उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Jan 26, 2022, 5:01 PM IST

CM धामी ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र. कांग्रेस नेता राजपाल BJP में हुए शामिल. कैंट से वीरेंद्र पोखरियाल को टिकट देने की मांग. दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय का 18 दिवसीय उत्तराखंड दौरा. चकराता में भारी बर्फबारी से कई सड़कें बंद. चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए सरकारी कर्मचारियों का बहाना. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. खटीमा: CM धामी ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, कल दाखिल करेंगे नामांकन
    सीएम पुष्कर सिंह धामी आज खटीमा पहुंचे और चुनाव प्रचार में जुट गए. वहीं, उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. 27 जनवरी को सीएम धामी अपना नामांकन कराएंगे.
  2. कांग्रेस नेता राजपाल BJP में हुए शामिल, MLA देशराज कर्णवाल के समर्थकों ने हंगामा कर किया विरोध
    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. बीजेपी ने कांग्रेस नेता राजपाल को पार्टी में शामिल कराया है. हालांकि राजपाल का झबरेड़ा से बीजेपी के सिटिंग विधायक देशराज कर्णवाल के समर्थकों ने विरोध किया.
  3. कांग्रेस में रार: कैंट से वीरेंद्र पोखरियाल को टिकट देने की मांग, लालकुआं में संध्या डालाकोटी की बढ़ीं मुश्किलें
    कांग्रेस मुख्यालय में कैंट विधानसभा सीट से दावेदार रहे वीरेंद्र पोखरियाल को टिकट दिए जाने की मांग को लेकर महिला राज्य आंदोलनकारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया. उधर, लालकुआं विधानसभा सीट पर संध्या डालाकोटी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अब हरेंद्र बोरा ने भी कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.
  4. दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय का 18 दिवसीय उत्तराखंड दौरा, डोर-टू-डोर करेंगे AAP का प्रचार
    आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय आज से 18 दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वो अलग-अलग विधानसभाओं में मीटिंग करेंगे. साथ ही पार्टी की जीत के लिए डोर-टू-डोर प्रचार करेंगे.
  5. चकराता में भारी बर्फबारी से कई सड़कें बंद, काश्तकारों के खिले चेहरे
    चकराता में भारी बर्फबारी के चलते जौनसार बावर की लाइफलाइन कही जाने वाली चकराता-त्यूनी मोटर मार्ग बंद है. चकराता से कोटी कनासर तक यानी 35 किलोमीटर मार्ग पर करीब 2 से 3 फीट बर्फ जमी हुई है. जहां एनएच के कर्मचारी 3 जेसीबी और एक स्नोकटर के जरिए बर्फ हटाने का काम कर रहे हैं. वहीं, बारिश और बर्फबारी से काश्तकारों के चेहरे खिले हुए हैं तो जल स्रोत भी रिचार्ज हो गए हैं.
  6. चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए सरकारी कर्मचारियों का बहाना, 700 लीव एप्लीकेशन ने बढ़ाई टेंशन!
    देहरादून जनपद में विधानसभा चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए 700 से अधिक सरकारी कर्मचारियों ने छुट्टी के लिए आवेदन किए हैं. ऐसे में देहरादून जिला प्रशासन की टेंशन बढ़ गई है. जिसके चलते मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है.
  7. आरती हत्याकांड का खुलासा: रॉन्ग नंबर से प्यार, शादी और फिर हत्या तक पहुंची बात
    आरती हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने आरती के पति को गिरफ्तार किया है. आरती ने लव मैरिज की थी. आरोपी अपनी पहली पत्नी से मिलने ऋषिकेश पहुंचा था, तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. आरती का शव पिछले साल ऋषिकेश में कृष्णा नगर कॉलोनी के पास झाड़ियों में मिला था.
  8. बाबा रामदेव ने फहराया 108 फीट का तिरंगा, ओमीक्रोन पर बोलेः 100% दवा तैयार
    73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पतंजलि योगपीठ में योग गुरु बाबा रामदेव ने 108 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया. इस दौरान उन्होंने बताया कि ओमीक्रोन की दवा हमने तैयार कर ली है.
  9. उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय में डीजीपी ने किया ध्वजारोहण, पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को किया सम्मानित
    पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय देहरादून में ध्वजारोहण किया. इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को संबोधित भी किया और उनके कर्तव्य के बारे में जागरूक किया.
  10. बैठक में कांग्रेस ने माना 16 सीटों पर पार्टी कमजोर, कल आएगी आखिरी लिस्ट, नहीं बदलेंगे प्रत्याशी
    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में प्रत्याशियों की घोषणा के बाद कांग्रेस में जो घमासान मचा हुआ है, उसको लेकर आज देहरादून में कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई है. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई. कांग्रेस उम्मीदवारों की अंतिम सूची कल जारी कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details