उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

उत्तराखंड में मिले 8 नए कोरोना संक्रमित. उत्तराखंड में बिजली की दरों में बढ़ोतरी. 'द सॉलिटेयर रेजिडेंसी' में CBI की रेड. कांग्रेस की डिजिटल सदस्यता अभियान में तेजी. उत्तरकाशी में चरस के साथ चार आरोपी गिरफ्तार. पौड़ी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत 155 आउटसोर्स कर्मियों की सेवा समाप्त. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Mar 31, 2022, 6:59 PM IST

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. उत्तराखंड में धीमा पड़ा कोरोना, 24 घंटे में मिले 8 नए संक्रमित, एक्टिव केस 193

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार कम होती जा रही है. बीते 24 घंटे में 8 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि, 6 लोगों ने कोरोना को मात दी है. राहत की बात ये है कि किसी की मौत नहीं हुई है.

2. उत्तराखंड में बिजली की दरों में बढ़ोतरी, नया टैरिफ प्लान जारी

उत्तराखंड में बिजली के दरों में बढ़ोतरी की गई है. उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने नया टैरिफ प्लान जारी करते हुए बढ़े हुए दाम लागू कर दिए हैं.

3. देहरादून: 'द सॉलिटेयर रेजिडेंसी' में CBI की रेड, NHAI अधिकारियों के घर पर छापेमारी

देहरादून के ईसी रोड स्थित 'द सॉलिटेयर रेजिडेंसी' में सीबीआई की छापेमारी से इलाके में हड़कंप मचा हुआ. बताया जा रहा है कि रेजीडेंसी में निवास करने वाले NHAI (नेशनल हाईवे अथॉरिटी) घोटाले के आरोपी के आवास पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर महत्वपूर्ण दस्तावेज कब्जे में लिए है.

4. 2024 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, डिजिटल सदस्यता अभियान में तेजी, 10 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में तो कांग्रेस कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाई है, लेकिन पार्टी ने अभी से 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. यहीं कारण है कि कांग्रेस ने डिजिटल सदस्यता अभियान तेज कर दिया है. कांग्रेस ने प्रदेश में 10 लाख नये सदस्य बनाने का रखा लक्ष्य है.

5. उत्तराखंड में बिछ रहा सड़कों का जाल, भारत माला प्रोजेक्ट के तहत सीमांत सड़कें हो रही मजबूतः धामी

उत्तराखंड में बड़े स्तर पर सड़कों का निर्माण कार्य किया जा रहा है. उत्तराखंड में भारत माला प्रोजेक्ट के तहत 5 योजनाएं चल रही हैं, जिसमें सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण सड़कें शामिल हैं. साथ ही दिल्ली देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर का कार्य भी जारी है. इस सभी कार्यों की सीएम ने समीक्षा की.

6. उत्तरकाशी में चरस के साथ चार आरोपी गिरफ्तार, 97 हजार का माल हुआ बरामद

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पुलिस ने चार लोगों को चरस के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से करीब 97 रुपए के कीमत की चरस बरमाद हुई है. पुलिस अभी आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

7. Bank Holidays April 2022: कल से लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

एक अप्रैल से नए वित्त वर्ष की शुरुआत होने रही है, लेकिन अगर आपको इस महीने बैंक से जुड़े जरूरी काम हैं तो फिर घर से निकलने से पहले आपके लिए ये जानना आवश्यक है कि कहीं आपका बैंक बंद तो नहीं. क्योंकि अप्रैल में पूरे 15 दिन बैंक बंद रहेंगे.

8. बागेश्वर में बना वन विभाग का मास्टर कंट्रोल रूम, वनाग्नि की घटनाओं पर लगेगी रोक

वनों को आग से बचाने के लिए बागेश्वर जिले में मास्टर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिससे आग लगने पर त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इसमें आग लगने की घटना से लेकर आग बुझाने तक की जानकारी मिल सकेगी.

9. देवभूमि में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, सरकार पर लगाया जनता को लूटने का आरोप

बढ़ती महंगाई को लेकर आज कांग्रेस ने देशभर में बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल किया. उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों में भी कांग्रेसियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, प्रीतम सिंह ने बीजेपी सरकार को घेरा और कहा कि महंगाई पर सरकार जवाब देने से बच रही है.

10. पौड़ी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत 155 आउटसोर्स कर्मियों की सेवा समाप्त, नौकरी जाने पर छायी मायूसी

पौड़ी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत 155 आउटसोर्स कर्मियों की नौकरी जाने के बाद मायूस नजर आ रहे हैं. हालांकि, उनका कहना है कि उन्होंने आंदोलन की रणनीति तय कर ली है. उधर, स्वास्थ्य विभाग की गढ़वाल मंडल निदेशक का कहना है कि सेवाओं के विस्तारीकरण के आदेश शासन से ही किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details