उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Feb 5, 2021, 7:00 PM IST

जनपद के सितारगंज ओर नानकमत्ता में चल रहे निजी अस्पतालों में बिना सर्जन के सर्जरी करने के मामले में एक्शन हुआ है. सांसद अजय भट्ट ने लोकसभा में उत्तराखंड में मानव-वन्यजीव संघर्ष, जंगली जानवरों का आतंक की समस्या को उठाया. सशस्त्र सीमा बल के पांच अधिकारियों की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उन्हें देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया गया. गढ़वाल यूनिवर्सिटी से संबद्ध पैरामेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों में नर्सिंग परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित कर दी गई है. एक क्लिक में पढ़िए उत्तराखंड की शाम 7 बजे की 10 बड़ी खबरें..

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

1.रुद्रपुर में स्वास्थ्य विभाग का छापा, बिना सर्जन चल रहे तीन अस्पतालों की OT सील

जनपद के सितारगंज ओर नानकमत्ता में चल रहे निजी अस्पतालों में बिना सर्जन के सर्जरी करने के मामले में एक्शन हुआ है.

2.DGP का ऐलान, फायर सर्विस में 30 फीसदी पदों पर होगी महिलाओं की भर्ती

डीजीपी अशोक कुमार का इन दिनों पूरा फोकस कानून व्यवस्था को बेहतर करने में लगा हुआ है. इसके लिए पुलिस के सभी विभागों को अपग्रेड करने पर जोर दिया जा रहा है. इसको लेकर डीजीपी रोज नए-नए कदम उठा रहे हैं.

3.SSB के पांच अफसरों ने ट्रेनिंग की पूरी, देश सेवा के लिए तैयार

सशस्त्र सीमा बल के पांच अधिकारियों की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उन्हें देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया गया. इन पांचों उप निरीक्षकों में 4 पुरुष और 1 महिला अधिकारी शामिल है. इन सभी अधिकारियों ने 48 सप्ताह की कड़ी मेहनत के बाद ये मुकाम हासिल किया है.

4.गैरसैंण बजट सत्र में विधानसभा मार्च की चेतावनी, आंदोलनकारियों ने दिया 15 दिन का समय

अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर लंबे समय से सरकार से नाराज आंदोलनकारियों ने आगामी मार्च के बजट सत्र में गैरसैंण में फिर विधानसभा मार्च करने की चेतावनी दी है. आंदोलनकारियों ने सरकार को सकारात्मक निर्णय लेने के लिए 15 दिनों का समय दिया है.

5.सांसद अजय भट्ट ने लोकसभा में उठाई पहाड़ की पीड़ा

सांसद अजय भट्ट ने लोकसभा में उत्तराखंड में मानव-वन्यजीव संघर्ष, जंगली जानवरों का आतंक की समस्या को उठाया. साथ ही सरकार से इसको लेकर कोई ठोस रणनीति बनाने की मांग की.

6.पैरामेडिकल नर्सिंग परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित, 10 फरवरी अंतिम डेट

गढ़वाल यूनिवर्सिटी से संबद्ध पैरामेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों में नर्सिंग परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित कर दी गई है.

7.22 फरवरी से ओपन यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षाएं, 47 केंद्रों पर होंगी आयोजित

ओपन यूनिवर्सिटी की वार्षिक शीतकालीन परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होंगी.

8.गोल्डन कार्ड पर शुल्क लिए जाने का पेंशनर्स ने किया विरोध

गोल्डन कार्ड चिकित्सा सेवा के लिए शुल्क लेने पर पेंशनधारकों ने शुक्रवार को पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया. पेंशनर्स का कहना है कि उनसे भी नियमित कर्मचारियों की तरह कटौती की जा रही है, जबकि उन्हें भी आम जनता की भांति 5 लाख तक की चिकित्सा सुविधा का लाभ नि:शुल्क दिया जाना चाहिए.

9.पहाड़ों में मीठा नीम दिलाएगा रोजगार, गढ़वाल विवि तैयार करेगा एक लाख पौध

मीठे नीम (डैंकण) से धूप, अगरबत्ती, यज्ञ सामग्री, तेल, फ्लोर क्लीनर, होम केयर प्रोडक्ट बनाये जा सकते हैं. साथ ही डैंकण से पेस्टीसाइड बनाया जा सकता है. जिससे पहाड़ों के युवा रोजगार पा सकते हैं.

10.गढ़वाल आयुक्त ने की केदारनाथ मास्टर प्लान और निर्माण कार्यों की समीक्षा

आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन ने केदारनाथ मास्टर प्लान के अंतर्गत देवस्थानम बोर्ड के अति आवश्यक आवासीय भवनों का प्रस्तुतीकरण को देखा. इसके बाद उन्होंने इसकी समीक्षा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details