उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

स्विटजरलैण्ड की तर्ज पर रेलवे और रोप-वे, टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे को मंजूरी. NTPC को NGT का आदेश, उत्तराखंड में पर्यावरण नुकसान के लिए दे 58 लाख. 26-28 फरवरी तक उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे नीति आयोग के उपाध्यक्ष, CM करेंगे मुलाकात. बजट सत्र की तैयारी को लेकर विस अध्यक्ष की बैठक. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Feb 23, 2021, 7:00 PM IST

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

  1. स्विटजरलैण्ड की तर्ज पर रेलवे और रोप-वे, टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे को मंजूरी
    मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में रेल कनेक्टिविटी के विकास के लिए रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री के अनुरोध पर रेल मंत्री ने टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे की भी स्वीकृति दी है.
  2. कुंभ में कोविड सेफ्टी पर HC सख्त, जवाब देने की तैयारी में स्वास्थ्य विभाग
    महाकुंभ 2021 को लेकर हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए सरकार से कुंभ के दौरान कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर जवाब मांगा है, तो वहीं, सरकार की तरफ से भी जवाब की तैयारी शुरू कर दी गई है.
  3. NTPC को NGT का आदेश, उत्तराखंड में पर्यावरण नुकसान के लिए दे 58 लाख
    एनजीटी ने एनटीपीसी को उत्तराखंड में पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के लिए 58 लाख रुपए का भुगतान करने का आदेश दिया है.
  4. 26-28 फरवरी तक उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे नीति आयोग के उपाध्यक्ष, CM करेंगे मुलाकात
    नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार 26 से 28 फरवरी तक उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह 27 फरवरी को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर राज्य में लंबित मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं.
  5. बजट सत्र की तैयारी को लेकर विस अध्यक्ष की बैठक, कोविड के लिए सख्त प्रावधान
    गैरसैंण में होने वाले बजट सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अधिकारियों संग बैठक की. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोविड-19 महामारी में भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में होने वाले सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी अधिकारियों से सहयोग की अपेक्षा की है.
  6. कर्णप्रयाग विधायक सुरेंद्र नेगी की बिगड़ी तबीयत, किया गया एयरलिफ्ट
    कर्णप्रयाग विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी की अचानक तबीयत खराब हो गई है. जिसके बाद उन्हें गैरसैंण से एयर एम्बुलेंस द्वारा एयरलिफ्ट कर जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
  7. CM त्रिवेंद्र का केंद्रीय जलशक्ति मंत्री से राज्य की लंबित योजनाओं को स्वीकृति देने का अनुरोध
    सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भेंट की. मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में 6 सीवेज शोधन संयंत्र और सीवर लाइन (अनुमानित लागत 228 करोड़ 40 लाख रुपये) के प्रस्ताव को मंजूरी देने का अनुरोध किया.
  8. उत्तराखंड: मंगलवार को मिले 54 नए संक्रमित, चौबीस घंटे में एक मरीज की मौत
    उत्तराखंड में अभी तक कोरोना के कुल 96,773 मामले सामने आ चुके है. जिसमें से 93,268 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, अभी तक प्रदेश में अभी भी 423 केस एक्टिव हैं.
  9. यूटीए को मिली आईटीएफ जूनियर टूर्नामेंट की मेजबानी, दुनिया भर के खिलाड़ी लेंगे भाग
    देहरादून में होने वाली अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) की जूनियर टेनिस प्रतियोगिता में खेलते दिखाई देंगे. यह राज्य के लिए तीसरी मौका है, जब उत्तराखंड टेनिस एसोसिएशन इस तरह के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन करेगा.
  10. उत्तराखंड कल रचेगा इतिहास, ATS के पहले महिला कमांडो दस्ते का होगा शुभारंभ
    24 फरवरी 2021 का दिन उत्तराखंड के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा. इस दिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्य ATS के पहले महिला कमांडो दस्ते का शुभारंभ करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details