उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Dec 18, 2021, 7:01 PM IST

खटीमा को एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की सौगात. उत्तराखंड में शनिवार को मिले 25 नए कोरोना संक्रमित. ETV भारत से बोले JP नड्डा, नई कहानी लिख रहा उत्तराखंड. अल्मोड़ा में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक. पिथौरागढ़ में मंत्री चुफाल ने 'नदी उत्सव' का किया शुभारंभ. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें....

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. खटीमा को एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की सौगात, थारू जनजाति के लोगों के साथ नाचे CM धामी
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज खटीमा दौरे पर रहे. जहां उन्होंने करोड़ों की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. जिसमे एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का लोकार्पण भी शामिल है. उन्होंने थारू जनजाति के लोगों को महाराणा प्रताप का वंशज बताया. वहीं, सीएम धामी मंच पर लोकगीत पर भी झूमे.
  2. उत्तराखंड में शनिवार को मिले 25 नए कोरोना संक्रमित, 14 रिकवर, 164 एक्टिव केस
    उत्तराखंड में शनिवार को 25 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है.
  3. EXCLUSIVE: ETV भारत से बोले JP नड्डा- नई कहानी लिख रहा उत्तराखंड, बनेगी BJP की सरकार
    हरिद्वार पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद रोड शो निकाला. इस दौरान ईटीवी भारत ने जेपी नड्डा से खास बातचीत की. रोड शो में उमड़े जनसैलाब को देखकर जेपी नड्डा बहुत खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड विकास की एक नई कहानी लिख रहा है.
  4. अल्मोड़ा में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, अविनाश पांडे ने टिकट दावेदारों से की मुलाकात
    आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट दावेदारों के चयन को लेकर अल्मोड़ा में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. इस दौरान उत्तराखंड स्क्रीनिंग कमेटी के चैयरमैन अविनाश पांडे ने अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र की 14 विधानसभा सीटों के टिकट दावेदारों से मुलाकात की.
  5. CM धामी ने किया अंतरविभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ, पत्रिका 'प्रयास' का भी विमोचन
    देहरादून में अंतरविभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया है. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बैडमिंटन खेल कर किया. साथ ही क्लब की पत्रिका 'प्रयास' का विमोचन भी किया.
  6. पिथौरागढ़ में मंत्री चुफाल ने 'नदी उत्सव' का किया शुभारंभ, महिलाओं ने किया झोड़ा-चाचरी
    पिथौरागढ़ में मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने नदी उत्सव का किया शुभारंभ किया. इस दौरान पेयजल मंत्री ने समग्र शिक्षा अभियान के तहत राजकीय इंटर कॉलेज गौड़ीहाट में बने कम्प्यूटर कक्ष का भी लोकार्पण किया.
  7. हंसा धनाई महिला T20 चैलेंजर क्रिकेट टूर्नामेंट का कल से होगा आगाज, CAU की तैयारी पूरी
    देहरादून के रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में कल से शहीद आंदोलनकारी हंसा धनाई महिला T20 चैलेंजर क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो रहा है. इस प्रतियोगिता का आयोजन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने किया है. इसका मकसद उत्तराखंड की महिला क्रिकेटरों को आगे बढ़ाना और प्रोत्साहित करना है.
  8. अल्मोड़ा से जल्द शुरू होगी हेली सेवा, जानें कितना होगा देहरादून का किराया
    उत्तराखंड का अल्मोड़ा जिला जल्द ही हेली सेवा से जुड़ने वाला है. उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (युकाडा) की टीम ने अल्मोड़ा के टाटिक में नवनिर्मित हेलीपैड का निरीक्षण किया. अल्मोड़ा से देहरादून का किराया भी तय कर दिया गया है.
  9. उत्तरकाशी के नए पुलिस कप्तान बने प्रदीप कुमार राय, गिनाई प्राथमिकताएं
    उत्तरकाशी जिले के नवनियुक्त एसपी प्रदीप कुमार राय (SP Pradeep Kumar Rai) ने शनिवार को अपना पदभार संभाल लिया है. इस मौके पर उन्होंने जिले को अपराध मुक्त बनाने को अपनी प्राथमिकता बताया है. साथ ही कहा है कि जिले को नशा मुक्त करने, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने, साइबर अपराध पर नियंत्रण करने और महिला अपराधों पर लगाम लगाना उनकी प्राथमिकता में रहेगा.
  10. विजय संकल्प यात्रा में जनसमूह देख गदगद हुए CM धामी, कहा- 2022 में BJP की जीत सुनिश्चित
    विजय संकल्प यात्रा में अपार जनसमूह देखकर सीएम पुष्कर सिंह धामी काफी खुश नजर आए. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से कहा कि इस विशाल जनसमूह को देखकर निश्चित है कि उत्तराखंड में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details