उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Oct 31, 2020, 4:59 PM IST

देश की पहली सी प्लेन सेवा शुरू, पीएम मोदी ने केवडिया से साबरमती तक किया सफर. हरिद्वार पहुंचे बंसल का हरदा पर निशाना, बोले- स्टिंग करने वाले हरीश रावत के दोस्त. 30 नवंबर तक जारी रहेगा अनलॉक 5.0, स्कूल-कॉलेज के लिए बदले नियम. 2 नवंबर से कॉलेज में पढ़ाई को लेकर असमंजस में कुमाऊं विश्वविद्यालय. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

  1. देश की पहली सी प्लेन सेवा शुरू, पीएम मोदी ने केवडिया से साबरमती तक किया सफर
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी और अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट के बीच सीप्लेन सेवा का उद्घाटन किया. इसके बाद पीएम ने सी प्लेन में साबरमती रिवरफ्रंट तक का सफर तय किया.
  2. हरिद्वार पहुंचे बंसल का हरदा पर निशाना, बोले- स्टिंग करने वाले हरीश रावत के दोस्त
    BJP के राज्यसभा उम्मीदवार नरेश बंसल आज हरिद्वार पहुंचे. पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. बंसल ने कार्यकर्ताओं से धैर्य रखने की अपील की.
  3. 30 नवंबर तक जारी रहेगा अनलॉक 5.0, स्कूल-कॉलेज के लिए बदले नियम
    उत्तराखंड में अनलॉक 5.0 को बढ़ाकर 30 नवंबर तक के लिए लागू कर दिया गया है. गाइडलाइन में केवल स्कूलों, कॉलेजों और कोचिंग सेंटर को लेकर नियम बदले हैं. बाकी सभी नियम पूर्व की तरह ही रहेंगे.
  4. माफिया को सीएम त्रिवेंद्र की चेतावनी, कहा- प्रदेश में नहीं पनपने देंगे भ्रष्टाचार
    माफिया को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री ने जिस तरह ऐसे लोगों को प्रदेश में न घुसने की चेतावनी दी है, उससे साफ है कि आने वाले दिनों में कई लोगों पर शिकंजा कस सकता है.
  5. 2 नवंबर से कॉलेज में पढ़ाई को लेकर असमंजस में कुमाऊं विश्वविद्यालय
    केंद्र सरकार और यूजीसी द्वारा 2 नवंबर से स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया गया है. लेकिन स्पष्ट गाइडलाइंस नहीं होने के कारण कुमाऊं विश्वविद्यालय में पढ़ाई ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन इस पर अभी तक असमंजस बना हुआ है.
  6. उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी प्रवेश प्रक्रिया, 18 नवंबर तक होंगे एडमिशन
    कई कॉलेजों में परीक्षा परिणाम में हो रही देरी के चलते उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी ने एडमिशन की तिथि बढ़ा दी है. इच्छुक अभ्यर्थी अब यूजी, पीजी सहित अन्य पाठ्यक्रमों में 18 नवंबर तक दाखिला ले सकते हैं.
  7. कोरोना इफेक्ट: इस साल नहीं निकाली गई जगन्नाथ रथ यात्रा
    कोरोनी की वजह से इस साल भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा नहीं निकाली गई. हर साल शरद पूर्णिमा के दिन भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जाती है.
  8. सांसद बलूनी बोले 8 नवंबर से शुरू होगा धनगढ़ी नाले पर पुल का निर्माण कार्य
    रामनगर के धनगढ़ी नाले पर पुल निर्माण का कार्य आगामी 8 नवंबर से शुरू होगा. राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने निर्माण कार्य की स्वीकृति देने पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है.
  9. किसान सम्मान निधि योजना: मृतकों-अपात्रों को बना दिया लाभार्थी, SDM करेंगे जांच
    PM किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मृतकों और अपात्रों को दिए जाने का मामला सामने आया है. जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा उपजिलाधिकारी को सौंपा है.
  10. अल्मोड़ा कलेक्ट्रेट में हो रहे निर्माण कार्य के खिलाफ उठे विरोध के स्वर
    नगर पालिका में हुई संगठनों और स्थानीय लोगों की बैठक में कलेक्ट्रेट परिसर और मल्ला महल में हो रहे निर्माण कार्य के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details