उत्तराखंड

uttarakhand

शाम 5 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 17, 2022, 5:01 PM IST

CM धामी ने लॉन्च की अग्निपथ योजना, 19 अगस्त को कोटद्वार में भर्ती रैली. कोटद्वार में अग्निपथ योजना का विरोध, कांग्रेसियों ने CM धामी का किया विरोध. जोशीमठ में क्यों हो रहा भू धंसाव, पता लगाएगी वैज्ञानिकों की हाईटेक टीम. पंचतत्व में विलीन हुए सियाचिन के हीरो चंद्रशेखर हरबोला, बेटियों ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- CM धामी ने लॉन्च की अग्निपथ योजना, 19 अगस्त को कोटद्वार में भर्ती रैली
सीएम धामी ने कोटद्वार में अग्निपथ योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान पौड़ी जिले के कई विधायक मौजूद रहे. इसके बाद सीएम धामी ने अग्निवीर भर्ती की तैयारियों का जायजा लिया. 19 अगस्त से कोटद्वार के गब्बर सिंह कैंप (आर्मी एरिया) में भर्ती रैली शुरू की जाएगी.

2- कोटद्वार में अग्निपथ योजना का विरोध, कांग्रेसियों ने CM धामी का किया विरोध
कोटद्वार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अग्निपथ योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना का विरोध किया.

3- जोशीमठ में क्यों हो रहा भू धंसाव, पता लगाएगी वैज्ञानिकों की ये हाईटेक टीम
जोशीमठ शहर में लगातार हो रहे भू धंसाव को लेकर चमोली जिला प्रशासन ने चिंता जाहिर करते हुए शासन को पत्र लिखा है. जिसके बाद शासन ने एक टीम जोशीमठ शहर की जांच के लिए भेजी है. इस टेक्निकल टीम में IIT रुड़की, ISRO, GSI, सर्वे ऑफ इंडिया और आपदा प्रबंधन के अधिकारी टीम में शामिल हैं.

4- पंचतत्व में विलीन हुए सियाचिन के हीरो चंद्रशेखर हरबोला, बेटियों ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि
हल्द्वानी के चित्रशिला घाट में शहीद लांसनायक चंद्रशेखर हरबोला को अंतिम विदाई दी गई. अंतिम संस्कार से पहले सीएम धामी ने शहीद लांसनायक चंद्रशेखर हरबोला के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया. वहीं, शहीद लांसनायक चंद्रशेखर हरबोला की दोनों बेटियां कविता और बबीता ने पिता को मुखाग्नि दी.

5- केदारनाथ यात्रा ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, साल 2022 इतिहास में हुआ दर्ज
बीते कुछ सालों से केदारनाथ धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस बार 10 लाख 30 हजार 742 यात्री केदारधाम पहुंचे हैं, जो कि अब तक केदारनाथ पहुंचने वाले यात्रियों की सबसे अधिक संख्या है.

6- असमंजस में उत्तराखंड के 5 लाख छात्र, बार-बार रद्द हो रहा CUET एग्जाम
उत्तराखंड से सीयूईटी एग्जाम के लिए यूजी में 2 लाख 56 हजार और पीजी में 3 लाख छात्रों ने अप्लाई किया है, लेकिन बार-बार परीक्षा रद्द हो रही है. जिससे छात्रों में असमंजस की स्थिति है. एचएनबी गढ़वाल विवि के छात्रों का कहना है कि वो परीक्षा केंद्रों तक पहुंच रहे हैं, लेकिन बिना परीक्षा दिए ही घर लौट रहे हैं.

7- उर्स मेले को लेकर डीएम की अधिकारियों संग बैठक, तैयारियों को लेकर दिए निर्देश
हरिद्वार जिले में हर साल लगने वाला उर्स मेला को लेकर जिलाधिकारी और एसएसपी ने अधिकारियों संग बैठक की. इस दौरान डीएम ने मेला क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने, तैयारियां, व्यवस्था, पार्किंग सहित कई विषयों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

8- खन्ना नगर गोलीकांड के फरार आरोपियों की अब खैर नहीं, जारी हुए गैर जमानती वारंट
खन्ना नगर गोलीकांड में कोतवाली ज्वालापुर पुलिस के हाथ अभी तक कोई बड़ी कामयाबी नहीं लगी है. फरार चल रहे 11 आरोपियों में से एक भी आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है. हालांकि अब पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल कर लिया है.

9- देहरादून में होगा इस्कॉन का जन्माष्टमी महोत्सव, विश्व की सबसे बड़ी गीता प्रतियोगिता में ऐसे लें हिस्सा
देहरादून में 19 अगस्त को इस्कॉन भव्य जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन कर रहा है. इसके अलावा विश्व की सबसे बड़ी गीता प्रतियोगिता भी आयोजित होने जा रही है. जिसमें आप भी हिस्सा ले सकते हैं. इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

10- उत्तराखंड शासन में आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में हुआ बदलाव, अब मिला ये प्रभार
उत्तराखंड शासन ने आज एक बार फिर आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया है. शासन ने 3 आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारियों में बदलाव किया है. इसमें शैलेश बगोली, सौजन्या और दिलीप जावलकर जैसे अधिकारी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details