उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

रुद्रप्रयाग के पांडव शेरा ट्रेक पर 7 ट्रेकर्स लापता. चंपावत उपचुनाव में प्रचार का अनोखा अंदाज. सोमवती अमावस्या पर लाखों श्रद्धालु पहुंचेंगे हरिद्वार. टनकपुर में आगे-आगे 'बाबा' तो पीछे-पीछे चला बुलडोजर. बाबा बागनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार में हो रही देरी. छात्रा के अपहरण मामले में दो आरोपी गिरफ्तार. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : May 28, 2022, 7:01 PM IST

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. रुद्रप्रयाग के पांडव शेरा ट्रेक पर 7 ट्रेकर्स लापता, सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रुद्रप्रयाग से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पांडव शेरा ट्रेक पर गए 7 ट्रेकर्स लापता हो गए हैं. एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम अगस्त्यमुनि पहुंच गई है. जहां से टीम ने सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

2. चंपावत उपचुनाव में प्रचार का अनोखा अंदाज, हरदा और धामी के तरीकों ने खींचा सबका ध्यान

चंपावत उपचुनाव के लिए होने वाले मतदान में बस दो दिन शेष रह गये हैं. ऐसे में यहां चुनाव प्रचार अपने आखिरी चरण में हैं. जिसके कारण हरीश रावत और पुष्कर सिंह धामी दोनों एक्टिव हो गये हैं. हरीश रावत और पुष्कर सिंह धामी दोनों नेता अपने-अपने अंदाज में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. दोनों ही चुनाव प्रचार के अनोखे अंदाज से जनता को लुभाने में लगे हैं.

3. सोमवती अमावस्या पर लाखों श्रद्धालु पहुंचेंगे हरिद्वार, पुलिस प्रशासन ने तैयार किया रूट प्लान

सोमवती अमावस्या पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के हरिद्वार पहुंचने की उम्मीद है. जिसको लेकर जाम की समस्या और भीड़ मैनेजमेंट को लेकर हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने रूट प्लान तैयार किया है. सोमवती अमावस्या को देखते हुए शहर में भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. साथ ही चप्पे-चप्पे पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी की तैनाती रहेगी.

4. चंपावत उपचुनाव को लेकर रोड शो में दिखा अलग नजारा, आगे-आगे 'बाबा' तो पीछे-पीछे चला बुलडोजर

पावत उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार करने टनकपुर पहुंचे. टनकपुर स्टेडियम में उतरने के बाद योगी आदित्यनाथ ने शहर में घूम कर जनता का अभिवादन किया. इस दौरान सीएम योगी के जुलूस में साथ चल रहे बुलडोजर आकर्षण का केंद्र रहे. बुलडोजर को देख समर्थक बुलडोजर बाबा के नारे लगाते नजर आए.

5. बाबा बागनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार में हो रही देरी, लेटलतीफी पर भड़की मंदिर समिति

कुमाऊं की काशी के नाम से विख्यात बागेश्वर जिले की पहचान का परिचायक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बाबा नाथ धाम और काल भैरव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम 2019 से चल रहा है, जो आजतक पूरा नहीं हो पाया है. निर्माण कार्य पूरा न होने पर मंदिर समिति के अध्यक्ष ने नाराजगी जताई है.

6. ऋषिकेश में चारधाम यात्रियों की परेशानियां हुई कम, मुफ्त भोजन उपलब्ध कराएगी ये संस्था

चारधाम यात्रियों की बढ़ती दिक्कतों को देखते हुए अपर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के लिए एक स्वयंसेवी संस्था से बात की है. जिसके बाद संस्था द्वारा आज से यात्रियों को मुफ्त भोजन, पानी उपलब्ध कराया जाएगा.

7. जोशीमठ में छात्र कक्षा में बैठने की बजाए एसडीएम कार्यालय में धरने पर बैठे, जानिए वजह

जोशीमठ में राजीव गांधी अभिनव आवासीय विद्यालय के छात्र-छात्राएं सरकार के फैसले के खिलाफ एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि राजीव गांधी अभिनव विद्यालय का विलय राजकीय इंटर कॉलेज में किया जा रहा है. जिससे उनका पठन पाठन प्रभावित होगा.

8. लक्सर: छात्रा के अपहरण मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

लक्सर पुलिस ने छात्रा के अपहरण के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने तमंचे के बल पर युवती का अपहरण कर लिया गया था और बेहोशी की हालत में उसे एक निजी क्लीनिक पर छोड़कर आरोपी फरार हो गए थे.

9. तेज रफ्तार बस ने पिकअप वैन को मारी टक्कर, कुछ यात्रियों को आई मामूली चोटें

कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र में शनिवार दोपहर हाईवे पर तेज गति से आ रही यात्रियों से भरी बस ने सब्जी लेकर जा रहे पिकअप को पीछे से टक्कर मार दी. घटना में कुछ यात्रियों को मामूली चोटें आईं हैं.

10. रेल परियोजना में कार्यरत कर्मी की मौत, बिना बताए अंत्येष्टि की तैयारी पर परिजनों ने किया हंगामा

श्रीनगर में रेल परियोजना में कार्यरत एक कर्मी की मौत हो गई. हद तो तब हो गई, जब कंपनी ने परिजनों को बिना बताए ही श्मशान घाट ले जाकर अंत्येष्टि की तैयारी शुरू कर दी. परिजनों के हंगामे के बाद शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details