उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

उत्तराखंड में वैक्सीनेशन अभियान पर मंडरा सकता है खतरा, खत्म होने की कगार पर डोज, सीएम तीरथ का बड़ा फैसला- देवस्थानम बोर्ड से मुक्त होंगे 51 मंदिर, बोर्ड भंग करने पर भी विचार, सूखे की भेंट चढ़ने के कगार पर किसानों की फसल, मुआवजे की मांग, दिल्ली के अंश घूम-घूमकर युवाओं को दे रहे सड़क सुरक्षा का संदेश. एक क्लिक में पढ़िए शाम 5 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Apr 9, 2021, 5:00 PM IST

Updated : Apr 9, 2021, 5:09 PM IST

top ten news uttarakhand
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- सीएम तीरथ का बड़ा फैसला- देवस्थानम बोर्ड से मुक्त होंगे 51 मंदिर, बोर्ड भंग करने पर भी विचार

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत लगातार पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के फैसलों पलट रहे हैं. एक बार फिर सीएम तीरथ ऐसा ही कुछ करने जा रहे हैं.

2- उत्तराखंड में वैक्सीनेशन अभियान पर मंडरा सकता है खतरा, खत्म होने की कगार पर डोज

उत्तराखंड में वैक्सीनेशन को लेकर हालात थोड़ा खराब दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, राज्य में अब कोविशिल्ड वैक्सीन की कम ही डोज बची हैं.

3- नहीं हटेगा प्राधिकरण, जटिल प्रक्रिया होगी सरल- बंशीधर भगत

मुख्यमंत्री तीरथ रावत का एक और फैसला पहाड़ नहीं चढ़ पाया है, जिसमें प्राधिकरण को खत्म करने की बात कही गई थी. शहरी विकास मंत्री की बैठक में आज विभागीय मंत्री और अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि प्राधिकरण खत्म नहीं किया जाएगा,

4- सतपाल महाराज के बयान पर गुस्साए व्यवसायी, कहा- कैसे चलेगा पर्यटन व्यवसाय?

चारधाम यात्रा को लेकर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के बयान से नाराज चारधाम से जुड़े होटल व्यवसायियों, व्यापार मंडल, टैक्सी यूनियन, टीजीएमओ से जुड़े व्यापारी और चालकों ने कड़ा विरोध जताया है.

5- सूखे की भेंट चढ़ने के कगार पर किसानों की फसल, मुआवजे की मांग

पहाड़ी क्षेत्रों में इस समय सूखे जैसे हालात हैं. एक तरफ जंगलों में आग से लोग परेशान हैं, तो वहीं दूसरी तरफ पेयजल संकट से लोग हलकान हैं.

6- अल्मोड़ा: महिलाएं ले रही निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण, बनेगा आर्थिकी का जरिया

हवालबाग विकासखंड के चौंसली ग्राम सभा में महिलाएं समूह बनाकर आत्मनिर्भर बनने की कोशिश में जुटी हुई हैं. यहां की प्रशिक्षित महिलाएं समूह बनाकर अन्य ग्रामीण महिलाओं को सिलाई का प्रशिक्षण दे रही हैं.

7- देहरादून: सीएम एडवाइजरी ग्रुप की पहली बैठक आयोजित, मुख्यसचिव ने दिए निर्देश

मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय में सीएम एडवाइजरी ग्रुप की समीक्षा बैठक हुई. मुख्यमंत्री सलाहकार समूह की पहली बैठक में प्राप्त मुख्य सुझावों में उत्तराखंड के उत्पादों की ब्रांड आइडेंटिटी विकसित किए जाने,

8- थराली बीडीसी बैठक में नहीं पहुंचे जिम्मेदार अधिकारी,जनप्रतिनिधियों ने किया हंगामा

पंचायतों के गठन के बाद गुरुवार को थराली ब्लॉक सभागार में करीब एक साल बाद बीडीसी की बैठक बुलाई गई. ब्लॉक प्रमुख थराली की अध्यक्षता में ये बैठक बुलाई गई थी.

9- इंसानियत: बिजली के खंभे में फंसी मैना की मैठानी ने बचाई जान, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

विकासखंड उखीमठ के मक्कूमठ में आज इंसानियत की एक अनोखी मिसाल देखने को मिली. यहां एक व्यक्ति ने बिजली के खंभे में फंसी मैना की जिंदगी बचायी.

10- दिल्ली के अंश घूम-घूमकर युवाओं को दे रहे सड़क सुरक्षा का संदेश

दुनिया में हर शख्स अपने तरीके से जीवन का लक्ष्य का निर्धारण करता है. जहां अधिकांश लोग घर-परिवार के पालन-पोषण के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. वहीं कुछ लोगों का लक्ष्य समाज के लिए स्वयं को समर्पित कर देना है.

Last Updated : Apr 9, 2021, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details