उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Nov 7, 2021, 5:01 PM IST

कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ शहर-शहर प्रदर्शन, BJP को बताया जन विरोधी. MLA चौहान ने किया गौशाला का भूमि पूजन, 2000 गायों को सरंक्षण का लक्ष्य. राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मोर्चा का सीएम आवास कूच, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप. नैनीताल पुलिस ने एक युवक को 55.24 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. आगे पढ़ें 5 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

  1. कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ शहर-शहर प्रदर्शन, BJP को बताया जन विरोधी
    महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. देहरादून समेत हरिद्वार, ऋषिकेश, लक्सर, अल्मोड़ा, बागेश्वर और कोटद्वार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.
  2. MLA चौहान ने किया गौशाला का भूमि पूजन, 2000 गायों को सरंक्षण का लक्ष्य
    विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने छरबा ग्राम पंचायत में गौशाला का भूमि पूजन और शिलान्यास किया. विधायक ने बताया कि इस गौशाला में 2000 गायों को सरंक्षण करने का लक्ष्य रखा गया है. साथ ही 1000 दुधारू गाय गरीब लोगों को निशुल्क दी जाएगी.
  3. राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मोर्चा का सीएम आवास कूच, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप
    राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मोर्चा ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सीएम आवास कूच किया. उन्होंने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. सीएच आवास कूच कर रहे शिक्षक एवं कर्मचारियों को पुलिस ने हाथीबड़कला पर रोक लिया. इस दौरान पुलिस के साथ कर्मचारियों ने तीखी नोकझोंक भी हुई.
  4. 55.24 ग्राम स्मैक के साथ आरोपी गिरफ्तार, SSP ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की
    नैनीताल पुलिस ने एक युवक को 55.24 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह स्मैक बेचने के लिए नैनीताल लेकर जा रहा था. पुलिस ने आरोपी को 14 दिन की न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया.
  5. केदारनाथ के गर्भ गृह का लाइव प्रसारण, तीर्थ पुरोहितों में PM मोदी के खिलाफ रोष
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से केदारनाथ धाम में गर्भ गृह के दर्शन का लाइव प्रसारण दिखाए जाने से तीर्थ पुरोहित समाज में आक्रोश बना हुआ है.
  6. गढ़वाल विवि की कुलपति की बनाई फर्जी मेल आईडी, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज
    विवि के कुलसचिव डॉ. अजय खंडूड़ी ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी है. साथ ही उन्होंने पुलिस से इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का अनुरोध किया है.
  7. महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, हरीश रावत ने सिर पर उठाया सिलेंडर
    कांग्रेस महंगाई के खिलाफ पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर रही है. वहीं, पूर्व सीएम हरीश रावत ने महंगाई का विरोध भी अनोखे अंदाज में किया. हरदा ने गैस सिलेंडर को सिर पर रखकर प्रदर्शन कर केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला.
  8. श्रीनगर में तीन लड़कियों ने दुकान से चोरी किए जूते, CCTV कैमरे में कैद वारदात
    श्रीनगर में तीन लड़कियों द्वारा जूतों की दुकान से जूतों की चोरी की गई है. लड़कियां दुकान में जूते देख रही थी और मौका पाते ही उन्होंने जूते बैग में डाले और वहां से फरार हो गए. यह चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है.
  9. ट्विटर पर ट्रोल होने लगे महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी, जानें वजह
    बीते दिन महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अपने पैतृक गांव नामती चेटाबगड़ प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया. साथ ही कोश्यारी ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने दौरे की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की, जिसके बाद वो लगातार ट्विटर पर ट्रोल हो रहे हैं. यूजर कोश्यारी के पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.
  10. एक महीने देरी के बाद भी गौला नदी में शुरू नहीं हुआ खनन, सर्वे के बाद होगा फैसला
    गौला नदी में 1 अक्टूबर से खनन का कार्य शुरू हो जाता था, लेकिन इस बार एक महीने बीत जाने के बाद भी नदी से खनन का कार्य शुरू नहीं हुआ है. जिसका मुख्य कारण बीते दिनों आई भारी बारिश और बाढ़ है. बीते दिनों हुई बारिश के कारण गौला नदी में अभी भी पानी का बहाव है. अब फिर से नदी में आए उप खनिज का सर्वे किया जाएगा. सर्वे के उपरांत खनन कार्य की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details