उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

गणेश गोदियाल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र. अपने डॉगी संग 200 घंटे का सफर तय कर यूक्रेन से दून पहुंचा ऋषभ, OTT से मिला ऑफर. गंगा में खनन को लेकर हाईकोर्ट सख्त, 8 मार्च तक राज्य सरकार से मांगा जवाब. पढ़िए 7 बजे तक की बड़ी खबर.

By

Published : Mar 4, 2022, 7:02 PM IST

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- गणेश गोदियाल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र, सैनिकों के मतपत्रों पर फर्जी मतदान का आरोप

सैनिकों और सर्विस मतदाताओं को जारी मतपत्रों पर फर्जी मतदान करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र लिखा है. गोदियाल ने ऐसे मतों को निरस्त करने की मांग की है.

2- अपने डॉगी संग 200 घंटे का सफर तय कर यूक्रेन से दून पहुंचा ऋषभ, OTT से मिला ऑफर

ऋषभ डॉगी के साथ शुक्रवार की सुबह बुडापेस्ट (हंगरी) के रास्ते भारत पहुंचे. घर पहुंचने पर उनकी दादी ने दोनों को तिलक लगाकर स्वागत किया. वहीं, जानवर के प्रति ऋषभ का प्रेम देख उनको एक OTT प्लेटफॉर्म से डॉक्यूमेंट्री के लिए ऑफर भी आया है.

3- पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइक चोर 'चूहा', एक और साथी भी हुआ गिरफ्तार

उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में पुलिस ने दो बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने रुद्रपुर क्षेत्र से तीन और यूपी के पीलीभीत जिले से बाइक चुराई थीं. चुराई हुई बाइकों को आरोपी यूपी में ओने-पौने दामों पर बेच दिया करते थे.

4- वंशिका हत्याकांड: FB कमेंट और आदित्य का अपमान बना हत्या की वजह, पढ़िए मर्डर मिस्ट्री की पूरी कहानी

देहरादून एसएसपी जन्मेजय खडूंरी ने शुक्रवार को वंशिका बंसल हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. वंशिका बंसल की हत्या अपमान का बदला लेने के लिए की गई थी. ये पूरी कहानी एक फेसबुक कमेंट से शुरू हुई थी.

5- गंगा में खनन को लेकर हाईकोर्ट सख्त, 8 मार्च तक राज्य सरकार से मांगा जवाब

नैनीताल हाईकोर्ट में मातृ सदन हरिद्वार ने जनहित याचिका दायर कर कहा है कि हरिद्वार गंगा नदी में नियमों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से खनन किया जा रहा है. जिससे गंगा नदी के अस्तित्व पर खतरा पैदा हो गया है.

6- अच्छी खबर: नंदादेवी नेशनल पार्क में दिखाई दिया दुर्लभ हिम तेंदुआ, खुशी से झूमे अधिकारी

वाइल्ड लाइफ से जुड़ी एक अच्छी खबर जोशीमठ के नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क से सामने आई है. यहां कैमरे में हिम तेंदुए की तस्वीर कैद हुई है, जो इसी वर्ष 2 फरवरी की बताई जा रही है. स्नो लेपर्ड दुनिया की दुर्लभ प्रजातियों में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. यह 10 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर पाया जाता है.

7- कोटद्वार के रजत असवाल यूक्रेन से पहुंचे भारत, बोलेः भूखे 72 घंटे में तय किया 15KM का पैदल सफर

यूक्रेन में जंग के बीच फंसे कोटद्वार के रजत असवाल सकुशल भारत पहुंचे चुके हैं. रजत ने यूक्रेन के हालातों को बयां करते हुए कहा कि यूक्रेन में हमने तीन दिन तक 15 किमी का सफर बिना कुछ खाए-पीये पैदल तय किया.

8-शिक्षा विभाग में फर्जी प्रमाण-पत्रों के बलबूते पाई नौकरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लक्सर खानपुर पुलिस ने फर्जी प्रमाण-पत्रों के बलबूते शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. बताया जा रहा है कि आरोपी काफी समय से फरार चल रहा था.

9- हरिद्वार: वन दारोगा का रिश्वत मांगते कथित ऑडियो वायरल, DFO ने दिए जांच के आदेश

हरिद्वार में वन विभाग लगातार चर्चाओं में बना हुआ है. इस बार एक वन दारोगा का कथित ऑडियो वायरल हो रहा है. ऑडियो में वह एक व्यक्ति से लकड़ियों से भरा वाहन छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपए मांग रहा है. वहीं, मामले में डीएफओ ने जांच के आदेश दिए हैं.

10-कछुआ गति से चल रहा पपड़ासू-खांखरा बाईपास का निर्माण, आखिर कब पूरा होगा कार्य

बदरीनाथ हाईवे पर सिरोहबगड़ भूस्खलन जोन लगभग चार दशक से परेशानी का सबब बना है. पपड़ासू-खांखरा बाईपास का निर्माण कार्य तीन वर्ष बाद भी पूरा नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details