उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Oct 27, 2021, 6:58 PM IST

प्रेमनगर टी-स्टेट में 11वीं की छात्रा की गला रेतकर हत्या. असदुद्दीन ओवैसी ने पिरान कलियर में लगाई हाजिरी. विजय बहुगुणा पर हरीश रावत ने कसा तंज. जिपं उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितता मामले में सरकार से जवाब-तलब. उत्तराखंड में मिले 17 कोरोना संक्रमित. बर्फ की सफेद चादर से ढका केदारनाथ धाम. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news
top ten news

  1. देहरादून: प्रेमनगर टी-स्टेट में 11वीं की छात्रा की गला रेतकर हत्या, आरोपी ने किया सरेंडर
    देहरादून में सनसनीखेज वारदात हुई है. प्रेमनगर क्षेत्र के विंग नंबर 7 टी-स्टेट में 15 साल छात्रा की गला काट कर बेरहमी हत्या की गई है. घटना के बाद आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. कोर्ट परिसर में जाकर युवक ने कुबूला कि उसने एक छात्रा की हत्या कर दी है और वो सरेंडर करना चाहता है. इसके बाद अदालत ने संज्ञान लेते हुए युवक को हिरासत में लेने का आदेश दिया.
  2. उत्तराखंड दौरे पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, पिरान कलियर में लगाई हाजिरी
    एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज उत्तराखंड पहुंच चुके हैं. हरिद्वार जिले के नारसन बॉर्डर पर कार्यकर्ताओं ने ओवैसी का जोरदार स्वागत किया. स्वागत कार्यक्रम के बाद ओवैसी का काफिला प्रसिद्ध पिरान कलियर के लिए रवाना हुआ जहां उन्होंने पिरान कलियर दरगाह साबिर पाक के दर्शन किए.
  3. विजय बहुगुणा पर हरीश रावत का तंज, बोले- BJP ने बेरोजगार को रूठों को मनाने भेजा
    बीजेपी ने बागी नेताओं को मनाने के लिए विजय बहुगुणा को देहरादून बुलाया है. विजय बहुगुणा के देहरादून दौरे पर हरीश रावत ने तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि विजय बहुगुणा के पास कोई काम नहीं है. बेरोजगार विजय बहुगुणा को बीजेपी ने कांग्रेसियों के मूल नेताओं को मानने का काम दिया है.
  4. जिपं उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितता मामले में सुनवाई, HC ने 4 हफ्ते के भीतर मांगा जवाब
    जिला पंचायत उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितता मामले में नैनीताल हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब-तलब किया. साथ ही मामले में चार हफ्ते के भीतर जवाब पेश करने को कहा है.
  5. उत्तराखंड: बुधवार को 17 कोरोना संक्रमित मिले, 18 मरीज हुए स्वस्थ
    उत्तराखंड में बुधवार (27 अक्टूबर) को कोरोना के 17 नए संक्रमित मिले हैं. जबकि, 18 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. वहीं, पिछले 24 घंटे में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है.
  6. बर्फ की सफेद चादर से ढका केदारनाथ धाम, बर्फबारी के बीच लाइन में दर्शन कर रहे श्रद्धालु
    बाबा केदार के दर पर फिर से बर्फबारी शुरू हो गई है. जिससे ठंड में भारी इजाफा हो गया है. लेकिन श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं हुई है. केदारनाथ धाम में बर्फबारी होने से उनका उत्साह भी दोगुना हो गया है और बर्फबारी के बीच लाइन में लगकर बाबा के दर्शन कर रहे हैं.
  7. मानदेय बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर भोजन माताओं ने सचिवालय के बाहर किया प्रदर्शन
    उत्तराखंड में भोजन माता ₹5000 मानदेय बढ़ोत्तरी की मांग पर अड़ी हैं. आज भी भोजन माताओं ने सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि सरकार अपनी घोषणा को अमलीजामा नहीं पहना रही है. जब तक शासनादेश जारी नहीं होता, वो आंदोलन पर डटीं रहेंगी.
  8. यमुनोत्री धाम में बर्फबारी का यात्रियों ने उठाया लुत्फ, दिन में भी जला रहे अलाव
    यमुनोत्री धाम में इस सीजन की दोपहर में दूसरी बर्फबारी हुई है. बर्फबारी से क्षेत्र के तापमान में भारी गिरावट आई है. दिन में भी लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.
  9. दो दिवसीय दौर पर पौड़ी पहुंचे राज्यपाल गुरमीत सिंह, अधिकारियों से ली विकास कार्यों की जानकारी
    राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रि) गुरमीत सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर पौड़ी पहुंच चुके हैं. राज्यपाल ने सर्किट हाउस में जिलाधिकारी से जिले की विकास कार्यों की जानकारी ली.
  10. स्कॉटलैंड में संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में भाग लेंगे उत्तराखंड के जन्मेजय और स्निग्धा
    देश के साथ ही उत्तराखंड के लिए गौरव का क्षण है. अल्मोड़ा के जन्मेजय तिवारी और स्निग्धा तिवारी स्कॉटलैंड में होने जा रहे संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. सम्मेलन 31 अक्टूबर से 12 नवंबर तक ग्लास्गो में होगा. इसमें 197 राष्ट्रों से प्रतिनिधि प्रतिभाग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details