उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Sep 5, 2021, 9:02 AM IST

उत्तराखंड: कई IAS और PCS अधिकारियों के ट्रांसफर, जानिए किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी. उत्तराखंड: स्वच्छता को लेकर उत्कृष्ट कार्य करने वालों को यूटीडीबी करेगा सम्मानित. किसान महापंचायत: सितारगंज से मुजफ्फरनगर रवाना हुआ किसानों का जत्था. हल्द्वानी: 209 धान क्रय केंद्रों में 1 अक्टूबर से शुरू होगी धान खरीद. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-उत्तराखंड: कई IAS और PCS अधिकारियों के ट्रांसफर, जानिए किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

उत्तराखंड शासन ने कई IAS और PCS अधिकारियों को इधर-उधर किया है. साथ ही कई अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है तो कई को कार्यभार से अवमुक्त किया है.

2-उत्तराखंड: स्वच्छता को लेकर उत्कृष्ट कार्य करने वालों को यूटीडीबी करेगा सम्मानित

प्रदेश में कोरोना के मामले कम होते ही पर्यटन व्यवसाय पटरी पर लौटने लगा है. वहीं, उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को स्वच्छ वातावरण उपलब्ध कराने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से सफाई अभियान चलाया जाएगा.

3-किसान महापंचायत: सितारगंज से मुजफ्फरनगर रवाना हुआ किसानों का जत्था

संयुक्त किसान मोर्चा के अनुसार पांच सितंबर की महापंचायत योगी-मोदी सरकार को किसानों, खेत मजदूरों और कृषि आंदोलन के समर्थकों की शक्ति का एहसास कराएगी. मुजफ्फरनगर महापंचायत पिछले नौ महीनों में अब तक की सबसे बड़ी महापंचायत होगी.

4-हल्द्वानी: 209 धान क्रय केंद्रों में 1 अक्टूबर से शुरू होगी धान खरीद

एक अक्टूबर से पूरे प्रदेश में धान खरीद के लिए खाद्य विभाग ने कमर कस ली है. धान खरीद के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था की गई है. साथ ही केन्द्र पर नजर रखने के लिए अधिकारियों को भी तैनात किया जाएगा.

5-उत्तराखंड: 9 दिसंबर को मनाया जाएगा 'हिमालय दिवस', पर्यावरणविद् करेंगे मंथन

उत्तराखंड सरकार 9 सितंबर को हिमालय दिवस के रूप में मनाती है. राज्य सरकार ने 'हिमालय दिवस' मनाने की शुरुआत 2010 में की थी.

6-सिलेंडर लेकर बैलगाड़ी में सवार हुए हरीश रावत, बोले- BJP की पराजय तक लहराएगा परिवर्तन झंडा

हल्द्वानी पहुंची कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में कार्यकर्ताओं में भारी जोश देखने को मिला. जोश से लबरेज कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम हरीश रावत और गणेश गोदियाल को कंधे पर बिठाकर घुमाया तो वहीं, भारी भीड़ को देखकर कांग्रेसी गदगद नजर आए. वहीं, हरीश रावत ने सिर पर गैस सिलेंडर लेकर और बैलगाड़ी में सवार होकर प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा बीजेपी की पराजय के साथ परिवर्तन का झंडा थमेगा.

7-CM पुष्कर सिंह धामी का ऐलान, प्रदेश में बनेंगे 8 नए महाविद्यालय

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में 8 नए महाविद्यालय बनाने की घोषणा की है.

8-हरीश रावत की 'गुगली' में फंसी BJP, सक्रियता ने बढ़ाई परेशानियां

विधानसभा चुनाव को देखते हुए हरीश रावत प्रदेश में सक्रिय हो गये हैं. हरीश रावत की सक्रियता को देखते हुए भाजपा की चिंताएं बढ़ गई हैं. ऐसे में चुनावों में हरदा इफेक्ट से पार पाने के लिए बीजेपी क्या रणनीति अपना सकती है, आइए जानते हैं.

9-Yellow Alert: उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अनुमान, सात जिलों में अलर्ट जारी

आज प्रदेश के सात जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. जिससे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

10-उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल के जानें आज क्या हैं दाम

आज देहरादून में पेट्रोल 97.78 और डीजल 89.57 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. हरिद्वार में पेट्रोल 97.02 और डीजल 88.76 रुपए प्रति लीटर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details