उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

उत्तराखंड में मिले 5 नए कोरोना संक्रमित. सीएम धामी ने लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक की. बायोपिक के विवादों पर शेर सिंह राणा से खास बातचीत. GMVN को मिली 5 करोड़ की एडवांस बुकिंग. मेघालय की तर्ज उत्तराखंड में भी युवाओं के लिए बनेगी युवा कल्याण नीति. सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट में लगी भीषण आग. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Apr 4, 2022, 6:59 PM IST

1. उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 5 नए कोरोना संक्रमित, 11 स्वस्थ, एक्टिव केस 181

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार कम होती जा रही है. बीते 24 घंटे में 5 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि, 11 लोगों ने कोरोना को मात दी है. वहीं, सोमवार को किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है.

2. CM धामी बोलेः विकास के लिए ना चैन से सोऊंगा, ना सोने दूंगा, PWD की बैठक में दी चेतावनी

सीएम धामी ने सचिवालय में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री धामी ने लोक निर्माण विभाग के अवशेष कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रत्येक 15 दिन में मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विभाग टारगेट का ग्राफ बनाकर लक्ष्य पूरा करें. सीएम ने कहा कि विकास के लिए न चैन से सोऊंगा, ना सोने दूंगा.

3. फूलन देवी की हत्या से लेकर जेल से भागने तक...बायोपिक के विवादों पर भी बेबाक बोले शेर सिंह राणा

शेर सिंह राणा के जीवन पर बायोपिक बनाई जा रही है. विद्युत जामवाल ने आपने इंस्टाग्राम पर शेर सिंह राणा की बायोपिक में काम करने का ऐलान किया है. तब से इस बायोपिक को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. कहीं, इसका विरोध हो रहा है तो कई लोग इसके पक्ष में हैं. इस फिल्म और शेर सिंह राणा के जीवन से जुड़े हर एक छोटे बड़े विवाद को लेकर ईटीवी भारत से शेर सिंह राणा से EXCLUSIVE बातचीत की है.

4. चारधाम यात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह, GMVN को मिली 5 करोड़ की एडवांस बुकिंग

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. आगामी 3 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी. ऐसे में इस बार यात्रा को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है. जिसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गढ़वाल मंडल विकास निगम यानी जीएमवीएन में अभी तक 5 करोड़ से ज्यादा की एडवांस बुकिंग हो चुकी है.

5. मेघालय की तर्ज उत्तराखंड में भी युवाओं के लिए बनेगी युवा कल्याण नीति

मेघालय की तर्ज पर उत्तराखंड में भी युवाओं के विकास के लिए युवा कल्याण नीति बनाने की तैयारी की जा रही है. युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है. साथ ही कहा है कि इसके लिए बारीकी से अध्ययन कर युवा कल्याण नीति के लिए एक सशक्त ड्राफ्ट तैयार किया जाए. जिससे उसे प्रदेश में लागू किया जा सके.

6. देहरादून: सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

देहरादून के सेलाकुई थाना क्षेत्र में स्थित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट शीशमबाड़ा में सोमवार को आग लग गई. कुछ ही देर में आग विकराल हो गई और आसमान में धुएं के गुब्बार के अलावा कुछ नहीं दिखाई दे रहा था.

7. अल्मोड़ा के रवि ने तैयार की आग बुझाने वाली अनोखी मशीन, वनों को बचाने में आएगी काम

अल्मोड़ा के रवि टम्टा ने वनाग्नि से निपटने के लिए एक अनोखी मशीन तैयार की है. इस मशीन से बिना पानी की मदद से आग पर काबू पाया जा सकता है. आग बुझाने वाला यह उपकरण बाकी के आग बुझाने वाले उपकरणों से काफी सस्ता है.

8. RIMC में आठवीं कक्षा में छात्र-छात्राओं के प्रवेश के लिए निकले फार्म, 4 जून को होगी परीक्षा

RIMC में आठवीं कक्षा के लिए छात्र-छात्राओं के लिए प्रवेश फॉर्म निकाले गये हैं. आवेदन पत्र जमा होने के बाद 4 जून 2022 को देश के कुछ चुने हुए केंद्रों में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

9. 79 साल की पुष्पा मुंजियाल ने राहुल गांधी के नाम की अपनी सारी संपत्ति, बतायी ये वजह

देहरादून की एक वृद्ध महिला ने कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी के नाम अपनी पूरी संपत्ति कर दी. पुष्पा नाम की महिला ने बकायदा देहरादून कोर्ट में वसीयतनामा भी पेश किया है. महिला का कहना है कि उन्होंने गांधी परिवार की कुर्बानियों से प्रेरित होकर अपनी सारी संपत्ति राहुल गांधी के नाम कर दी है. बता दें कि पुष्पा देख नहीं पाती हैं.

10. उत्तराखंड: हर गांव में होगा किशोरी मंगल दल का गठन, PRD जवान बनेंगे फायर वाचर

उत्तराखंड के हर गांव में किशोरी मंगल दल का गठन किया जाएगा. जिसमें किशोरी और युवतियों को शामिल किया जाएगा. इसके अलावा पीआरडी जवानों को आपदा प्रबंधन समेत फायर वाचर के रूप में तैनात किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details