उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Jan 14, 2022, 7:01 PM IST

दागियों को टिकट देना पड़ेगा भारी. श्रीनगर नगर पालिका को भंग करने के आदेश पर लगी रोक. सीएम धामी के पैरों पर गिड़गिड़ाती रही महिला उपनल कर्मी. AAP ने जारी की 9 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट. राजेश सूरी हत्याकांड मामले में SIT ने कोर्ट से मांगा समय. ग्राहकों के ₹81.68 लाख गबन करने वाला SBI कैशियर गिरफ्तार. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, दागियों को टिकट देना पड़ेगा भारी!, पार्टियों को जनता के आगे देनी होगी सफाई
    आपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों को लेकर इलेक्शन कमीशन ने एक बड़ा कदम उठाया है. राजनीतिक दलों को चुनाव में आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले प्रत्याशियों को उतारने पर जनता को इस बात की जानकारी देनी होगी कि आखिर उन्होंने उस उम्मीदवार को क्यों चुना.
  2. श्रीनगर नगर पालिका को भंग करने के आदेश पर लगी रोक, हाईकोर्ट ने 4 हफ्ते में मांगा जवाब
    श्रीनगर नगर पालिका को भंग करने के आदेश पर हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया है. इसे भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हाईकोर्ट ने सरकार से चार हफ्ते में जवाब मांगा है.
  3. सीएम धामी के पैरों पर गिड़गिड़ाती रही महिला उपनल कर्मी, बिना फरियाद सुनें चलते बने मुख्यमंत्री
    सीएम पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे, इस दौरान एक महिला उपनलकर्मी उनके पैंरो पर गिरकर हुए अपनी मांगों को पूरा करने की गुहार लगाने लगी, लेकिन सीएम धामी महिला उपनलकर्मियों की बात सुनें वहां से चलते बने.
  4. AAP ने जारी की 9 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, खटीमा से लड़ेंगे एसएस कलेर
    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. ऐसे में उत्तराखंड में सबसे पहले आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. अब आप ने उत्तराखंड चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की है. तीसरी सूची में एसएस कलेर को खटीमा से उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि, देवप्रयाग से उत्तम भंडारी को मैदान में उतारा है.
  5. रोजगार का वादा भूली सरकार, जानिए चुनाव में क्या असर डालेगा ये मुद्दा?
    2022 विधानसभा चुनाव में युवा किसी भी दल की सरकार बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. पलायन, रोजगार के मुद्दे पर हर दल वादा करके भूल जाते हैं. ऐसे में देखना होगा कि आने वाले चुनाव में प्रदेश के युवा रोजगार के मुद्दे पर किसका साथ देते हैं.
  6. कोरोना का हवाई सफर पर भी पड़ा असर, यात्रा से परहेज करने लगे यात्री
    कोरोना संक्रमण का असर हवाई यात्राओं पर भी पड़ने लगा है. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार कमी देखने को मिल रही है. जिसके चलते विभिन्न राज्यों से आने वाली फ्लाइटों की संख्या भी घट रही है. एक माह पहले जहां फ्लाइटों की संख्या 23 थी अब घटकर 15 के आसपास रह गई है.
  7. राजेश सूरी हत्याकांडः SIT ने कोर्ट से मांगा समय, 14 फरवरी तक पेश करनी होगी प्रोग्रेस रिपोर्ट
    उत्तराखंड हाईकोर्ट ने अधिवक्ता राजेश सूरी की हत्या के मामले पर सुनवाई की. सुनवाई के दौरान एसआईटी टीम की सदस्य विशाखा अशोक कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुईं. उन्होंने मामले की जांच करने के लिए कोर्ट से समय मांगा, साथ में कोर्ट को ये भी बताया कि जिलाधिकारी ने मामले की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी है.
  8. गांधी परिवार के इस करीबी नेता से क्यों रूठी कांग्रेस, चुनाव से पहले पार्टी के इस कदम से हैरत में लोग
    विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है. उनपर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगा है. किशोर, गांधी परिवार के करीबी रहे हैं. उनके खिलाफ उठाये गये सख्त कदम के बाद पार्टी को निश्चित ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.
  9. ग्राहकों के ₹81.68 लाख गबन करने वाला SBI कैशियर गिरफ्तार, ऐसे करता था जालसाजी
    भारतीय स्टेट बैंक भागीरथीपुरम में गबन व बैंक के खाताधारकों के खातों से धोखाधड़ी कर ₹81.68 लाख हड़पने वाले बैंक कैशियर विनय पाल सिंह नेगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बीती देर शाम (13 जनवरी) को इस मामले में नई टिहरी थाने में ब्रांच मैनेजर विपिन गौतम की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था.
  10. HNB गढ़वाल विवि में छात्रों में कोरोना का खौफ, परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर हंगामा
    हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर में परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर छात्रों में जमकर हंगामा किया. दरअसल, विवि के हॉस्टल में छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना है. ऐसे में छात्र कोरोना को लेकर काफी खौफजदा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details