उत्तराखंड

uttarakhand

दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 13, 2022, 3:00 PM IST

खनन माफिया को लेकर काशीपुर में हुआ खून खराबा. काशीपुर में बिना बताए रेड डालने आई थी यूपी पुलिस, उत्तराखंड पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मुकदमा. मुकेश अंबानी ने किए बदरीनाथ दर्शन, बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर को दिए 5 करोड़ रुपए. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- इस खनन माफिया को लेकर काशीपुर में हुआ खून खराबा, यूपी का वांडेट गैंगस्टर है जफर

उधमसिंह नगर के काशीपुर में हुए बवाल की जड़ खनन माफिया और गैंगस्टर जफर है. इसी की तलाश में यूपी की मुरादाबाद पुलिस सादी वर्दी में छापा मारने आई थी. यूपी पुलिस को डर था कि अगर वो उत्तराखंड पुलिस से छापे की जानकारी शेयर करते हैं तो जफर को इसकी भनक लग जाएगी. दरअसल उधमसिंह नगर पुलिस के साथ सेटिंग से ही जफर काशीपुर से अवैध खनन करके मुरादाबाद में बेचा करता था.

2- कुंडा गोलीकांड: बिना बताए रेड डालने आई थी यूपी पुलिस, उत्तराखंड पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मुकदमा

उधमसिंह नगर के भरतपुर गांव में खनन माफिया को पकड़ने आई यूपी पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हुई फायरिंग में जसपुर ब्लाक के ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी की गोली लगने से मौत हो गई. यूपी पुलिस के कई जवान घायल हैं. दो जवान अभी लापता है. इस मामले में कुमाऊं डीआईजी का कहना है कि यूपी पुलिस बिना बताए दबिश देने आई थी. मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच जारी है.

3- मुकेश अंबानी ने किए बदरीनाथ दर्शन, बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर को दिए 5 करोड़ रुपए

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बदरीनाथ और केदारनाथ में दर्शन पूजन किया है. मुकेश अंबानी ने इस बार बदरीनाथ-केदारनाथ के लिए 5 करोड़ रुपए भेंट किए हैं.

4- UKSSSC के नए चेयरमैन मर्तोलिया बोले- पारदर्शी भर्तियां करेंगे, युवाओं का विश्वास वापस लाएंगे

UKSSSC पेपर लीक मामले के बाद शासन ने पूर्व आईपीएस गणेश सिंह मर्तोलिया को आयोग का नया चेयरमैन बनाया है. गणेश मर्तोलिया ने ईटीवी भारत से कहा है कि युवाओं को विश्वास में लेना उनकी पहली प्राथमिकता होगी.

5- उत्तरकाशी एवलॉन्च: रेस्क्यू में इंद्रा और रजिया ने दिखाया दम, लखनऊ से आए डॉग्स हैं खास

द्रौपदी का डांडा चोटी आरोहण के दौरान हुए हिमस्खलन (Uttarkashi Avalanche) की घटना में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) उत्तरकाशी के दो प्रशिक्षु अभी भी लापता हैं. जिनकी तलाश जारी है. वहीं, रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सेना के डॉग स्क्वायड में तैनात इंद्रा और रजिया ने बर्फ में दबे चार पर्वतारोहियों के शवों को खोज निकाला.

6- आईएएस और पीसीएस अधिकारियों का ट्रांसफर, सीडीओ चमोली बनाए गए ललित नारायण मिश्र

उत्तराखंड शासन ने प्रशासन स्तर पर दो अधिकारियों के तबादले किए हैं, जिसमें एक आईएएस और दूसरा पीसीएस है. आईएएस वरुण चौधरी से मुख्य विकास अधिकारी चमोली की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है. उनकी जगह पीसीएस अधिकारी ललित नारायण मिश्र को मुख्य विकास अधिकारी चमोली बनाया गया है.

7- राजाजी पार्क से 6 महीने से लापता है बाघिन, कैसे बढ़ेगा बाघों का कुनबा, डायरेक्टर चले विदेश

राजाजी नेशनल पार्क (rajaji national park) में बाघों का कुनबा बढ़ाने की सरकार की योजना धड़ाम होती नजर आ रही है. ये बात हम ऐसे ही नहीं कर रहे हैं. इसके पीछे की बड़ी वजह है राजाजी नेशनल पार्क से बाघों का रहस्यमयी तरीक से गुमशुदगा होना. जी हां पिछले 6 महीने से राजाजी नेशनल पार्क से एक बाघिन लापता है.

8- चारधाम यात्रा: इस सीजन GMVN की बल्ले-बल्ले, करोड़ों के मुनाफे से होगा घाटे का निपटारा

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए इस बार रिकॉर्ड यात्रियों का पहुंचना न केवल आम लोगों के लिए मुनाफे का सौदा बना, बल्कि गढ़वाल मंडल विकास निगम ने भी इस साल यात्रियों की अधिक संख्या के चलते खूब मुनाफा कमाया. स्थिति ये रही कि यात्रा सीजन के 5 महीने में ही गढ़वाल मंडल विकास निगम करोड़ों के फायदे में पहुंच गया है.

9- भावुक होकर साबिर पाक दरगाह से लौटे पाकिस्तानी जायरीन, बोले- दोनों देशों के बीच भाईचारे की दुआ मांगी

साबिर पाक के उर्स में आए पाक जायरीनों का जत्था बुधवार शाम अपने वतन के लिए लौट गया. इससे पहले जब पाक जायरीन साबिर पाक की दरगाह पर आखिरी हाजरी देकर आए तो वे भावुक हो गए. पाकिस्तानी जायरीन 6 दिन तक पिरान कलियर में रहे.

10- काशीपुर पुलिस को बदमाशों की 'सलामी'! गोली मारकर खनन कारोबारी की हत्या

काशीपुर में पुलिस के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं. अभी कुंडा फायरिंग कांड को बीते 12 घंटे भी नहीं हुए कि बदमाशों ने खनन कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details