उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 14, 2022, 4:58 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र 2022-23 जारी. बजट को CM धामी ने बताया उम्मीदों से भरा, सदन में घिरे सतपाल महाराज. आप के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली भाजपा में शामिल. उत्तराखंड में ट्राउट फिश की फार्मिंग 700 टन करने का लक्ष्य. पढ़िए शाम 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

UTTARAKHAND TOP TEN NEWS
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र 2022-23

उत्तराखंड की धामी सरकार 2.0 अपना पहला बजट पेश कर रही है. धामी सरकार बजट में राज्य के विभिन्न वर्गों के लोगों के लिए कई उपहारों की घोषणा कर रही है, इस बजट से आम आदमी को काफी उम्मीदें हैं. सरकार आज करीब 64 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश करेगी.

2- बजट को CM धामी ने बताया उम्मीदों से भरा, सदन में घिरे सतपाल महाराज

विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष ने गैरसैंण में सत्र ना कराने को लेकर सरकार को घेरा. जबकि सदन में जाने से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बजट को उम्मीदों से भरा बताया. उधर विपक्ष के सवालों का जवाब कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज नहीं दे सके.

3- उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू, गैरसैंण के मुद्दे पर कांग्रेस आग बबूला

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र हंगामे के साथ शुरू हो गया है. वहीं बजट सत्र गैरसैंण में ना करने को लेकर विपक्ष मुखर है. वहीं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा चुनाव के दौरान भी और अब सरकार बनने के बाद भी लगातार गैरसैंण की अनदेखी करके जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है.

4- आप के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली भाजपा में शामिल, CM धामी ने ज्वाइन कराई पार्टी

आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली भाजपा में शामिल हो गए हैं. दीपक बाली ने सोमवार देर रात ही इस्तीफा दिया था. सीएम पुष्कर सिंह धामी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने दीपक बाली को भाजपा का पटका पहनाकर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

5- उत्तराखंड STF ने सोनीपत से साइबर अपराधी को दबोचा, KBC के नाम पर ठगे थे ₹31 लाख

उत्तराखंड एसटीएफ ने हरियाणा के सोनीपत से साइबर अपराधी अनुज कुमार को गिरफ्तार किया है. आरोपी अनुज कुमार ने देहरादून के राजेंद्र कुमार से कौन बनेगा करोड़पति लॉटरी के नाम पर 31 लाख रुपए की ठगी की थी. बताया जा रहा है कि गिरोह के अन्य सदस्य बिहार में हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए उत्तराखंड एसटीएफ बिहार के लिए रवाना हो रही है.

6- उपचुनाव का रिजल्ट: नगर निगम रुद्रपुर के दोनों वार्डों में हारी BJP, किच्छा नगर पालिका में मिली जीत

उधमसिंह नगर जिले के नगर निगम रुद्रपुर में वार्ड नंबर 13 और 36 के उपचुनाव का आज रिजल्ट आ गया है. दोनों ही वार्डों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि एक वार्ड में बीजेपी प्रत्याशी मात्र 7 वोट से हारा है. वहीं किच्छा नगर पालिका के वार्ड नंबर दो के उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी जीता है.

7- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: मालवीय घाट पर भी होगा कार्यक्रम, गंगा सभा देगी संदेश

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर इस बार हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड घाट के ठीक सामने मालवीय घाट पर भी योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. गंगा सभा के महामंत्री तन्मय विशेष ने बताया कि योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर आजादी के अमृत उत्सव को मनाते हुए 75 ऐसे स्थानों को चयनित किया गया है, जिसमें योग दिवस मनाया जाएगा.

8- उत्तराखंड में ट्राउट फिश की फार्मिंग 700 टन करने का लक्ष्य, शहरों में बंपर डिमांड

उत्तराखंड में ट्राउट फिश की फार्मिंग को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है. मत्स्य विभाग ने 7 जनपदों में ट्राउट फिश की फार्मिंग 700 टन करने का लक्ष्य रखा है. वहीं सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत इस ट्राउट फिश से गांव के ग्रामीणों का रोजगार दोगुना करना चाहते हैं.

9- रामनगर नगर पालिका उपचुनाव में मात्र एक वोट से जीती परवीन जहां, चंद्रा देवी हारी

रामनगर नगरपालिका के वार्ड नंबर 16 के उपचुनाव में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. यहां प्रत्याशी परवीन जहां मात्र एक वोट से जीती हैं. उन्होंने चंद्रा देवी को हराया है.

10- IAS रणवीर चौहान ने गाया हिमाचली गाना, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

आईएएस रणवीर सिंह चौहान का 'माय नी मेरिये...चंबा कितनी दूर..' गाना सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. उनके सुरीली आवाज को सुन लोग मंत्रमुग्ध हो रहे हैं. वहीं रणबीर सिंह चौहान के फेसबुक पेज पर आपको गुलजार साहब से लेकर मिर्जा गालिब तक के शेर और बॉलीवुड के कई गाने उनकी ही आवाज में सुनने को मिल जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details