उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

लेफ्टिनेंट जनरल (रि) गुरमीत सिंह आज लेंगे राज्यपाल पद की शपथ, ये है तैयारी. BJP में 'बागियों' के सुर पर मदन कौशिक खामोश, ऑल इज वेल का दिखावा!. क्या संकट से निकलना भूल गई कांग्रेस? BJP के 'खेल' से डूबी नैया!. प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार, प्रशासन अलर्ट. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 15, 2021, 8:58 AM IST

Updated : Sep 15, 2021, 10:02 AM IST

top ten
top ten

1-बीजेपी जिलाध्यक्ष के घर में हुआ जोरदार धमाका, पूरा इलाका दहला, DM भी मौके पर पहुंचे

नैनीताल भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के हीरानगर आवास में मंगलवार देर रात करीब 12.30 बजे जोरदार धमाका हुआ. इससे घर का मुख्य गेट दरवाजे व खिड़कियां तक ध्वस्त हो गई. धमाका इतना जोरदार था कि पूरा क्षेत्र दहल उठा.

2-क्या संकट से निकलना भूल गई कांग्रेस? BJP के 'खेल' से डूबी नैया!

उत्तराखंड में कांग्रेस का सियासी समीकरण बिगड़ता जा रहा है. कांग्रेस विधायक के बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी हाशिये पर आ गई है. चर्चा है ये कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़ सकते हैं. इस सबसे बीच कांग्रेस आलाकमान ने कांग्रेस चुनाव समित के अध्यक्ष हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह समेत कई नेताओं को दिल्ली तलब किया है.

3-लेफ्टिनेंट जनरल (रि) गुरमीत सिंह आज लेंगे राज्यपाल पद की शपथ, ये है तैयारी

आज उत्तराखंड के 8वें राज्यपाल के तौर पर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह आज शपथ लेने जा रहे हैं. उनको नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चौहान पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. शपथ की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

4-DGP की पुलिसकर्मियों को कड़ी हिदायत, किसी से भी पैसा वसूला तो होगी कड़ी कार्रवाई

अक्सर केस निपटाने के एवज में पुलिसकर्मी पीड़ित पक्ष से पैसों की डिमांड करते हैं, लेकिन अब ऐसे काम करने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए डीजीपी अशोक कुमार ने सख्त चेतावनी भी जारी की है.

5-प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर शासनादेश जारी, NIOS डीएलएड पर संशय बरकरार

शिक्षा सचिव राधिका झा ने प्राथमिक शिक्षकों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द पूर्ण करने का आदेश जारी किया गया है. हालांकि इस भर्ती प्रक्रिया में प्राइवेट स्कूलों के शिक्षकों को सरकारी स्कूलों में शिक्षक बनने का मौका दिया जाएगा या नहीं, इस पर अभी संशय बरकरार है.

6-YELLOW ALERT: प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार, प्रशासन अलर्ट

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है. आज प्रदेश के कुमाऊं क्षत्रों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र बौछार होने की संभावना है. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है.

7-Petrol Diesel Price: फटाफट जानिए आपके शहर में आज महंगा या सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

देहरादून में आज पेट्रोल 97.47 और डीजल 89.19 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. हरिद्वार में पेट्रोल 97.20 और डीजल 88.95 रुपये प्रति लीटर है. हल्द्वानी में पेट्रोल 97.06 और डीजल 88.08 रुपये प्रति लीटर है.

8-बाजपुर में मंत्री यशपाल आर्य का विरोध, कृषि कानून के विरोध में दिखाए गए काले झंडे

बीते काफी समय से किसान तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. उत्तराखंड में चुनाव को देखते हुए किसानों का विरोध प्रदर्शन और तेज हो गया है. मंगलवार को बाजपुर विधानसभा क्षेत्र किसानों ने कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य को काले झंडे दिखाए.

9-वीकेंड पर मसूरी आने का है प्लान तो पढ़ लें खबर, दिखानी होगी 72 घंटे पहले की कोविड निगेटिव रिपोर्ट

देहरादून के डीएम आर राजेश कुमार ने पर्यटकों को केवल वीकेंड पर मसूरी जाने की अनुमति दी है. हालांकि पर्यटकों को 72 घंटे पहले की कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

10-ढैंचा बीज घोटाला: हरीश रावत बोले- त्रिवेंद्र नहीं मेरी सरकार गिराने वालों को जाना था जेल

राजनीति में कुछ मुद्दे कभी नहीं मरते हैं. उन्हें समय-समय पर राजनीति करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. उत्तराखंड की राजनीति में ऐसा ही एक मुद्दा है कि ढैंचा बीज घोटाला. इसका इस्तेमाल राजनीतिक पार्टियां और नेता अपने फायदे के मुताबिक करते रहते हैं. ऐसा ही इस बार भी चुनाव से पहले देखने को मिल रहा है. हालांकि इस बार कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए ढैंचा बीज घोटाला गले की फांस बन गया है. इस मुद्दे पर हरक सिंह रावत, त्रिवेंद्र सिंह रावत और हरीश रावत आमने-सामने हैं.

Last Updated : Sep 15, 2021, 10:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details