उत्तराखंड

uttarakhand

शाम 5 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 19, 2022, 5:00 PM IST

BJP के राष्‍ट्रीय महामंत्री दुष्‍यंत गौतम का विवादित बयान. दुष्यंत गौतम के बयान से तिलमिलाई कांग्रेस, बीजेपी और RSS को बताया महिला विरोधी. उत्तराखंड में अब खत्म हो जाएगा 161 साल पुराना पटवारी सिस्टम, सरकार ने SC में पेश किया ब्यौरा. प्रधानमंत्री के दौरे से पहले बदरीनाथ पहुंचे सीएम धामी, पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट का लिया जायजा. सुखरौ पुल की मरम्मत का काम जारी, 22 अक्टूबर से हल्के वाहनों की आवाजाही होगी शुरू. पढ़िए 5 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- BJP के राष्‍ट्रीय महामंत्री दुष्‍यंत गौतम का विवादित बयान, 'मंदिरों में लड़कियां छेड़ने जाते हैं कांग्रेसी'

BJP के राष्‍ट्रीय महामंत्री और उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम (BJP state in charge Dushyant Gautam) ने विवादित बयान दिया है. दुष्यंत गौतम ने कहा कांग्रेस की विचारधारा हमेशा ही सनातन विरोधी (Congress ideology is anti Sanatan) रही है. यही नहीं उन्होंने कहा कांग्रेस के नेता लड़कियों को छेड़ने के इरादे से पहुंचते हैं.

2- दुष्यंत गौतम के बयान से तिलमिलाई कांग्रेस, बीजेपी और RSS को बताया महिला विरोधी

उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने कांग्रेस को सनातन धर्म विरोधी बताया. साथ ही कांग्रेस नेताओं पर मंदिरों में जाकर लड़कियों से छेड़खानी करने का भी आरोप लगाया. दुष्यंत के इस बयान पर कांग्रेस आग बबूला है. कांग्रेस ने पलटवार में कहा कि दुष्यंत अपनी मानसिकता खो चुके हैं. बीजेपी और आरएसएस की सोच हमेशा से महिला विरोधी मानसिकता रही है.

3- उत्तराखंड में अब खत्म हो जाएगा 161 साल पुराना पटवारी सिस्टम, सरकार ने SC में पेश किया ब्यौरा

उत्तराखंड सरकार पटवारी सिस्टम को खत्म करने जा रही है. देश के एक मात्र राज्य में चल रही राजस्व पुलिस की वर्ष 1861 से चल रही व्यवस्था का अंत हो जाएगा. ऐसे में प्रदेश में सभी आपराधिक मामलों की जांच अब पुलिस करेगी. सभी केस चरणबद्ध तरीके से पुलिस के पास जांच के लिए भेजे जाएंगे. उत्तराखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामा में यह बात कही है.

4- प्रधानमंत्री के दौरे से पहले बदरीनाथ पहुंचे सीएम धामी, पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट का लिया जायजा

पीएम नरेंद्र मोदी के बदरीनाथ धाम दौरे से पहले सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए तड़के 7:30 बजे बदरीनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान मंदिर समिति (Badrinath Temple Committee) के कर्मचारियों ने सीएम का हेलीपैड पर स्वागत किया. साथ ही सीएम ने मास्टर प्लान के कार्यों की जानकारी ली.

5- सुखरौ पुल की मरम्मत का काम जारी, 22 अक्टूबर से हल्के वाहनों की आवाजाही होगी शुरू

कोटद्वार सुखरौ पुल पर आगामी 22 अक्टूबर से हल्के वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी. इस समय पुल की मरम्मत का काम तेजी से किया जा रहा है. बीती सितंबर को सुखरौ पुल का पिलर क्षतिग्रस्त हो गया था. जिसके बाद आवाजाही बंद कर दी गई थी.

6- ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में दो बाबाओं के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत

लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में खूनी संघर्ष का मामला सामने आया है. यहां मस्तराम घाट के पास दो बाबाओं में खूनी संघर्ष हो गया. आपसी खूनी संघर्ष में एक बाबा की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक दो कुटियाओं के बीच सीमा विवाद को लेकर बाबा रामानंद और बाबा हरभजन दास के बीच विवाद हुआ था.

7- पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- हे मुनिवर यहां आएं तो कुछ वरदान देकर जाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि हे मुनिवर यहां आएं तो कुछ वरदान देकर जाएं, जो आपकी झोली में ईश्वर ने प्रसाद डाला है, उसका कुछ वितरण उत्तराखंड को भी करें, यही अपील मैं उनसे करना चाहता हूं.

8- उत्तराखंड के 40 फीसदी गांवों तक नहीं पहुंचा इंटरनेट, 5G के दौर में भी सिग्नल को तरसते लोग

जहां एक ओर देश में हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट 5G सर्विस लॉन्च (High speed mobile internet 5G service launched) हो गई है, वहीं उत्तराखंड के दूरदराज के इलाकों और कई गांवों में आज भी लोग Internet Connection से कोसों (villages are far away from Internet Connection) दूर हैं. आंकड़ों के हिसाब से उत्तराखंड के 40 फीसदी गांवों तक आज भी इंटरनेट (No internet in 40 percent villages of Uttarakhand) नहीं पहुंचा है.

9- हल्द्वानी नगर निगम ने HPCL पर लगाई 13 करोड़ रुपए की पेनाल्टी, अनुबंध भी तोड़ा

हल्द्वानी नगर निगम ने एचपीसीएल पर 13 करोड़ रुपए की पेनाल्टी लगाई है. साथ ही अनुबंध को भी निरस्त कर दिया है. दरअसल, एचपीसीएल ने गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क तो खोदी, लेकिन उसे ठीक करना भूल गया. जिससे जनता को काफी परेशानी हो रही थी.

10- मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भाई के घर हुई डकैती का खुलासा, चार बदमाश गिरफ्तार, 5 लाख कैश बरामद

डोईवाला में बीते 15 अक्टूबर को कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के चचेरे भाई घर पर कुछ हथियार बंद बदमाशों ने डकैती को (Doiwala Robbery Case) अंजाम दिया. जिसका देहरादून पुलिस ने खुलासा कर दिया है. ऐसे में पुलिस ने इस मामले में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जबकि, पांच फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details