उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

लखमा पास से ITBP ने बरामद किए दो और शव. 5 दिन बाद खुला घाट-पिथौरागढ़ मार्ग. केदारनाथ ट्रैक पर बर्फबारी में फंसा 7 सदस्यीय दल लौटा. मदन कौशिक ने रामनगर के आपदाग्रस्त इलाकों का किया दौरा. प्रीतम ने आपदा से निपटने में सरकार को बताया फेल. पढ़िए शाम 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

By

Published : Oct 23, 2021, 4:59 PM IST

top ten news
top ten news

  1. हर्षिल-छितकुल के लखमा पास से ITBP ने बरामद किए दो और शव, खराब मौसम के चलते रेस्क्यू रुका
    उत्तराखंड में हर्षिल-छितकुल के लखमा पास पर लापता हुए 11 ट्रैकर्स में 7 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद 5 ट्रैकर्स के शवों के रेस्क्यू कर लिया गया था. वहीं, आज रेस्क्यू टीम शेष 2 लोगों के शव भी बरामद कर लिये हैं.
  2. 5 दिन बाद खुला घाट-पिथौरागढ़ मार्ग, पेट्रोल पंपों पर उमड़ी भीड़, NH 309 अभी भी बंद
    पिथौरागढ़ जिले को जोड़ने वाली सभी सड़कें 17 से 19 अक्टूबर तक हुई भारी बारिश के कारण बंद हो गई थी. आज 5 दिन बाद आखिरकार घाट-पिथौरागढ़ मार्ग को खोला गया. इसके बाद रास्ते में फंसे पेट्रोल-डीजल के टैंकर जिला मुख्यालय पहुंच पाए.
  3. केदारनाथ ट्रैक पर बर्फबारी में फंसा 7 सदस्यीय दल लौटा, दो दिन बर्फ पिघलाकर पिया पानी
    भारी बर्फबारी के कारण 7 सदस्यीय दल केदारनाथ ट्रैक पर फंस गया था. ट्रैकर दो दिन तक वहीं फंसे रहे. उन्होंने बताया कि इन दो दिन में उन्होंने बर्फ को पिघलाकर पानी पिया. शनिवार को ये लोग सुरक्षित उत्तरकाशी लौट आए.
  4. मदन कौशिक ने रामनगर के आपदाग्रस्त इलाकों का किया दौरा, विस्थापन पर ये बोले
    बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक आज रामनगर पहुंचे. उन्होंने आपदाग्रस्त इलाकों का निरीक्षण किया. सुंदरखाल के लोगों के विस्थापन पर कौशिक ने कहा कि काफी कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है. जल्द समाधान किया जाएगा.
  5. ग्रामीणों की मेहनत लाई रंग, कोलकाता के ट्रैकर्स संग हुआ गिडारा बुग्याल ट्रैक का हुआ शुभारंभ
    उत्तराखंड को प्रकृति ने जमकर सुंदरता दी है. यहां के बुग्याल पहली नजर में ही प्रकृति प्रेमियों को अपनी ओर खींच लेते हैं. आज का दिन उत्तरकाशी के लिए खास रहा. आज गिडारा बुग्याल के लिए ट्रैकिंग की शुरुआत की गई. 10 किमी का ये ट्रैक 5 से 6 दिन में पूरा होगा.
  6. प्रीतम ने आपदा से निपटने में सरकार को बताया फेल, बोले- शाह भी औपचारिकता कर गए
    शनिवार को नैनीताल पहुंचे नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान आपदा प्रभावितों से मुलाकात भी की. प्रीतम ने कहा कि आपदा से निपटने में सरकार फेल रही है. गृहमंत्री अमित शाह भी सिर्फ औपचारिकता निभा गए.
  7. ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से संविदा कर्मियों को दिखाया बाहर का रास्ता, धरने पर बैठे
    देहरादून के रायपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से मैनेजमेंट ने संविदा कर्मचारियों को बिना नोटिस बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इससे आक्रोशित कर्मचारी गेट के बाहर ही धरने पर बैठ गए हैं. वहीं, उन्होंने मामले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को भी घेरा.
  8. करवाचौथ कल, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और पूजन सामग्री
    करवा चौथ हिंदुओं का विशेष त्योहार माना जाता है. इस साल करवा चौथ का व्रत 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा. इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. करवा चौथ का व्रत निर्जल रखा जाता है. इस दिन महिलाएं भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करती हैं. इसके अलावा भगवान गणेश और कार्तिकेय और चंद्रमा की पूजा भी की जाती है.
  9. हल्द्वानी में यतीश्वरानंद ने लापरवाह अफसरों को चेताया, हरीश रावत को भी दी नसीहत
    हल्द्वानी में मंत्री यतीश्वरानंद ने कहा कि यदि आपदा राहत कार्यों में किसी अधिकारी की लापरवाही सामने आती है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने हरीश रावत को भी नसीहत दी है.
  10. परमार्थ निकेतन पहुंचे रेल राज्य मंत्री पाटिल, पर्यावरण संरक्षण पर हुई चर्चा
    रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल उत्तराखंड के दौरे पर हैं. इस दौरान वे ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन आश्रम भी गए और स्वामी चिदानन्द सरस्वती से मुलाकात की. दोनों के बीच पर्यावरण संरक्षण को लेकर लंबी चर्चा हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details