद देहरादून एसएसपी द्वारा जिले के 17 दारोगा और 7 इंस्पेक्टरों को जनपद से कार्यमुक्त किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details