उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

हिमाचल के सियासी 'जंग' में सैनिक वोटरों को रिझाएंगे BJP के 'कर्नल'. किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी नाजिया कोच्चि एयरपोर्ट से गिरफ्तार. कॉर्बेट में मेरठ से आए पर्यटकों से धोखाधड़ी, ढिकाला की बजाय घूमाया फाटो जोन. हरिद्वार में वकील के बेटे ने युवक को मारी गोली. सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार में 40 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद. लक्सर में दो लड़कियों के बीच जमकर चले लात घूंसे. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : May 26, 2022, 5:00 PM IST

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. हिमाचल के सियासी 'जंग' में सैनिक वोटरों को रिझाएंगे BJP के 'कर्नल', कोठियाल बन सकते हैं गेम चेंजर

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी के सीएम फेस रहे कर्नल अजय कोठियाल ने 24 मई को बीजेपी का दामन थाम लिया. अब कर्नल अजय कोठियाल हिमाचल प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को रोकने का काम करेंगे.

2. किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी कोच्चि एयरपोर्ट से गिरफ्तार, नाजिया के खिलाफ था लुक आउट नोटिस

केरल के शहर कोच्चि से बड़ी खबर है. उत्तराखंड बीजेपी के विधायक किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय की वांटेड पत्नी नाजिया कोच्चि एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी नाजिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी था. किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी देश छोड़ने की फिराक में थी. लेकिन अपनी इस कोशिश में वो सफल नहीं हो सकी. देहरादून पुलिस वांटेड नाजिया को लेने कोच्चि रवाना हो गई है.

3. कॉर्बेट में मेरठ से आए पर्यटकों से धोखाधड़ी, ढिकाला की बजाय घूमाया फाटो जोन

कॉर्बेट पार्क में मेरठ के पर्यटकों से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यहां पर्यटकों को ढिकाला जोन घुमाने की बजाय फाटो जोन घुमाया गया. मामले में अब पर्यटकों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

4. हरिद्वार में वकील के बेटे ने युवक को मारी गोली, पीड़ित बोला- खुद ही लूंगा बदला

हरिद्वार में दो पक्षों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. इस दौरान वकील के बेटे ने एक युवक को गोली भी मार दी थी, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया था. घायल युवक ने थाने में कोई तहरीर नहीं दी है.

5. सोमवती अमावस्या: हरिद्वार में 40 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद, जानें ट्रैफिक प्लान

हरिद्वार में 30 मई को होने वाले सोमवती अमावस्या स्नान को लेकर आज (26 मई) हरिद्वार एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने जिले के सभी सीओ और इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सोमवती अमावस्या स्नान की तैयारियों की समीक्षा की गई.

6. बाबा विश्वनाथ मां जगदीशिला डोली यात्रा बागेश्वर पहुंची, बाबा बागनाथ मंदिर में भव्य स्वागत

बाबा विश्वनाथ मां जगदीशिला डोली यात्रा प्रदेशभर के विभिन्न पड़ावों से होते हुए बागेश्वर पहुंच गई है. इस यात्रा का शुभारंभ 11 मई को हरिद्वार से हुआ था. जबिक, यात्रा का समापन गंगा दशहरा के दिन होगा.

7. लक्सर में दो लड़कियों के बीच जमकर चले लात घूंसे, वीडियो वायरल

लक्सर में दो लड़कियों के बीच जमकर मारपीट हो गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो लक्सर कोतवाली क्षेत्र के एम बाजार के बाहर का बताया जा रहा है. वीडियो में दो लड़कियां आपस में जमकर लात घूंसे बरसा रही है. मौके पर कुछ युवक भी मौजूद हैं, जो बीच बचाव करते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन लड़कियों पर लड़ाई का भूत इस कदर हावी है कि वो एक दूसरे को छोड़ने को तैयार नहीं है. दोनों ने एक दूसरे के बाल पकड़े हुए हैं और जमकर लात घूंसे चला रही हैं.

8. रुद्रपुर: सद्दाम हत्याकांड का मुख्य आरोपी सहित एक अन्य गिरफ्तार

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में सद्दाम हत्याकांड में फरार चल रहे मुख्य आरोपी सहित पुलिस ने उसकी महिला मित्र को गिरफ्तार किया है. इससे पूर्व हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस जेल भेज चुकी है.

9. किच्छा में अवैध खनन को लेकर कांग्रेस MLA का धरना, BJP नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप

किच्छा क्षेत्र में चल रहे अवैध खनन को लेकर कांग्रेस विधायक तिलक राज बेहड़ ने कार्यकर्ताओं के साथ तहसील परिसर में जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने खनन माफियाओं पर बीजेपी नेताओं पर संरक्षण का आरोप लगाया है.

10. प्रेम प्रसंग से शक में पत्नी हो उतारा मौत के घाट, पुलिस के हत्थे चढ़ा हत्यारा

किच्छा क्षेत्र में महिला की गला रेतकर हुई हत्या के मामले में थाना पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने प्रेम प्रसंग के शक के चलते अपनी पत्नी की हत्या की थी. पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details