उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Dec 14, 2021, 4:58 PM IST

अरविंद केजरीवाल ने काशीपुर सहित 6 नए जिले बनाने की घोषणा की. बेरोजगार प्रशिक्षित फार्मासिस्टों ने किया मुख्यमंत्री आवास कूच. UPSC में देहरादून की त्रिशला ने किया कमाल. यतीश्वरानंद के खिलाफ दायर याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई. कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम. NHM कर्मियों के कार्य बहिष्कार से लड़खड़ाई स्वास्थ्य सेवाएं. 24 दिसंबर को हल्द्वानी में गरजेंगे PM मोदी. पढ़िए शाम 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten new
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल का चुनावी मास्टर स्ट्रोक, काशीपुर सहित 6 नए जिले बनाने की घोषणा
    काशीपुर दौरे पर आए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में 6 नए जिले बनाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 6 माह में ही नए जिले बना दिए जाएंगे.
  2. अरविंद केजरीवाल का ऐलान, उत्तराखंड में सरकार बनी तो 18 साल से ऊपर की हर महिला को मिलेंगे ₹1000
    आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के काशीपुर में बड़ी चुनावी घोषणा की है. केजरीवाल ने कहा कि आप की सरकार बनने पर उत्तराखंड की 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपए दिए जाएंगे. केजरीवाल ने ये भी घोषणा की है कि हर महीने ये राशि विधवा पेंशन और अन्य सहायता राशि से अलग होगी.
  3. बेरोजगार प्रशिक्षित फार्मासिस्टों ने किया मुख्यमंत्री आवास कूच, पुलिस ने रोका
    उत्तराखंड के प्रशिक्षित बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्टों ने उप केंद्रों में नियुक्ति सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सीएम आवास का घेराव करने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने सभी को हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया.
  4. UPSC में देहरादून की त्रिशला ने किया कमाल, हासिल किया दूसरा स्थान
    संघ लोक सेवा आयोग के आईईएस एग्जाम के नतीजे घोषित हो गए हैं. इसमें देहरादून की त्रिशला ने दूसरी रैंक हासिल की है. त्रिशला ने इसके लिए एमएनसी की नौकरी छोड़कर कोरोना काल में घर में रहकर पढ़ाई की और अपने कठिन परिश्रम के बल पर यूपीएससी परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल की है.
  5. मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के खिलाफ दायर याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई, जानें मामला
    कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के खिलाफ याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई की. मामले की सुनवाई के बाद उच्च न्यायालय ने अगली सुनवाई की तारीख 23 दिसंबर को दी है.
  6. 24 दिसंबर को हल्द्वानी में गरजेंगे PM मोदी, प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण कर फाइनल किया कार्यक्रम
    आगामी 24 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हल्द्वानी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. अनुमान जताया जा रहा है कि इस जनसभा में एक लाख से ज्यादा लोग पहुंचेंगे. पीएम मोदी की रैली को हल्द्वानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है. जिसका निरीक्षण आज प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद किया.
  7. ऋषिकेश: कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम, प्रीतम ने BJP को बताया हिटलरशाह
    ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा निकाली. परिवर्तन यात्रा में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह शामिल हुए. इस दौरान यात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा. प्रीतम सिंह ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि 2017 में जिन वादों और घोषणाओं को लेकर भाजपा ने सत्ता हासिल की थी, आज वो वादे और घोषणाएं कोरी साबित हो रही हैं.
  8. NHM कर्मियों के कार्य बहिष्कार से लड़खड़ाई स्वास्थ्य सेवाएं, कोरोना वॉरियर्स सम्मान लौटाया
    हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड वेतनमान समेत अन्य मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारियों का पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार आठवें दिन भी जारी है. इससे स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ाने लगी हैं. पौड़ी में तो एनएचएम कर्मियों ने कोरोना वॉरियर्स सम्मान पत्रों को भी लौटाना शुरू कर दिया है. उधर, हल्द्वानी में यशपाल आर्य ने सरकार बनने पर उनकी मांगों को पूरा करने का वादा किया है.
  9. नैनीताल सीट पर टिकट के लिए कांग्रेसियों में संग्राम, जिलाध्यक्ष ने अनुशासन में रहने की दी हिदायत
    विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस से नैनीताल विधानसभा सीट पर टिकट की दावेदारी कर रहे नेताओं के बीच घमासान मच चुका है. कांग्रेस के तीन नेताओं ने सीट पर दावेदारी पेश की है. वहीं, जिलाध्यक्ष ने नेताओं को अनुशासन में रहने की हिदायत दी है.
  10. गुरुद्वारा नानकमत्ता प्रबंधन कमेटी के चुनाव का मामला, HC ने सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा
    गुरुद्वारा नानकमत्ता प्रबंधन कमेटी के चुनाव मामले में HC ने सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. मामले में अगली सुनवाई 15 दिसंबर को होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details