उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

डॉक्टर उनियाल और स्वास्थ्य सचिव विवाद. धामी सरकार ने सफाई कर्मचारियों का बढ़ाया मानदेय. विस अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी पहुंची कोटद्वार. सतपाल महाराज से हरीश रावत ने की मुलाकात. CM धामी ने छात्रों के साथ तन्मयता से सुना कार्यक्रम. उत्तराखंड में धधकने लगे जंगल. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Apr 1, 2022, 7:01 PM IST

1. डॉक्टर उनियाल और स्वास्थ्य सचिव विवाद, IAS अधिकारी को लेकर हरदा का सॉफ्ट कॉर्नर, कही ये बात

उत्तराखंड में स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडे की पत्नी और दून मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर निधि उनियाल के जिस विवाद पर मुख्यमंत्री को जांच तक बैठानी पड़ी है, उस मामले में कांग्रेस सरकार को घेरने के बचाए शांत नजर आ रही है. हरीश रावत ने इस विवाद को तुल नहीं देनी की बात कह रहे हैं. साथ ही वे स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडे के पक्ष में भी दिख रहे हैं.

2. उत्तराखंड की धामी सरकार ने सफाई कर्मचारियों का बढ़ाया मानदेय, अब मिलेगा ₹500 प्रतिदिन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी दूसरी पारी में शुक्रवार को एक और बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने प्रदेश भर में सभी सफाई कर्मचारियों का मानेदय बढ़ाते हुए 500 रुपए प्रतिदिन कर दिया है.

3. विस अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी पहुंची कोटद्वार, बोलीं- उत्तराखंड का विकास सर्वोपरि

विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार ऋतु खंडूड़ी अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार पहुंचीं. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. वहीं, इस दौरान खंडूड़ी ने कहा कि कोटद्वार के साथ-साथ उत्तराखंड का विकास सर्वोपरि है.

4. सतपाल महाराज से हरीश रावत ने की मुलाकात, कैबिनेट मंत्री बनने पर दी बधाई

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की. इस मौके पर हरीश रावत ने सतपाल महाराज को पुनः प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने पर बधाई दी. वहीं, दोनों दिग्गजों की इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

5. Pariksha Pe Charcha 2022: CM धामी ने छात्रों के साथ तन्मयता से सुना कार्यक्रम, कही ये बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय रायपुर में छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से प्रतिभाग किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से छात्रों को तनाव मुक्ति, आत्मविश्वास बढ़ाने, एकाग्रचित मन के लिए प्रेरित किया है. साथ ही उन्होंने छात्रों को कई टिप्स भी दिए.

6. हल्द्वानी में स्वास्थ्य विभाग के 114 आउटसोर्स कर्मियों को नौकरी से निकाला, प्रदेश भर में प्रदर्शन

बागेश्वर में स्वास्थ्य विभाग के उपनल कर्मियों ने अनिश्चिकालीन धरना शुरू कर दिया है. उधर, हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने डीआरडीओ अस्पताल के 114 आउटसोर्स कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जिससे खफा कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया.

7. जल संरक्षण पर DM ने ब्लॉक को दी शाबाशी, पर्यटकों से लेकर काश्तकारों को मिलेगा फायदा

पौड़ी डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने कोटसाड़ा गांव में ब्लॉक द्वारा जल संरक्षण के कार्य की सराहना की है. डीएम ने कहा कि समस्त विकासखंडों में भी इस तरह की कार्ययोजना तैयार की जाएगी तथा उसमें जल संवर्द्धन का कार्य तेजी से किया जाएगा. पर्यटन की दृष्टि से भी जल संवर्द्धन का कार्य किया जाना जरूरी है.

8. उत्तराखंड में धधकने लगे जंगल, टिहरी में वन महकमे ने की ये तैयारियां

टिहरी जिले में हर साल फायर सीजन के दौरान कई हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ जाता है. जिसमें वन्यजीव भी जलकर जान गंवा देते हैं. टिहरी जिले में बीते दस सालों में 2021 में सर्वाधिक वनाग्नि की घटनाएं देखने को मिली थी. ऐसे में इस बार वन महकमे ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है.

9. गरीबी और जिम्मेदारी ने पंजाब के दीपक को बना दिया स्‍टैच्‍यू कलाकार, इतना कमाते हैं रोज

गरीबी और जिम्मेदारी ने पंजाब के दीपक को स्‍टैच्‍यू कलाकार बना दिया. दीपक हर की पैड़ी और उसके आस-पास के घाटों पर स्‍टैच्‍यू बनकर पैसा कमाते हैं. यहां पहुंचने वाले पर्यटक उसके साथ सेल्फी लेते हैं, उसे पैसे देते हैं. दीपक ने बताया कि वो एक दिन में 800 से 1000 रुपए तक कमा लेते हैं. जिससे वे अपनी जरूरतें पूरी करते हैं.

10. राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में देवोजीत ने जीता कांस्य पदक, उत्तराखंड का बढ़ाया मान

राष्ट्रीय स्तर की यह तीरंदाजी प्रतियोगिता महाराष्ट्र में आयोजित हुई. जिसमें देशभर से कई छात्रों ने हिस्सा लिया है. इस प्रतियोगिता में देवोजीत रावत ने उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर कांस्य पदक जीता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details