उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

29 मार्च से पांवचीं उत्तराखंड विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो रहा है. विधानसभा सत्र को देखते हुए राजधानी में रूट डाइवर्ट किया गया. लक्सर में 3 दिन से लापता युवक का शव पेड़ से लटका मिला है. श्रीनगर पुलिस ने तिवाड़ी रोड से रुद्रप्रयाग के एक युवक को स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. आगे पढ़ें शाम 7 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Mar 28, 2022, 7:00 PM IST

top ten
टॉप टेन

1- विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर हुई कार्यमंत्रणा बैठक, तय की गई रूपरेखा

कल 29 मार्च से पांवचीं उत्तराखंड विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो रहा है, जो तीन दिनों यानी 31 मार्च तक चलेगा. उत्तराखंड विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले सोमवार को कार्यमंत्रणा की बैठक की गई. बैठक में विधानसभा सत्र के लिए आगे की रूपरेखा तय की गई.

2- कल से शुरू हो रहा विधानसभा सत्र, बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये ट्रैफिक प्लान

विधानसभा सत्र को देखते हुए राजधानी में रूट डाइवर्ट किया गया है. आपातकालीन सेवा जैसे एम्बुलेंस, फायर सर्विस, नगर निगम और अन्य सरकारी वाहनों आदि को रूट प्लान के प्रतिबन्धों से मुक्त रखा जायेगा.

3- लक्सर में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, 3 दिन से था लापता

लक्सर में 3 दिन से लापता युवक का शव पेड़ से लटका मिला है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. युवक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है.

4- श्रीनगर में स्मैक तस्कर गिरफ्तार, रुद्रप्रयाग में पुलिस ने यूपी के बकरी चोर को दबोचा

श्रीनगर पुलिस ने तिवाड़ी रोड से रुद्रप्रयाग के एक युवक को स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. युवक स्थानीय युवाओं को स्मैक महंगे दामों में बेचा करता है. वहीं, रुद्रप्रयाग की ऊखीमठ पुलिस ने यूपी के बकरी चोर को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर 16 बकरियां चुराने की आरोप है.

5- देहरादून में पुलिस के हत्थे चढ़ा चेन स्नेचर, साथी आरोपी अभी भी फरार

चेन स्नेचिंग के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने बीती 22 मार्च को ही चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी का एक साथी अभी भी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

6- युवक को निर्वस्त्र कर नागिन डांस कराने वाले सूदखोर को पुलिस ने भेजा जेल, चार अभी भी फरार

रुद्रपुर में बकायदारों को निर्वस्त्र कर वीडियो बनाने वाले सूदखोरों को पुलिस ने जेल भेज दिया है. इस मामले के चार आरोपी अभी फरार चल रहे हैं. मुख्य आरोपी चिराग अग्रवाल और गोविंद ढाली को गिरफ्तार किया गया है.

7- खाई में गिरी भिटौली देकर लौट रहे दंपति की कार, एक की मौत, 1 घायल

पिथौरागढ़ में एक वाहन 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. इस घटना में एक महिला की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है.

8- श्रीनगर में महिला ने किया साड़ियों पर हाथ साफ, CCTV में कैद चोरी

श्रीनगर के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली रोड स्थित एक साड़ी की दुकान पर एक महिला ने बड़े शातिर अंदाज से दुकान में रखी साड़ियों पर हाथ साफ कर दिया. दुकानदार महिला को साड़ियां दिखाने में उलझा रहा और महिला ने चुपके से दुकान में रखी 3 साड़ियों को अपने बेग में डाल दिया और वहां से नौ दो ग्यारह हो गई.

9- शावकों की तलाश में रिहायशी इलाके में तेंदुए की दस्तक, दहशत में ग्रामीण

रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी में गोरखपुर गांव में मादा तेंदुए को देखा जा रहा है, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. दरअसल, दो दिन पहले एक मादा तेंदुआ अपने दो शावकों को गन्ने के खेत में छोड़ गई थी, जिसके बाद वन विभाग की टीम दोनों शावकों को ले गई थी.

10- 51 साल की उम्र में अपने सपने पूरे कर रही आशा, दे रही 10वीं की बोर्ड परीक्षा

गोपेश्वर में 51 वर्षीय आशा थपलियाल हाईस्कूल की परीक्षा देकर ये संदेश दे रही है कि पढ़ने और लिखने की कोई उम्र नहीं होती है. आप किसी भी उम्र में अपने सपने पूरे कर सकते है. इस उम्र में अपनी पढ़ाई पूरी करने की ललक से आशा थपलियाल समाज के लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details