उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Dec 22, 2021, 5:00 PM IST

हरीश रावत ने कांग्रेस हाईकमान पर निशाना साधा. GIC सुखीढांग में भोजन माता की नियुक्ति का विवाद सुलझा. बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी पर गुस्साई AAP. 30 दिसंबर को हल्द्वानी में पीएम मोदी की जनसभा. 116 साल बाद रोशनी से जगमग हुआ सेहल रेलवे हॉल्ट. थर्टी फर्स्ट और नव वर्ष को लेकर कॉर्बेट पार्क में हाई अलर्ट. लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष बने डॉ राकेश कुमार. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. कांग्रेस में मगरमच्छ कौन? किसने बांधे हरीश रावत के हाथ-पैर? कहा- बहुत हो गया, अब विश्राम का समय
    कभी भी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो सकता है. वहीं चुनाव से पहले कांग्रेस में अंदरूनी खींचतान की खबरें एक बार सामने आई हैं. उत्तराखंड कांग्रेस में गुटबाजी की झलक देखने को मिली है. अप्रत्यक्ष रूप से हरीश रावत ने कांग्रेस हाईकमान पर निशाना साधा है.
  2. GIC सुखीढांग में भोजन माता की नियुक्ति का विवाद सुलझा, अब नए सिरे से होगी तैनाती
    चंपावत जिले के राजकीय इंटर कॉलेज सुखीढांग में भोजन माता की नियुक्ति को लेकर उपजा विवाद विद्यालय एसएमसी और पीटीए की खुली बैठक में सुलझ गया है. दोनों पक्षों को सुनने और अभिलेखों की जांच के बाद भोजन माता की नियुक्ति को रद्द कर दिया है. अब नए सिरे से भोजन माता की नियुक्ति होगी.
  3. बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी पर गुस्साई AAP, BJP सरकार पर साधा निशाना
    उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ग्राहकों को महंगाई का झटका देने की तैयारी कर रहा है. ऊर्जा निगम ने बिजली बिल में 4 फीसदी दरें बढ़ाने का प्रस्ताव उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग के पास भेजा है. मार्च के आखिरी सप्ताह तक नई दरें घोषित होने की उम्मीद है, जिन्हें एक अप्रैल से लागू किया जा सकता है.
  4. 30 दिसंबर को हल्द्वानी में पीएम मोदी की जनसभा, कल CM धामी लेंगे तैयारियों का जायजा
    30 दिसंबर को हल्द्वानी में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा तय हो चुकी है. हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान में पीएम मोदी दोपहर एक बजे एक विशान जनसभा को संबोधित करेंगे. भाजपा के मुताबिक पीएम मोदी की जनसभा में एक लाख लोगों के जुटने की संभावना है. वहीं, प्रशासन ने जनसभा के तहत अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.
  5. 116 साल बाद रोशनी से जगमग हुआ सेहल रेलवे हॉल्ट, बेरिया दौलत भी चमका
    सेहल हॉल्ट और बेरिया दौलत हॉल्ट कई दशकों बाद बिजली की रोशनी से जगमग हो गये हैं. दोनों ही हॉल्ट पर हाल ही में बिजली फिटिंग की गई है. हॉल्ट पर बिजली की व्यवस्था होने से यात्रियों और हॉल्ट एजेंट ने राहत की सांस ली है. सेहल रेलवे हॉल्ट में 116 साल बाद बिजली आई है.
  6. विजय संकल्प यात्रा में पहुंची 'धाकड़ गर्ल', बबीता फोगाट ने BJP के लिए मांगा समर्थन
    हरिद्वार में विजय संकल्प यात्रा में पहलवान बबीता फोगाट ने भाजपा को एक और मौका देने की जनता से अपील की. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में देश और प्रदेश का विकास हुआ है. ऐसे में जनता को उन्हें सरकार बनाने का एक मौका और देना चाहिए.
  7. कोकिला देवी मंदिर में CM धामी की तरफ से चढ़ाया 8 किलो का घंटा, कहलाती हैं न्याय की देवी
    सीएम पुष्कर सिंह धामी की ओर से कोटगाड़ी मंदिर में 8 किलो का घंटा चढ़ाया गया है. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार जो फैसला कोर्ट में भी नहीं हो पाता, वह माता के दरबार में बिना दलील-वकील के हो जाता है.
  8. थर्टी फर्स्ट और नव वर्ष को लेकर कॉर्बेट पार्क में हाई अलर्ट, वन कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल
    कॉर्बेट नेशनल पार्क में नव वर्ष और थर्टी फर्स्ट के जश्न के दौरान शिकारियों और कई कुख्यात गिरोहों के घुसने की आशंका ज्यादा रहती है. ऐसे में हाई अलर्ट जारी करने के साथ ही वन कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं.
  9. नमामि गंगे परियोजना से चमकेंगे ऋषिकेश के घाट, 235.41 लाख की योजना को मिली स्वीकृति
    नमामि गंगे परियोजना के तहत अब ऋषिकेश के घाट जल्द ही चमकते नजर आएंगे. केंद्र सरकर ने परियोजना को लेकर 235.41 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं.
  10. लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष बने डॉ राकेश कुमार, उत्तराखंड में संभाले हैं कई पद
    उत्तराखंड लोक सेवा आयोग हरिद्वार के अध्यक्ष के तौर पर डॉ राकेश कुमार को नियुक्त किया गया है. इससे पहले डॉ राकेश कुमार यूएनडीपी में अपनी सेवाएं दे रहे थे. उन्होंने उत्तराखंड में भी कई पदों की जिम्मेदारी संभाली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details