उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Nov 17, 2021, 7:00 PM IST

CM धामी ने किया उत्तरा स्टेट एंपोरियम का उद्घाटन. देव दीपावली पर 11 हजार दीयों से जगमगाएगा हरकी पैड़ी. कर्नल कोठियाल ने चुनी गंगोत्री विधानसभा सीट. खटीमा में आप सांसद भगवंत मान ने किसान संकल्प यात्रा निकाली. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

UTTARAKHAND TOP TEN NEWS
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. CM धामी ने किया उत्तरा स्टेट एंपोरियम का उद्घाटन, उत्तराखंड के उत्पादों को देगा बाजार
    उत्तराखंड के जैविक उत्पादों को बढ़ावा देने और महिला समूहों की ओर से तैयार उत्पादों को बाजार देने के लिए रानीपोखरी में हाट बाजार बनाया गया है. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कर दिया है.
  2. Dev Deepawali 2021: देव दीपावली पर 11 हजार दीयों से जगमगाएगा हरकी पैड़ी
    इस बार देव दीपावली पर हरकी पैड़ी 11 हजार दीयों से जगमगाएगा. देव दीपावाली के दिन देवताओं के लिए दीपदान किया जाता है. गुरुवार को इस परंपरा को निभाते हुए हरकी पैड़ी पर देव दिवाली मनाई जाएगी.
  3. ...तो इसलिए चुनी कर्नल कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट, त्रिकोणीय होगा मुकाबला
    आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान करके बड़ा दाव खेला है. अजय कोठियाल के मैदान में उतरने से गंगोत्री विधानसभा सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.
  4. 'चाहे जितने इकट्ठे कर लो पैसे-हीरे-मोती, ख्याल रहे कफन में जेब नहीं होती'
    खटीमा में आप सांसद भगवंत मान ने किसान संकल्प यात्रा निकाली. इस दौरान उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उत्तराखंड में दिल्ली मॉडल लागू करने के नाम पर जनता से वोट की अपील की.
  5. 28 नवंबर को पतंजलि विवि का प्रथम दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि
    पतंजलि विश्वविद्यालय में 28 नवंबर 2021 को प्रथम दीक्षांत समारोह आयोजित होने जा रहा है. ऐसे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे.
  6. किसानों की मांगों के समर्थन में हरदा, रुड़की में निकाली 'गन्ना मार्च' पदयात्रा
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रुड़की में 'गन्ना मार्च' पदयात्रा निकाली. यह यात्रा हरिद्वार के नन्हेड़ा अनंतपुर से इकबालपुर तक निकाली गई. जिसमें उन्होंने किसानों की मांगों के समर्थन, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में नारेबाजी कर सराकर पर जमकर हमला बोला.
  7. ऋषिकेश के बड़े कारोबारी के कई ठिकानों पर IT की छापेमारी, कागजात खंगाल रही टीम
    ऋषिकेश के इंडस्ट्रियलिस्ट रामबाबू के बेटे के ऋषिकेश स्थित घर पर इनकम टैक्स विभाग की टीम ने छापेमारी की है. इसके साथ ही टीम ने हरिद्वार जिले के भगवानपुर क्षेत्र सहित कई दूसरे ठिकानों पर भी छापा मारा है.
  8. देहरादून: पैसिफिक ग्रुप के ऑफिसों में इनकम टैक्स विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, मचा हड़कंप
    देहरादून स्थित पैसिफिक ग्रुप के अलग-अलग ऑफिस में इनकम टैक्स के छापेमारी की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है.
  9. फर्जी डिग्रीधारी शिक्षक हुआ निलंबित, 16 सालों से शिक्षा विभाग की आंखों में झोंक रहा था धूल
    पौड़ी में राजकीय उच्च महाविद्यालय कामला में कार्यरत शिक्षक को निलंबित किया गया है. आरोप है कि बीएड की फर्जी डिग्री के आधार पर शिक्षक ने नौकरी पायी थी.
  10. STF के हत्थे चढ़ा नरेंद्र वाल्मीकि गैंग का मुख्य शूटर पंकज, नवविवाहित जोड़े के मर्डर की ली थी सुपारी
    उत्तराखंड एसटीएफ ने नरेंद्र वाल्मीकि गैंग के मुख्य शूटर पंकज को देहरादून से गिरफ्तार किया है. शूटर पंकज ने हरिद्वार के नवविवाहित जोड़े को मारने की सुपारी ली थी. इससे पहले इस केस में तीन शूटरों को गिरफ्तार किया जा चुका है, साथ ही सुपारी देने वाले दो लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details