उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Nov 6, 2020, 5:00 PM IST

Updated : Nov 6, 2020, 5:14 PM IST

धर्मपुर विधानसभा में 450 करोड़ के बजट से होंगे विकास कार्य. कांग्रेस ने RTE पर उठाए सवाल, कहा- गरीब बच्चों का हक छीन रही त्रिवेंद्र सरकार. जल्द न्यूनतम वेतन प्रणाली के आधार पर होगा रोडवेज कर्मचारियों का बकाया भुगतान. हरिद्वार में बढ़ रहे है चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले, ज्वालापुर कोतवाली में दो मामले दर्ज. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

  1. उत्तराखंड के इन चार शहरों की हवा पर रहेगी भारत सरकार की नजर, दीपावली पर बनाया 'खास' प्लान
    देश-दुनिया में उत्तराखंड अपनी स्वच्छ-आबोहवा के लिए जाना जाता है. शायद यही कारण है कि दीपावली से ठीक पहले भारत सरकार ने उत्तराखंड के चार शहरों की हवा पर निगरानी रखने के आदेश दिए हैं.
  2. धर्मपुर विधानसभा में 450 करोड़ के बजट से होंगे विकास कार्य
    एडीबी कार्यालय में धर्मपुर विधायक विनोद चमोली और पार्षदों की बैठक में धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही पेयजल लाइन, सीवर लाइन और ड्रेनेज सिस्टम के सुधारीकरण के काम शुरू करने के लिए चर्चा हुई.
  3. कांग्रेस ने RTE पर उठाए सवाल, कहा- गरीब बच्चों का हक छीन रही त्रिवेंद्र सरकार
    प्रदेश सरकार ने आरटीई के तहत निजी स्कूलों में शिक्षा देने के लिए प्रवेश प्रक्रिया के लिए एक निजी एजेंसी को टेंडर तो दे दिया है, लेकिन गरीब बच्चों को मिलने वाली शिक्षा नहीं मिल पा रही है.
  4. जल्द न्यूनतम वेतन प्रणाली के आधार पर होगा रोडवेज कर्मचारियों का बकाया भुगतान
    देहरादून में लंबे समय से वेतन की मांग कर रहे रोडवेज कर्मचारियों की मुराद पूरी हो गई है. दरअसल, रोडवेज प्रबंधन ने कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने का निर्णय तो ले लिया है.
  5. हरिद्वार में बढ़ रहे है चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले, ज्वालापुर कोतवाली में दो मामले दर्ज
    स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) की पड़ताल के बाद ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने मामले दर्ज कर लिया है. पुलिस ने अब उस आइडी की तलाश शुरू कर दी है. जिस आईडी से इंटरनेट पर पोर्नोग्राफी अपलोड की गई थी.
  6. कर्मचारी संगठनों ने की दीपावली बोनस की मांग, सीएम त्रिवेंद्र के सामने लगाई गुहार
    कोरोना के चलते पिछले कुछ महीनों में राज्य पर वित्तीय दबाव और भी ज्यादा हुआ है. ऐसे हालातों में अब कर्मचारियों ने भी सरकार से दीपावली पर बोनस की डिमांड कर दी है.
  7. गबन के आरोप में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी निलंबित
    ग्राम पंचायत विकास अधिकारी मनीष जुयाल को 83 हजार 700 रुपये गबन के आरोप में निलंबित किया गया है.
  8. देहरादून-प्रयागराज के बीच हफ्ते में तीन दिन स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव
    उत्तर मध्य रेलवे की ओर से प्रयागराज-देहरादून लिंक एक्सप्रेस के संचालन को लेकर मुरादाबाद मंडल को प्रस्ताव भेजा गया है. प्रस्ताव के मुताबिक लिंक एक्सप्रेस को त्योहार स्पेशल ट्रेन के तौर पर संचालित किया जाएगा.
  9. तीन दिवसीय दौरे पर देहरादून पहुंच रही हैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी
    ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे पर देहरादून आ रही हैं. खबर है कि आज देर शाम प्रियंका राजधानी पहुंचेंगी और रात्रि विश्राम राजपुर रोड स्थित ओल्ड एज होम अंतरा में करेंगी.
  10. छात्रवृत्ति घोटाला: SIT जांच से सरकार संतुष्ट, आरोपियों पर बड़ी कार्रवाई जल्द
    500 करोड़ से अधिक के छात्रवृत्ति घोटाले के मामले में आरोपी अधिकारी व कर्मचारियों पर जल्द बड़ी कार्रवाई हो सकती है. देहरादून और हरिद्वार की जांच 30 फीसदी बाकी है.
Last Updated : Nov 6, 2020, 5:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details