उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Jun 4, 2022, 5:00 PM IST

कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने खानपुर MLA उमेश कुमार पर लगाए गंभीर आरोप. घरेलू विवाद में दो भाईयों के बीच मारपीट. थानाध्यक्ष और कॉन्स्टेबल में हुई मारपीट, दोनों सस्पेंड. काली सेना का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर. 722 पुलिकर्मियों को दी गई गृह जनपद में पोस्टिंग. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने खानपुर MLA उमेश कुमार पर लगाए गंभीर आरोप, बताया जान का खतरा!

बीजेपी के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और खानपुर विधायक उमेश कुमार के बीच जुबानी जंग तूल पकड़ता जा रहा है. अब प्रणव चैंपियन ने विधायक उमेश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने उमेश कुमार से अपनी जान को खतरा बताया है. इसके अलावा उन्होंने खानपुर विधायक पर यूपी के कुख्यात अपराधियों को संरक्षण दिए जाने के आरोप भी मढ़े हैं.

2. घरेलू विवाद में दो भाईयों के बीच मारपीट, अस्पताल को भी बनाया 'अखाड़ा'

पिरान कलियर थाना क्षेत्र के बेडपुर गांव निवासी दो सगे भाई गुल सितार और औरंगजेब में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा की दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. वहीं, मारपीट में घायल दोनों भाई उपचार कराने रुड़की सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां फिर से दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई और जमकर लात घूसे चले.

3. थानाध्यक्ष और कॉन्स्टेबल में हुई मारपीट, SSP ने दोनों को किया निलंबित

थाना त्यूणी में देर रात गश्त पर जाने को लेकर त्यूणी थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल के बीच थाने में आपस में गाली गलौज और मारपीट हो गई. मामला इतना बढ़ गया कि घायल कॉन्स्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, एसएसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया.

4. काली सेना का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर, पदाधिकारी करेंगे सनातन धर्म का प्रचार

हरिद्वार में काली सेना ने राष्ट्र रक्षा को लेकर तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया. इस शिविर में काली सेना के पदाधिकारियों को सनातन धर्म के प्रचार प्रसार, धर्मातंरण रोकने, लव और लैंड जिहाद को रोकने को लेकर प्रशिक्षित किया जाएगा. जिसके बाद पदाधिकारी देशभर में सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करेंगे.

5. 722 पुलिकर्मियों को दी गई गृह जनपद में पोस्टिंग, सीमावर्ती क्षेत्रों में रिवर्स पलायन, आंतरिक सुरक्षा को मिला बल

उत्तराखंड पुलिस के 722 कर्मियों को गृह जनपदों में पोस्टिंग दी गई है. जिसके बाद प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों में रिवर्स पलायन और आंतरिक सुरक्षा को लेकर सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं.

6. IMPACT: कूड़े ने बढ़ाई सरकार की टेंशन, गढ़वाल के तमाम नगर आयुक्तों को मंत्री की फटकार

उत्तराखंड सरकार ने ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लिया है. ईटीवी भारत ने केदारनाथ से लेकर बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, उत्तरकाशी, श्रीनगर, हरिद्वार और ऋषिकेश का पूरा सूरत-ए-हाल बताया तो सरकार हरकत में आ गई है. अब शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने तमाम नगर आयुक्तों को फटकार लगाई है.

7. हरिद्वार पुलिस कॉन्स्टेबल की आंख फोड़ने वाले 5 बदमाश गिरफ्तार, जगह चुनने से चोरी तक ऐसे देते थे अंजाम

हरिद्वार पुलिस के सिपाही पर कातिलाना हमला करने वाले आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र से पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

8. जिला सूचना कैंप कार्यालय में हुई चोरी का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

जिला सूचना विभाग के कैंप कार्यालय से हुई चोरी के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को धर दबोचा है. आरोपियों के पास से पुलिस को चोरी का माल भी बरामद हुआ, जिसके बाद तीन आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

9. जून की तपिश में फिर धधकने लगे पौड़ी के जंगल, आग बुझाने में जुटे वन कर्मी

पौड़ी जनपद में एक बार फिर जंगलों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. बीते दो दिनों से पौड़ी जनपद के श्रीनगर व टिहरी जनपद के कीर्तिनगर के आस-पास के जंगलों में आग लगी हुई है, जिससे अमूल्य वन संपदा जलकर खाक हो रही है.

10. UP पुलिस हत्यारोपी के साथ पहुंची कलियर कब्रिस्तान, कब्र खोदकर जुटाए सुबूत

उत्तर प्रदेश पुलिस ने आज एक हत्यारोपी के साथ कलियर पहुंची. जहां कलियर के कब्रिस्तान में दफन युवती की कब्र को खोदकर उसके डीएनए को जांच के लिए भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details