उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @ 5pm

By

Published : Jan 28, 2021, 4:59 PM IST

केंद्र सरकार ने हरिद्वार कुंभ को लेकर जो गाइडलाइन जारी की है, उस पर हरीश रावत ने सवाल खड़े किए है. देहरादून स्थित ऊर्जा विभाग के कार्यालय के वाहन में अजगर का बच्चा तीन दिन से छिपा था. हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. उत्तराखंड यूथ कांग्रेस के विवादित ट्वीट पर कांग्रेस नेताओं ने सफाई देने शुरू कर दी है. ऐसे ही पढ़ें उत्तराखंड की बड़ी खबरें 5 बजे तक...

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

1.महाकुंभ 2021: केंद्र की SOP पर हरदा की चुटकी, कहा- राज्य सरकार के लिए गॉड सेंड अपॉर्चुनिटी

केंद्र सरकार ने हरिद्वार कुंभ को लेकर जो गाइडलाइन जारी की है, उस पर हरीश रावत ने सवाल खड़े किए है. साथ ही उन्होंने कुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा है.

2.काशीपुर डेवलपमेंट फोरम के प्रतिनिधिमंडल ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से की मुलाकात

फोरम के संयोजक राजीव घई ने राज्य निर्माण के बाद शासन द्वारा काशीपुर के विकास को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए कहा कि काशीपुर को प्रदेश में सबसे कम योजनाओं का लाभ दिया गया है.

3.देहरादून में ऊर्जा विभाग की गाड़ी में तीन दिन तक छिपा रहा अजगर

देहरादून स्थित ऊर्जा विभाग के कार्यालय के वाहन में अजगर का बच्चा तीन दिन से छिपा था. इसकी जानकारी मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने अजगर को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला और जंगल में छोड़ दिया.

4.हरिद्वार कुंभ क्षेत्र में ITDA लगाएगा 350 सीसीटीवी कैमरे, टेंडर जारी

हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कुंभ मेला क्षेत्र में आइटीडीए की ओर से 350 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

5.उत्तराखंड YOUTH कांग्रेस के विवादित ट्वीट पर सफाई, धस्माना बोले- पार्टी अराजकता का समर्थन नहीं करती

उत्तराखंड यूथ कांग्रेस के विवादित ट्वीट पर कांग्रेस नेताओं ने सफाई देने शुरू कर दी है. उत्तराखंड यूथ कांग्रेस ने दिल्ली हिंसा को लेकर 26 जनवरी को एक ट्वीट किया था. जिस पर काफी बवाल हुआ था.

6.कोटद्वार: मालन नदी में बिना टोकन दौड़ रहे खनन वाहन, राजस्व को लग रहा चूना

कोटद्वार मालन नदी में बिना टोकन के सैकड़ों खनन वाहन चल रहे हैं.

7.ज्योति नैनवाल में उतर आया शहीद पति दीपक जैसा जुनून, पहनेंगी सैन्य वर्दी

जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए नायक दीपक नैनवाल की पत्नी ज्योति नैनवाल अब सेना में शामिल होने जा रही हैं. ज्योति ने अपने चौथे प्रयास में एसएससी परीक्षा पास की थी. अब ज्योति एक साल के प्रशिक्षण के लिए चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी जाने वाली हैं.

8.सफाई कर्मचारियों का जोरदार प्रदर्शन, अनिश्चितकाल तक सफाई व्यवस्था ठप

हल्द्वानी क्षेत्र में बीते 25 जनवरी को दबंगों द्वारा सफाई कर्मचारी के साथ हुए मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है. वहीं, नगर निगम के सभी सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए शहर में अनिश्चितकालीन तक सफाई व्यवस्था ठप कर दिया है.

9.प्रॉपर्टी डीलर राजू बॉक्सर हत्याकांड में पुलिस को सफलता, दो आरोपी गिरफ्तार

प्रॉपर्टी डीलर राजू बॉक्सर हत्याकांड में पुलिस ने दो हत्या आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों ही आरोपी सहारनपुर के बिहारीगढ़ के रहने वाले बताये जा रहे हैं.

10.एक्शन में ट्रैफिक डीआईजी केवल खुराना, लापरवाह सात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

उत्तराखंड ट्रैफिक निदेशालय ने यातायात व्यवस्था में लापरवाह 7 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. साथ ही सीपीयू कर्मियों को जनता से अच्छा व्यवहार करने को भी कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details