उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Nov 12, 2020, 7:00 PM IST

उत्तराखंड में आज मिले कोरोना के 451 नए केस, 24 घंटे में सात मरीजों ने तोड़ा दम. सेना प्रमुख नरवणे ने किया चीन-नेपाल बॉर्डर से सटे पिथौरागढ़ का दौरा. जल संरक्षण के क्षेत्र में लुठियाग गांव को मिला द्वितीय जल पुरस्कार. कोसी पुनर्जनन अभियान के लिए अल्मोड़ा को मिला प्रथम स्थान. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

  1. उत्तराखंड: आज मिले कोरोना के 451 नए केस, 24 घंटे में सात मरीजों ने तोड़ा दम
    उत्तराखंड में 451 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 67,239 पहुंच गया है. जबकि 61,432 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.
  2. सेना प्रमुख नरवणे ने किया चीन-नेपाल बॉर्डर से सटे पिथौरागढ़ का दौरा, कालापानी का हवाई सर्वेक्षण
    दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने गुरुवार को चीन और नेपाल बॉर्डर से सटे पिथौरागढ़ जिले का दौरा किया. इस दौरान थल सेना प्रमुख ने 119 इंडिपेंडेंट ब्रिगेड पिथौरागढ़ में सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक की.
  3. जल संरक्षण के क्षेत्र में लुठियाग गांव को मिला द्वितीय जल पुरस्कार
    विकासखण्ड जखोली की ग्राम पंचायत लुठियाग को भारत सरकार की ओर से द्वितीय राष्ट्रीय जल पुरस्कार से नवाजा गया. ग्राम पंचायत को यह पुरस्कार जल संरक्षण के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य के लिए दिया गया है.
  4. नेशनल वाटर अवॉर्ड: कोसी पुनर्जनन अभियान के लिए अल्मोड़ा को मिला प्रथम स्थान
    जल एवं नदी संरक्षण की दिशा में कोसी का यह मॉडल देशभर में फिर चर्चा में है. इस गैरहिमानी नदी को बचाने के लिए किए जा रहे प्रयास(पुनर्जनन महाअभियान) को जलशक्ति मंत्रालय ने दोबारा सराहा है.
  5. डीएलएड प्रवेश परीक्षा में किया गया बदलाव, जानिए कब होगी परीक्षा
    उत्तराखंड में पहले डीएलएड की प्रवेश परीक्षा नवंबर के तृतीय सप्ताह में आयोजित की जानी थी, जिसे बढ़ाकर 4 दिसंबर कर दिया गया है.
  6. राज्य मंत्री रेखा आर्य के विभाग को मिला अधिकारी, मनुज गोयल होंगे रुद्रप्रयाग के 25वें DM
    उत्तराखंड शासन ने गुरुवार को चार आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किये हैं. राज्य मंत्री रेखा आर्य के महिला एवं बाल विकास विभाग को अधिकारी मिल गया है. वहीं, रुद्रप्रयाग में भी डीएम की तैनाती कर दी गई है.
  7. 14 वर्ष बाद भी 'जानकी' का वनवास नहीं हो रहा खत्म, जानें कारण
    जानकी सेतु को बनने में 14 वर्ष लग गए. लेकिन सवाल उठ रहा है कि इतना पैसा खर्च कर पुल बनाने के बाद आखिरकार इसका शुभारंभ क्यों नहीं किया जा रहा है.
  8. दीपावली से पहले 'आत्मनिर्भर भारत 3.0' लेकर आईं वित्त मंत्री
    कोरोना काल में बढ़ी आर्थिक तंगी से राहत देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक और राहत पैकेज के साथ आईं हैं.
  9. फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के रिजल्ट पर लगा ब्रेक, इन केंद्रों पर दोबारा हो सकती है परीक्षा
    26 नकलचियों के कारण फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के परिणामों पर ग्रहण लगा हुआ है. इसके बाद भी नकल करने वाले अभ्यर्थी नहीं पकड़े गए तो आयोग दोबारा परीक्षा कराने पर विचार कर रहा है.
  10. उत्तराखंड में घर-घर जाकर मिट्टी के दिये वितरित करेगी BJYM
    लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा देने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश भर में घर-घर जाकर मिट्टी के दिए वितरित करेगा. भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने लोगों से स्वदेशी सामान खरीदने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details