उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

देवस्थानम बोर्ड के लिए गठित समिति के अध्यक्ष को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा. चुनाव से पहले शुरू हुई जनाधार बढ़ाने की कसरत, 'ACTIVE' हुये सभी राजनैतिक दल. CM धामी के गढ़ से आज कांग्रेस भरेगी 'परिवर्तन' की हुंकार, जनता के सामने रखेंगी सरकार की नाकामी. YELLOW ALERT: उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की आशंका, अलर्ट पर SDRF. आगे पढ़ें सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 3, 2021, 9:01 AM IST

top ten
top ten

1-देवस्थानम बोर्ड के लिए गठित समिति के अध्यक्ष को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

मुख्यमंत्री ने देवस्थानम बोर्ड के संबंध में गठित समिति के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने की स्वीकृति दे दी है.

2-CM धामी शुक्रवार से करेंगे चुनाव प्रचार का श्रीगणेश, श्रीनगर से बजेगा बिगुल

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 3 सितंबर को श्रीनगर से चुनाव प्रचार शुरू करने जा रहे हैं. भाजपा से लेकर प्रशासन तक सबने तैयारी पूरी कर ली है. गुरुवार को भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने श्रीनगर पहुंचकर तैयारियों का अंतिम जायजा लिया.

3-मंत्री गणेश जोशी की फिर फिसली जुबान, अब सामने बैठे धामी को बताया 'पूर्व' CM

उत्तराखंड के नेताओं की जुबान फिसलने का सिलसिला जारी है. इस बार सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी की जुबान फिसली है. जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पूर्व सीएम बता दिया. गणेश जोशी की जुबान क्या फिसली, लोगों ने उन पर तंज कसना शुरू कर दिया.

4-चुनाव से पहले शुरू हुई जनाधार बढ़ाने की कसरत, 'ACTIVE' हुये सभी राजनैतिक दल

कल से बीजेपी और कांग्रेस प्रदेश में अपनी रैली और यात्राएं शुरू कर चुनावी का बिगुल फूंकने जा रही हैं. जनता से संवाद और जनाधार को आंकने के लिए दोनों दल अपने-अपने तरीके से तैयारियों में जुट गये हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी भी गुपचुप तरीके अपना जनाधार बढ़ाने में लगी है.

5-ठगी के आरोपी को छुड़ाने कोतवाली गए MLA कर्णवाल, पुलिस ने BJP कार्यकर्ताओं को पीटा

रुड़की के मंगलौर कोतवाली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में पुलिस बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटते नजर आ रही है. वीडियो के मुताबिक बीजेपी विधायक कार्यकर्ताओं के साथ ठगी के आरोपी को छुड़ाने कोतवाली गए थे.

6-CM धामी के गढ़ से आज कांग्रेस भरेगी 'परिवर्तन' की हुंकार, जनता के सामने रखेंगी सरकार की नाकामी

कांग्रेस खटीमा से प्रथम चरण की 'परिवर्तन यात्रा' शुरू करने जा रही है. यह यात्रा 13 विधानसभाओं को कवर करेगी. 2022 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस मुख्यमंत्री धामी के विधानसभा क्षेत्र से यह यात्रा शुरू करने जा रही है.

7-YELLOW ALERT: उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की आशंका, अलर्ट पर SDRF

आज प्रदेश के सभी जनपदों के कुछ स्थानों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. जिसको देखते हुए विभाग मे येलो अलर्ट जारी किया है.

8-जानें क्या हैं उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल की कीमतें

आज देहरादून में पेट्रोल 97.81 और डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. हरिद्वार में पेट्रोल 97.10 और डीजल 88.86 रुपए प्रति लीटर है. हल्द्वानी में आज पेट्रोल 97.11 और डीजल 88.88 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

9-हरीश रावत ने जताई आशंका, बोले- परिवर्तन यात्रा में किसी नेता पर फेंका जा सकता है तेजाब

पूर्व सीएम हरीश रावत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके ताजा पोस्ट ने प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा दिया है.

10-टिहरी में अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरा डंपर, चालक की मौत

टिहरी में घनसाली-घुत्तू मोटर मार्ग पर धोपरधार के समीप एक डंपर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया. हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details