उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Oct 23, 2020, 6:58 PM IST

भागलपुर में पीएम मोदी की चुनावी रैली, विपक्षी दलों पर बरसे. दून अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत. पिथौरागढ़ में सीएम त्रिवेंद्र रावत ने भाजपा के नवनिर्मित जिला कार्यालय का उद्घाटन किया. दीपावली से पहले 4% डीए के प्रतिबंध को हटाने की मांग, सीएम से मिलेंगे कर्मचारी. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

  1. भागलपुर में पीएम मोदी की चुनावी रैली, विपक्षी दलों पर बरसे
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में प्रचार अभियान में उतर गए हैं. मोदी भागपुर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा नीतीश कुमार की अगुवाई में सभी पार्टियों के अलावा पूरा बिहार एकमत है.
  2. दून अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत
    उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ बढ़ते ही जा रहा है. आज दून कोविड अस्पताल में 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक उत्तरकाशी के रहने वाले थे.
  3. पिथौरागढ़: सीएम त्रिवेंद्र रावत ने भाजपा के नवनिर्मित जिला कार्यालय का उद्घाटन किया
    पिथौरागढ़ में बीजेपी के नवनिर्मित जिला कार्यालय का सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उद्घाटन किया. इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत भी उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद रहे.
  4. रुद्रप्रयाग: गढ़वाल सांसद तीरथ रावत ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
    जिले में विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट से सांसद तीरथ सिंह रावत संतुष्ट नजर आए. उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए.
  5. दीपावली से पहले 4% डीए के प्रतिबंध को हटाने की मांग, सीएम से मिलेंगे कर्मचारी
    एक दिन का वेतन के फैसले को वापस लेने पर उत्तराखंड पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है. साथ ही दीपावली से पहले 4% डीए की कटौती पर लगे प्रतिबंध को वापस लेने की मांग की है.
  6. आध्यात्मिक टाउन में विकसित होगा केदारनाथ धाम, मास्टर प्लॉन पर चल रहा काम
    पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति सचिव दिलीप जावलकर ने जिले के विभिन्न अधिकारियों के साथ जिलासभागार में बैठक की. इस दौरान पर्यटन सचिव ने विभिन्न विभागों से केदारनाथ में प्रस्तावित एवं निर्माणाधीन कार्यों पर भी चर्चा की.
  7. देहरादून: जैविक चाय उत्पादन बढ़ाने की कवायद तेज, सिलीगुड़ी से मंगवाई 15 हजार पौध
    देहरादून में एक बार फिर से जैविक चाय उत्पादन को बढ़ाने के कवायद तेज हो गई है. इसके लिए आर्केडिया व हरबंसवाला स्थित चाय बागानों के पश्चिम बंगाल, सिलीगुड़ी से हजारों पौधे लाने के साथ ही राष्ट्रीय टी बोर्ड की तरफ से भी मदद ली जा रही है.
  8. कोयलघाटी से लेकर चंद्रभागा पुल तक होगा फोरलेन का निर्माण, NH मंत्रालय को भेजा प्रस्ताव
    ऋषिकेश बदरीनाथ एनएच पर कोयलघाटी से लेकर चंद्रभागा पुल तक फोरलेन का होगा निर्माण, लोनिवि ने इसके लिए साढे 14 करोड़ का प्रस्ताव राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय भेजा है.
  9. दून हॉस्पिटल में पांच नए विभाग खोलने की तैयारी, मरीजों को मिलेगी सहूलियत
    वर्तमान में दून अस्पताल में बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग न होने के चलते आग से झुलसे मरीजों को कोरोनेशन अस्पताल में रेफर किया जाता हैं, लेकिन बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग दून हॉस्पिटल में खुलने जा रहा है.
  10. उत्तराखंड की सड़कें होगी गड्ढा मुक्त, केंद्र देगा 500 करोड़
    केंद्र सरकार उत्तराखंड को विशेष सहायता योजना के तहत 500 करोड़ की मदद करेगी. इस बजट का एक बड़ा हिस्सा सड़कों के डामरीकरण और नवीनीकरण पर खर्च होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details