उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की शाम 5 बजे की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 10, 2022, 5:01 PM IST

मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या के लिए दी 20 लाख की सुपारी, ब्याज पर उधार लिए पैसे, 4 गिरफ्तार. सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश में कितने किरदार? किसने बनाया पूरा प्लान?. पत्रकारों की नजर में ऐसे थे मुलायम सिंह यादव, पढ़िए 'धरतीपुत्र' की कहानी..पत्रकारों की जुबानी. पढ़िए शाम 5 बजे की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news at 5pm
उत्तराखंड की शाम 5 बजे की 10 बड़ी खबरें

1- मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या के लिए दी 20 लाख की सुपारी, ब्याज पर उधार लिए पैसे, 4 गिरफ्तार
कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शिकायतकर्ता उमा शंकर द्विवेदी का आरोप है कि कुछ अपराधी जेल से साजिश रचकर कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की रेकी कर रहे थे. आरोपी ने मंत्री की हत्या के लिए 20 लाख रुपए की सुपारी दी थी.

2- सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश में कितने किरदार? किसने बनाया पूरा प्लान?
कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है. ऐसा पहली बार है जब राज्य के किसी कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश रचे जाने का खुलासा हुआ है. सूचना सामने आने के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. देहरादून स्थित सरकारी आवास पर पुलिस के बड़े अधिकारी भी कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा से मिले हैं.

3- पत्रकारों की नजर में ऐसे थे मुलायम सिंह यादव, पढ़िए 'धरतीपुत्र' की कहानी..पत्रकारों की जुबानी
पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन से लोग मर्माहत हैं और उनकी खास बातों को याद कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के कई वरिष्ठ पत्रकारों ने उनको इस तरह से याद किया है..

4- विधानसभा बैकडोर भर्ती: बर्खास्त कर्मचारियों की याचिका पर HC ने स्पीकर से स्थिति स्पष्ट करने को कहा
उत्तराखंड विधानसभा से बर्खास्त किए गए कर्मचारियों की याचिकाओं पर सोमवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस मामले में उत्तराखंड हाईकोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी और विधानसभा उप सचिव और अन्य से जवाब मांगा और स्थिति स्पष्ट करने को कहा है.

5- बागेश्वर में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, सड़कें हुई बंद, बिजली सप्लाई भी बाधित
बागेश्वर जिले में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. यहां बारिश के कारण कई सड़कें बाधित हो गई हैं. करीब 6 गांवों की बिजली भी बाधित है. जिसके कारण लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं.

6- कांग्रेस ने BJP पर लगाया हरिद्वार पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप, किया सत्याग्रह
हरिद्वार जिला पंचायत चुनावों में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने बीजेपी पर चुनाव में धांधली कर जीत हासिल करने का आरोप लगाया है.

7- हरिद्वार जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी किरण चौधरी ने किया नामांकन, निशंक समेत दिग्गज रहे मौजूद
हरिद्वार में जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, जेष्ठ ब्लाक प्रमुख, कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख आदि पदों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. जिला पंचायत कार्यालय में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी किरण चौधरी उर्फ राजेंद्र चौधरी और उपाध्यक्ष अमित चौहान ने नामांकन पत्र दाखिल किया है.

8- रामनगर: कोसी के बढ़ते जलस्तर में गर्जिया की दुकानें हुईं जलमग्न
उत्तराखंड में बारिश का कहर रूकने के नाम ही नहीं ले रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक सुबह 10 बजे तक बीते 24 घंटे में प्रदेशभर में 30.4 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो 1798 प्रतिशत अधिक है. वहीं ज्यादा बारिश की वजह से कोसी बैराज से भारी मात्रा में पानी छोड़ा गया है, जिससे रामनगर में गर्जिया मंदिर के आसपास का क्षेत्र जलमग्न हो गया.

9- टेंट में रह रहे मजदूरों पर गिरा बोल्डर, एक की मौत, पांच ने भागकर बचाई जान
केदारनाथ पैदल मार्ग पर बोल्डर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई. ये घटना जंगलचट्टी के पास हुई. घटना में पांच मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई. ये मजदूर पैदल यात्रा मार्ग पर घोड़े-खच्चर संचालन का काम करते थे.

10- शांतिकुंज प्रमुख पर रेप के झूठे आरोप का मामला, पूर्व सेवादार की पत्नी कर्नाटक से गिरफ्तार
अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या को झूठे केस में फंसाने के मामले में हरिद्वार पुलिस ने एक और महिला को गिरफ्तार किया है. महिला मूल रूप से छत्तीसगढ़ रहने वाली है, लेकिन पुलिस ने उसे कर्नाटक से पकड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details