उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

देवस्थानम बोर्ड और भू-कानून मुद्दा सुलझाने में जुटे CM धामी, जानें किस रणनीति पर चल रही सरकार. उत्तराखंड: पर्यटन गतिविधियों को मिलेगी रफ्तार, केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री भट्ट ने हरसंभव मदद का दिया भरोसा. कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा 'दंगल' में तब्दील, आपस में भिड़े हरीश-रणजीत गुट के कार्यकर्ता. आज प्रदेश के दो जिलों में भारी बारिश का अनुमान, प्रशासन अलर्ट. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 6, 2021, 9:05 AM IST

top ten
top ten

1-देवस्थानम बोर्ड और भू-कानून मुद्दा सुलझाने में जुटे CM धामी, जानें किस रणनीति पर चल रही सरकार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को लेकर समिति का गठन कर दिया है. जिसके बाद अब भू-कानून को लेकर भी समिति गठित करने की बात हो रही है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या धामी को भी पूर्व के मुख्यमंत्रियों द्वारा लिए गए फैसले गलत लगते हैं. समितियों का गठन तो इसी ओर इशारा कर रहा है.

2-उत्तराखंड: पर्यटन गतिविधियों को मिलेगी रफ्तार, केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री भट्ट ने हरसंभव मदद का दिया भरोसा

उत्तराखंड में पर्यटन गतिविधियों को लेकर किये जा रहे कार्यों को रफ्तार देने के लिए केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.

3-कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा 'दंगल' में तब्दील, आपस में भिड़े हरीश-रणजीत गुट के कार्यकर्ता

रामनगर में परिवर्तन यात्रा के दौरान हरीश रावत और रणजीत सिंह रावत के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों गुटों में जमकर बहस हुई.

4-CM धामी से मिले सीडीएस बिपिन रावत, सीमांत क्षेत्रों के विकास को लेकर चर्चा

सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने आज मुख्यमंत्री धामी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच प्रदेश के कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई.

5-मुख्यमंत्री तक पहुंचा 'मुक्ति योजना' विवाद, CM ने योजना रद्द करने का दिया आश्वासन

हरिद्वार गंगा सभा और पुजारियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुक्ति योजना रद्द करने की मांग की है. सीएम धामी ने भी संस्कृत अकादमी द्वारा प्रस्तावित अस्थि प्रवाह से संबंधित मुक्ति योजना को रद्द करने का आश्वासन दिया है.

6-'बारिश कंट्रोल ऐप' बयान पर धन सिंह रावत कायम, कहा- देश में कुछ भी संभव, वैज्ञानिकों पर भरोसा

मंत्री धन सिंह रावत 'बारिश कंट्रोल ऐप' वाले बयान पर कायम हैं. ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने कहा देश में कुछ भी संभव है. वैज्ञानिकों पर पूरा विश्वास है कि वे ऐसी टेक्नोलॉजी तैयार कर सकते हैं.

7-सोमवार से 22 हजार उपनल कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार, आर-पार की लड़ाई का ऐलान

राज्य के करीब 22000 उपनल कर्मचारी सोमवार से कार्य बहिष्कार करेंगे. जिससे सरकारी कामकाज पूरी तरीके से प्रभावित हो सकता है. वहीं, सुशीला तिवारी अस्पताल के उपनल कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं लड़खड़ा गई हैं.

8-YELLOW ALERT: आज प्रदेश के दो जिलों में भारी बारिश का अनुमान, प्रशासन अलर्ट

आज प्रदेश के नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. जिससे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

9-उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल के जानें आज क्या हैं दाम

आज देहरादून में पेट्रोल 97.67 और डीजल 89.42 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. हरिद्वार में पेट्रोल 96.97 और डीजल 88.69 रुपए प्रति लीटर है. हल्द्वानी में आज पेट्रोल 97.00 और डीजल 88.74 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

10-ऊर्जा निगम में एक ही जगह सालों से जमे हैं कर्मचारी, कुंडली खंगालने वाला कोई नहीं

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में कर्मचारी पोस्टिंग के बाद सालों तक एक ही जगह पर डटे रहते हैं. सूत्र बताते हैं कि निगम में सेटिंग के बेस पर कर्मी मनचाही पोस्टिंग पाने के बाद उसे छोड़ते ही नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details