उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

हेलीकॉप्टर हादसे में अब तक 11 की मौत. उत्तराखंड में CDS बिपिन रावत का हाल जानने को बेचैन हैं उनके परिजन. सरकारी योजनाएं नुक्कड़ नाटक और LED स्क्रीन के जरिए होंगी प्रचारित. अरविंद पांडे बोले अपने बच्चों को सेटल करने में जुटे कांग्रेसी. CM धामी ने किया दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ. स्थाई नौकरी की मांग को लेकर अशोक लेलैंड के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन. पढ़िए शाम 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Dec 8, 2021, 4:59 PM IST

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

  1. सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, CDS बिपिन रावत पत्नी समेत 14 लोग थे सवार, 11 की मौत
    तमिलनाडु कुन्नूर में वेलिंगटन आर्मी सेंटर में प्रशिक्षण के दौरान एक हेलीकॉप्टर होटल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, सैन्य हेलिकॉप्टर में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई.
  2. उत्तराखंड में CDS बिपिन रावत का हाल जानने को बेचैन हैं उनके परिजन, सोशल मीडिया पर दुआओं का दौर
    तमिलनाडु के कुन्नूर में वेलिंगटन आर्मी सेंटर में प्रशिक्षण के दौरान एक हेलीकॉप्टर होटल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. सैन्य हेलिकॉप्टर में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे. सीडीएस बिपिन रावत की सलामती के लिए देश दुआएं कर रहा है. उत्तराखंड स्थित उनके गांव में भी लोग उन्हें लेकर काफी चिंतित दिखाई दे रहे हैं.
  3. सरकारी योजनाएं नुक्कड़ नाटक और LED स्क्रीन के जरिए होंगी प्रचारित, CM ने दिखाई हरी झंडी
    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सरकारी योजनाओं को बढ़ावा देने वाले नुक्कड़ नाटक दल और एलईडी स्क्रीन वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए 300 प्रमुख स्थानों पर नुक्कड़ नाटकों एवं एलईडी द्वारा फिल्मों के माध्यम से प्रचार किया जाएगा.
  4. अरविंद पांडे बोले- अपने बच्चों को सेटल करने में जुटे कांग्रेसी, यशपाल आर्य पर हुए हमले को लेकर ये कहा
    कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य पर हुए हमले पर कहा कि पता नहीं हमला हुआ कि नहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपने बच्चों को सेटल करने में जुटे हैं. कांग्रेस में खोखले संविधान के चलते पार्टी में अनुशासनहीनता है, जिससे कार्यकर्ता परेशान हैं.
  5. CM धामी ने किया दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ, 53 हजार लोगों को मिलेगा फायदा
    देहरादून में दुग्ध विकास विभाग द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ किया. इस योजना के तहत दुग्ध उत्पादकों को डीबीटी के माध्यम से दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया गया.
  6. विधानमंडल दल की बैठक में बनेगी कांग्रेस की रणनीति, शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने पर मंथन
    कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में आज शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी. उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से शुरू होने जा रहा है.
  7. 16 दिसंबर को उत्तराखंड में राहुल गांधी की रैली, कांग्रेस ने बांटी जिम्मेदारी
    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के उत्तराखंड दौरे को लेकर कांग्रेस की बैठक हुई. बैठक में 16 दिसंबर को राहुल गांधी के उत्तराखंड दौरे और देहरादून में उनकी होने जा रही जनसभा को लेकर चर्चा की गई. जनसभा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस नेताओं को जिम्मेदारी बांटी गई.
  8. कांग्रेस ने आप और BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- यशपाल आर्य पर अभद्र टिप्पणी बर्दाश्त नहीं
    यशपाल आर्य पर अभद्र टिप्पणी मामले में कांग्रेस ने आप और बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी को लेकर हरिद्वार और ऋषिकेश में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया.
  9. रुद्रपुर: स्थाई नौकरी की मांग को लेकर अशोक लेलैंड के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
    आशीर्वाद योजना के तहत अशोक लेलैंड में कार्य कर रहे अस्थायी कर्मचारियों ने आज फैक्ट्री गेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने स्थायी नियुक्ति की मांग की. कर्मचारियों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर गंभीर आरोप भी लगाये. उन्होंने कहा अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.
  10. ऋषिकेश विधानसभा में युवाओं में जोश, वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने में टॉप फाइव में शामिल
    ऋषिकेश विधानसभा में इस बार युवा निर्णायक भूमिका निभाएंगे. दरअसल, युवाओं में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर काफी जोश है. इतना ही नहीं ऋषिकेश विधानसभा ने उत्तराखंड में सबसे ज्यादा युवाओं के नाम वोटर लिस्ट में जोड़कर टॉप फाइव में जगह बना ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details