उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Jun 29, 2022, 4:58 PM IST

उत्तराखंड में मॉनसून की दस्तक, सीएम ने की आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक. अग्निपथ के खिलाफ हरीश रावत ने शुरू की पदयात्रा. नूपुर शर्मा के पक्ष में FB पोस्ट करने पर BJP नेता को सिर कलम करने की धमकी. पढ़िए शाम 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- उत्तराखंड में मॉनसून की दस्तक, सीएम ने की आपदा प्रबंधन की समीक्षा, 3 महीने तक छुट्टियां कैंसिल

उत्तराखंड में मॉनसून दस्तक दे चुका है. भारी बारिश की वजह से प्रदेश के कई इलाकों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. मॉनसून की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश देने के साथ ही उन्हें अलर्ट रहने के लिए कहा.

2- अग्निपथ के खिलाफ हरीश रावत ने शुरू की पदयात्रा, कहा- योजना उत्तराखंड की बर्बादी का प्रतीक

उत्तराखंड कांग्रेस ने अग्निपथ योजना के विरोध को एजेंडा बना लिया है. आज देहरादून से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अग्निपथ विरोधी पदयात्रा का आगाज किया. हरीश रावत ने कहा कि अग्निपथ युवाओं के सपनों को तोड़ने वाली योजना है. पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि अग्निपथ योजना उत्तराखंड की बर्बादी का प्रतीक है.

3- बारिश के डर से केदारनाथ का प्लान रद्द करने वालों के लिए खुशखबरी, मॉनसून में भी उड़ेंगे हेलीकॉप्टर

हिमालयन कंपनी केदारनाथ से अपनी सेवाएं मॉनसून सीजन में भी जारी रखेगी. ऐसे में जो श्रद्धालु बरसात के दिनों में अपना केदारनाथ धाम आने का कार्यक्रम कैंसिल कर चुके हैं, वह एक बार फिर विचार कर सकते हैं. अगर मौसम ज्यादा खराब नहीं हुआ तो हिमालयन कंपनी की ओर से लगभग 30 से 40 चक्कर केदारनाथ के हर रोज लगाए जाएंगे.

4- नूपुर शर्मा के पक्ष में FB पोस्ट करने पर BJP नेता को सिर कलम करने की धमकी, मांगी सुरक्षा

नूपुर शर्मा के पक्ष में फेसबुक पोस्ट करने पर भाजपा नेता को जान से मारने की धमकी दी गई है. भाजपा नेता ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और सुरक्षा की मांग की है. वहीं, उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड पर कोटद्वार में भाजपाइयों और रुद्रपुर में हिंदूवादी संगठनों ने दुख जताया है.

5- उत्तराखंड में 41 अरब रुपये का राजस्व अधिशेष होने की उम्मीद: इंडिया रेटिंग्स

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में वित्तीय वर्ष 2022-23 में 41 अरब रुपये से अधिक का राजस्व अधिशेष होने की उम्मीद है. फिच ग्रुप का हिस्सा इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में उत्तराखंड का राजकोषीय घाटा राज्य के सकल घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) के 2.1 प्रतिशत तक कम हो जाएगा जो कि जीएसडीपी के 3.1 फीसदी के बजट से कम है.

6- हल्द्वानी में सिंचाई विभाग के कार्य में मिली धांधली, एई और जेई से वसूली के आदेश, EE बचे

साल 2014 में हल्द्वानी के ईसाई नगर में एक सिंचाई गूल 16.49 लाख की लागत से स्वीकृत हुई थी. उस पर कार्य तो पूर्ण किया गया, लेकिन उसके बाद शिकायत सामने आई कि योजना का निर्माण उसके चयनित स्थान से करीब 500 मीटर की दूरी पर किया गया है. विभागीय जांच के बाद रिपोर्ट शासन को भेजी गई.

7- विधानसभा अध्यक्ष ने PWD के प्रमुख अभियंता के साथ की बैठक, कोटद्वार की सड़कों की मरम्मत का दिया आदेश

कोटद्वार में प्रस्तावित सड़कों के निर्माण कार्य को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने आज लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता अयाज अहमद के साथ बैठक की. इस दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने प्रमुख अभियंता अयाज अहमद को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

8- बारिश का कहर: कपकोट में ANM सेंटर ध्वस्त, बेरीनाग में नाले में बहा व्यापारी

बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील क्षेत्र में बीती रात भारी बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश से कपकोट ब्लॉक का अशो में स्थापित उपकेंद्र ANM सेंटर पूरी तरह ध्वस्त हो गया. वहीं बेरीनाग के पांखू में एक व्यापारी उफनते नाले में बह गया.

9- रुद्रप्रयाग: ऊखीमठ में कुत्तों ने गुलदार का किया शिकार!

ऊखीमठ नगर के कूड़ा डंपिग जोन में गुलदार का शव मिला है. गुलदार को आस-पास के रहने वाले खूंखार आवारा कुत्तों ने हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया था.

10- कोटाबाग जिपं सदस्य उपचुनावः बीजेपी प्रत्याशी आरती आर्या जीतीं, अनीता आर्या 574 मतों से हारीं

कोटाबाग जिला पंचायत की गुलजारपुर बंकी 18 सीट पर आरती आर्या जीत गई हैं. उन्होंने अनीता आर्या को 574 मतों से हराया है. आरती ने जीत का श्रेय जनता और बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details