उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

CAU सचिव महिम वर्मा समेत 7 सदस्यों पर मुकदमा दर्ज. हर की पैड़ी पर पहली बार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मनाया योग दिवस. कुमाऊं में योग दिवस की धूम, आम से लेकर खास ने किया योगाभ्यास. HC ने IAS राम विलास यादव को विजिलेंस के सम्मुख पेश होने के दिए आदेश. BJP कार्यसमिति की बैठक से कैबिनेट मंत्री महाराज समेत 4 MLA रहे गायब. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

By

Published : Jun 21, 2022, 2:58 PM IST

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- CAU सचिव महिम वर्मा समेत 7 सदस्यों पर मुकदमा दर्ज, क्रिकेटर से मारपीट का है मामला

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव, प्रवक्ता, वीडियो एनालिलिस, कोच और सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम के मैनेजर के खिलाफ वसंत विहार थाना में मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोप है कि उत्तराखंड क्रिकेट टीम के सदस्य ने CAU के सदस्यों पर 10 लाख रुपए की डिमांड व डिमांड पूरी ना करने पर करियर खत्म करने की धमकी दी है.

2- International Yoga Day: हर की पैड़ी पर पहली बार मनाया योग दिवस, ये बोले गिरिराज

धर्म नगरी हरिद्वार में आज योग की गंगा बह पड़ी. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पहली बार हर की पैड़ी पर योग कार्यक्रम हुआ. केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह इस मौके पर मौजूद थे. गिरिराज सिंह ने कहा कि योग काया को निरोगी बनाने के साथ ही आज आर्थिकी का आधार भी बन रहा है.

3- agnipath scheme: केंद्रीय मंत्री गिरिराज बोले- मोदी सरकार पर रखें भरोसा, 'विपक्ष कर रहा भ्रमित'

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विपक्ष पर अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को गुमराह करने का आरोप लगाया है. गिरिराज सिंह का कहना है कि अगर अग्निपथ योजना को गंभीरता से देखेंगे तो अग्निपथ देश को एक नई दिशा देने का काम करेगा.

4- International Yoga Day: कुमाऊं में योग दिवस की धूम, आम से लेकर खास ने किया योगाभ्यास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आम से लेकर खास तक सभी ने योगाभ्यास किया. नैनीताल में केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी बघेल ने योग किया तो अल्मोड़ा के कटारमल के सूर्य मंदिर में आईटीबीपी के जवानों ने योगाभ्यास किया. वहीं, अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट ने योग दिवस पर बधाई दी.

5- आय से अधिक संपत्ति मामला: HC ने IAS राम विलास यादव को विजिलेंस के सम्मुख पेश होने के दिए आदेश

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आरोपी अपर सचिव समाज कल्याण विभाग राम विलास यादव की गिरफ्तारी पर रोक के मामले पर सुनवाई की. आज सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट को बताया गया कि उन पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगाए गए हैं, जो गलत हैं.

6- BJP कार्यसमिति की बैठक से कैबिनेट मंत्री महाराज समेत 4 MLA रहे गायब, चर्चाओं का बाजार गर्म

बीजेपी जिला कार्यसमिति की बैठक में चार विधायकों के शामिल नहीं होने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है. बैठक में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, पौड़ी के विधायक राजकुमार पोरी, कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी और यमकेश्वर विधायक रेनु बिष्ट बैठक में नहीं पहुंचे.

7- रुड़की में 10 हजार का इनामी बदमाश दानिश सैफी गिरफ्तार, एक साल बाद चढ़ा STF के हत्थे

अपहरण और फिरौती के मामले में एक साल से फरार चल रहे इनामी अपराधी दानिश सैफी को उत्तराखंड एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले में पुलिस द्वारा पूर्व में गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. लेकिन मुख्य अभियुक्त दानिश सैफी एक वर्ष से फरार चल रहा था.

8- मसूरी में सड़क किनारे बेहोश मिले दो व्यक्ति, यूपी निवासी एक की मौत

शहर के अंबेडकर चौक के पास दो व्यक्ति मूर्छित अवस्था में पड़े मिले. इनमें से एक व्यक्ति को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. जबकि दूसरा नशे की हालत में था. पुलिस का कहना है कि मृतक के परिजनों की तलाश की जा रही है. वहीं दूसरे व्यक्ति से भी पूछताछ की जा रही है.

9- उत्तराखंड की ट्रेंकुलाइजर वुमेन डॉ. अदिति को मिला डॉ. वल्लभ मंडोखोट स्मृति पुरस्कार, जानें क्यों ?

पशु चिकित्सक डॉक्टर अदिति शर्मा को नागपुर में डॉ. वल्लभ मंडोखोट मेमोरियल पुरस्कार के सम्मानित किया गया. यह सम्मान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिया. साथ ही 41 हजार रुपये की सम्मान राशि भी दी गई. डॉक्टर अदिति शर्मा को उत्तराखंड की एकमात्र ट्रेंकुलाइजर वुमेन एक्सपर्ट कहा जाता है.

10- हरकी पैड़ी पर सेल्फी ले रही थी नागपुर की युवती, मोबाइल छीनकर गंगा में कूदा युवक

हरकी पैड़ी पर एक युवती सेल्फी ले रही थी. तभी एक शातिर उसका मोबाइल छीनकर गंगा में कूद गया. स्थानीय लोगों ने गंगा में उतरकर उसे दबोच लिया. साथ ही आरोपी की जमकर पिटाई कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details