उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 12, 2022, 2:59 PM IST

ETV Bharat / state

दोपहर तीन बजे की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी केस में फैसला, वाराणसी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने कहा याचिका सुनवाई योग्य. UKSSSC के 3 कर्मियों को बाध्य प्रतीक्षा में रखा गया, सीएम बोले- आयोग को बनाएंगे साउंड प्रूफ. हरिद्वार के संतों ने की शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को भारत रत्न देने की मांग. पढ़िए दोपहर 3 बजे की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news at 3pm
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी केस में फैसला, वाराणसी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने कहा याचिका सुनवाई योग्य
ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में उत्तर प्रदेश की वाराणसी जिला अदालत में मई से शुरू हुए मामले में आज फैसला आ गया. श्रृंगार गौरी नियमित दर्शन पूजन मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मामले की पोषणीयता पर सुनवाई हो रही थी.

2- UKSSSC के 3 कर्मियों को बाध्य प्रतीक्षा में रखा गया, सीएम बोले- आयोग को बनाएंगे साउंड प्रूफ
यूकेएसएसएससी के 3 कर्मचारियों को बाध्य प्रतिक्षा में रखा गया है. तीनों के खिलाफ विजिलेंस जांच कर रही है. दूसरी तरफ सीएम धामी ने आयोग को भंग करने की बात नहीं कही है. लेकिन उन्होंने कहा कि भविष्य में आयोग को साउंड प्रूफ बनाया जाएगा.

3- हरिद्वार के संतों ने की शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को भारत रत्न देने की मांग
हरिद्वार में संतों ने शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के ब्रह्मलीन हो जाने के बाद आज जगह जगह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. इस मौके पर संतों ने शकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को भारत रत्न देने की मांग की है. साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम उनके नाम पर रखने और राष्ट्रीय शोक घोषित करने की मांग की गई.

4- Haridwar Panchayat Election: निशंक ने हरीश रावत को बताया बीजेपी का मार्गदर्शक!, जानिए कारण
हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा फिलहाल विरोधी दलों के नेताओं को भी जोड़ने की मुहिम में जुटी है. हरिद्वार लोकसभा सीट से भाजपा सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने न केवल हरीश रावत पर चुटकी ली है, बल्कि विरोधी दलों के नेताओं से भी कुछ खास अपील की है.

5- Uttarakhand recruitment scam: कोटद्वार में बेरोजगार युवाओं का प्रदर्शन, CBI जांच की मांग
कोटद्वार में उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले युवाओं ने सरकार से उत्तराखंड में भर्तियों में हुए भ्रष्टाचार की सीबाईआई जांच की मांग की है. युवाओं ने तहसील पहुंचकर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा.

6- UKSSSC पेपर लीक: HC ने राज्य सरकार से पूछा कैसे हुई भर्तियां, 21 सितंबर से पहले चार्ट पेश करें
UKSSSC पेपर लीक मामले में कांग्रेस विधायक भुवन कापड़ी की याचिका पर नैनीताल हाईकोर्ट ने सुनवाई की. मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि UKSSSC की परीक्षा में किस किस की नियुक्ति कैसे कैसे हुई, उसका पूरा चार्ट बनाकर जवाब कोर्ट में 21 सितम्बर से पहले पेश करें.

7- उत्तराखंड भर्ती घोटालों के खिलाफ युवाओं की महा आक्रोश रैली, 14 सितंबर को हल्द्वानी में हल्लाबोल
उत्तराखंड भर्ती घोटालों के खिलाफ 14 सितंबर को हल्द्वानी में कुमाऊं के युवा महा आक्रोश रैली निकालेंगे. युवा इस महा आक्रोश रैली में शामिल होकर सरकार को चेतावनी देते हुए भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करेंगे.

8- उत्तरकाशीः गंगोरी में स्थायी पुल की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी
उत्तरकाशी के गंगोरी में स्थायी पुल की मांग को लेकर ग्रामीणों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. लोगों ने गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 34 को डबल लेन करने व गंगोरी में हाईवे पर पक्का पुल बनाने की मांग की. ग्रामीणों ने मांग पूरी ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

9- उत्तराखंड में दलित उत्पीड़न पर बरसे प्रदीप टम्टा, भर्ती घोटालों की जांच पर भी उठाया सवाल
कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने केंद्र और राज्य सरकार पर बोला हमला है. उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड में भर्ती घोटाले को लेकर लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश की सरकार इस पर गंभीर नहीं है. इसके साथ ही टम्टा ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की खूबियां बताते हुए उत्तराखंड में दलित उत्पीड़न पर जमकर हमला बोला है.

10- हरिद्वार में बैन के बाद भी धड़ल्ले से बिक रहा सिंगल यूज प्लास्टिक, शोपीस बने हैंडमेड प्रोडक्ट
हरिद्वार में सिंगल यूज प्लास्टिक बैन होने के बाद भी धड़ल्ले से बिक रहा है. हरिद्वार नगर निगम प्रशासन ने सिंगल यूज प्लास्टिक के बदले में कांस और बांस की बोटलों के स्टॉल लगाए हैं. लेकिन कीमत ज्यादा होने के कारण लोग उन्हें नहीं खरीद रहे हैं. ऐसे में हरिद्वार में केंद्र की सिंगल यूज प्लास्टिक बैन की मुहिम फेल होती नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details