उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

हरदा ने चुनाव से पहले दिखाया 'पावर गेम', कांग्रेस के बनेंगे तारणहार!. त्तराखंड शासन की तरफ से बड़ी संख्या में आईएएस अधिकारियों के तबादले हुए तो कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के नाराज होने की खबरें भी चर्चाओं में आ गई. 7 जुलाई से शुरू होगा वन आरक्षी पोस्ट के लिए Physical Test. आगे पढ़ें 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Jul 23, 2021, 9:56 AM IST

top ten
top ten

1-हरदा ने चुनाव से पहले दिखाया 'पावर गेम', कांग्रेस के बनेंगे तारणहार!

प्रदेश में 2022 'रण' की तैयारियां तेज हो गई हैं. पूर्व सीएम हरीश रावत को चुनाव संचालन समिति की जिम्मेदारी सौंपी है. जिसके बाद सियासी पंडित इसके कई मायने निकाल रहे हैं.

2-उत्तराखंड: IAS अधिकारियों की सबसे ज्यादा डिमांड, बेहतर आउटपुट देने वालों की तलाश कर रहे मंत्री

उत्तराखंड शासन की तरफ से बड़ी संख्या में आईएएस अधिकारियों के तबादले हुए तो कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के नाराज होने की खबरें भी चर्चाओं में आ गई.

3-टिहरी: ग्रामीणों संग धरने में डटे रहे पूर्व मंत्री, कहा- शासन-प्रशासन बना BRO की कठपुतली

पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने कहा कि बीआरओ के अधिकारी और जिला प्रशासन के द्वारा उनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

4-मसूरी: नाबालिग का शारीरिक और मानिसक शोषण, पुलिस हिरासत में आरोपी

मसूरी में एक नाबालिग के साथ शारीरिक व मानसिक शोषण का मामला सामने आया है. पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

5-प्रदेश में 7 सालों में हुआ 1241 सड़कों का निर्माण, आरटीआई में हुआ खुलासा

सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गई जानकारी के हिसाब से लोक निर्माण विभाग ने बताया है कि पिछले सात सालों में 6 योजनाओं के तहत अलग-अलग मदों के माध्यम से सड़कों के निर्माण कार्य के लिए 897148.11 लाख रुपए का बजट मिला है.

6-उत्तरकाशी: आपदाग्रस्त गांवों में पटरी पर लौटने लगी जिंदगी, यूथ फाउंडेशन ने मदद को बढ़ाये हाथ

उत्तरकाशी के मांडो और कंकराड़ी गांव में आई आपदा के बाद अब एक बार फिर जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है. इस गांव के ग्रामीणों द्वारा घरों से मलबा हटाने और सामानों को व्यवस्थित करने की कोशिश की जा रही है. जिनकी मदद प्रशासन के साथ-साथ यूथ फाउंडेशन के युवा भी कर रहे हैं.

7-जानें क्या हैं उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल की कीमतें

आज देहरादून में पेट्रोल 98.09 रुपए प्रति लीटर और डीजल 90.61 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

8-27 जुलाई से शुरू होगा वन आरक्षी पोस्ट के लिए Physical Test, यहां देखें शेड्यूल

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आगामी 27 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक वन आरक्षी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Test) का आयोजन किया जाएगा.

9-बदरीनाथ धाम में नमाज मामले ने पकड़ा तूल, 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बदरीनाथ धाम में ईद की नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस-प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार किया है. इस मामले में ठेकेदार समेत 15 लोगों के खिलाफ डीएम एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

10-YELLOW ALERT: पहाड़ी जिलों में बारिश की संभावना, अलर्ट पर आपदा प्रबंधन विभाग

प्रदेश में आज चार जिले के कई हिस्सों में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई गई है. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details