उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Aug 19, 2021, 4:59 PM IST

विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में महामृत्युंजय जाप कर दिल्ली लौटे नड्डा. अफगानिस्तान में फंसे सभी उत्तराखंडी जल्द आएंगे वापस. मंत्रिमंडलीय उपसमिति की रिपोर्ट पर हंगामा. 8 सितम्‍बर से शुरू होंगी उत्तराखंड मुक्‍त विश्‍वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं. जल्द नये रंग में दिखेगा उत्तराखंड वन विभाग. पढ़िए शाम 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news uttarakhand
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- अफगानिस्तान में फंसे सभी उत्तराखंडी जल्द आएंगे वापस, CM धामी ने रक्षा मंत्री और NSA को सौंपी लिस्ट

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेने के बाद अफगानिस्तान में फंसे सभी उत्तराखंड वासियों को भारत लाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं. उन्होंने रक्षा मंत्री और एनएसए से इस संबंध में बात की है.

2- विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में महामृत्युंजय जाप और रुद्राभिषेक कर दिल्ली लौटे नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अचानक परिवार संग अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम पहुंचे. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यहां महामृत्युंजय जाप व रुद्राभिषेक का पाठ किया.

3- मंत्रिमंडलीय उपसमिति की रिपोर्ट पर हंगामा, अधर में 22 हजार कर्मचारियों का भविष्य!

उत्तराखंड में उपनल कर्मियों की मांगों को लेकर मंत्रिमंडलीय उप समिति बनाई गई है, लेकिन अधिकारी कैबिनेट में इस रिपोर्ट को पेश नहीं कर पा रहे हैं. आलम ये है कि खुद मंत्रियों को रिपोर्ट के लिए अधिकारियों से कहना पड़ रहा है.

4- हरदा का BJP से सवाल- कोविड टेस्ट घोटाला, 5 साल में 3 CM, किसके लिए मांग रहे आशीर्वाद

नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से लोकसभा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट की आशीर्वाद यात्रा पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तंज कसा है.

5-8 सितम्‍बर से शुरू होंगी उत्तराखंड मुक्‍त विश्‍वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं, तैयारियां पूरी

8 सितम्‍बर से उत्तराखंड मुक्‍त विश्‍वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं शुरू होंगी. इसके लिए 40 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षाएं 29 सितंबर को संपन्न होंगी.

6- जल्द नये रंग में दिखेगा उत्तराखंड वन विभाग, तय किये गये 5 सूत्रीय कार्यक्रम

उत्तराखंड वन विभाग ने अपने आगामी वर्षों के लिए 5 सूत्रीय कार्यक्रम तय कर लिए हैं. इनमें विभाग की बेहतरी के लिए विभाग को अत्याधुनिक उपकरणों से लैस करने समेत कर्मचारियों की बेहतरी से जुड़े बिंदु शामिल हैं.

7- वादा तेरा वादा...IAS दीपक रावत भूले तो 91 वर्षीय संतोषी देवी ने दिलाया याद

91 वर्षीय संतोषी देवी शर्मा हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर बने रैन रैसेरे में रहती हैं. करीब एक साल पहले उत्तराखंड के सबसे एनर्जेटिक और सोशल मीडिया फ्रेंडली IAS दीपक रावत ने उनसे वादा किया था.

8- SSP तृप्ति भट्ट की ओर से जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन, सुनी लोगों की समस्याएं

टिहरी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट की ओर से जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने जन समस्याएं सुनीं.

9- इंजीनियरिंग का नायाब नमूना हैं गरतांग गली की सीढ़ियां, 65 लाख की लागत से हुआ पुनर्निर्माण

लोक निर्माण विभाग ने 65 लाख की लागत से गरतांग गली की सीढ़ियों का पुनर्निर्माण किया है. जिसके बाद गरतांग गली की ये सीढ़ियां नए स्वरूप में नजर आ रही हैं.

10- 'उड़ता श्रीनगर' बनाने की कोशिश, हरियाणा से स्मैक लाने वाले दो तस्कर गिरफ्तार

श्रीनगर गढ़वाल शिक्षा का केंद्र बिंदु माना जाता है, लेकिन अब ये नशे का गढ़ बनता जा रहा है. पुलिस ने हरियाणा से स्मैक लाकर यहां के युवाओं को बेचने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details