उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Nov 21, 2020, 7:00 PM IST

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70,790 पहुंचा. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा बयान, लव जिहाद के नाम पर सांप्रदायिकता बर्दाश्त नहीं. आगामी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी. उधमसिंहनगर को सौगात देते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 43 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

  1. आज मिले 512 नए कोरोना मरीज, 24 घंटे में आठ की मौत
    शनिवार को प्रदेश में 512 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70,790 पहुंच गया है, जबकि 64,851 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, अब तक 1146 लोगों की जान जा चुकी है.
  2. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा बयान, लव जिहाद के नाम पर सांप्रदायिकता बर्दाश्त नहीं
    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने लव जिहाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि लव जिहाद के नाम पर आतंकवाद को फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
  3. 8 दिसंबर को राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ की बैठक, आंदोलन पर बनेगी रणनीति
    राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ अपनी मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की तैयारियों में जुट गया है. जिसके लिए 8 दिसंबर को इस मामले को लेकर महासंघ की बैठक होनी है और उस बैठक में तय किया जाएगा कि आंदोलन कब से शुरू करना है.
  4. सरकार की दोहरी नीति से परेशान उत्तराखंड के ट्रांसपोर्टर, राजस्व का भी हो रहा नुकसान
    राज्य में रजिस्टर्ड होने वाले मालवाहकों को परिवहन विभाग 16 टन वजन तक ही ढुलाई की अनुमति देती है. जबकि, दूसरे राज्यों के वाहन मात्र नेशनल परमिट के आधार पर 18 से 20 टन तक माल की ढुलाई कर रहे हैं.
  5. आगामी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी
    आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी प्रदेश की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. संगठन को आगे बढ़ाने के लिए आम आदमी पार्टी नेता और कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर तैयारियां करने में जुटे हैं.
  6. उधमसिंह नगर को विकास की सौगात, CM ने 43 योजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास
    सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उधमसिंहनगर को सौगात देते हुए 43 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है.
  7. उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के कॉलेजों में शुरू होगी प्रैक्टिकल क्लासेस
    उत्तराखंड तकनीकी कॉलेजों में प्रैक्टिकल के लिए तीसरे और चौथे वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए कॉलेजों को कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए शिफ्ट के हिसाब से खोला जाएगा. उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों के लिए यह निर्णय लिया गया है.
  8. विश्व मात्स्यिकी दिवस पर रेखा आर्य ने मत्स्य पालकों को किया सम्मानित
    देहरादून में विश्व मात्स्यिकी दिवस के मौके पर आईआरडीटी ऑडिटोरियम में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यमंत्री रेखा आर्य शामिल हुई.
  9. GOOD NEWS: नए साल में पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को मिल सकता है प्रमोशन
    उत्तराखंड पुलिस के नवनियुक्त डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में पुलिसकर्मी और अधिकारियों की लंबित चल रहे प्रमोशन को जनवरी महीने तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं.
  10. दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक मेले में लाखों नहीं सिर्फ 26 साधु करेंगे शाही स्नान, ये है वजह
    हरिद्वार में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक जारी है. बैठक से पहले परिषद ने एक बड़ा निर्णय लिया. इस बार कुंभ के शाही स्नान में 13 अखाड़ों से सिर्फ 26 साधु ही भाग लेंगे. कोरोना के कारण ये निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details