उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : May 28, 2022, 3:00 PM IST

चंपावत उपचुनाव को लेकर योगी ने CM धामी के समर्थन में किया रोड शो. एम्स ऋषिकेश में राजस्थान के MBBS छात्र ने की आत्महत्या. नैनीताल में पर्यटकों की कार खाई में गिरी. अल्मोड़ा के नलों में आ रही गंदगी. राजस्थानी तीर्थयात्रियों की बस सुरक्षा दीवार से टकराई. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. चंपावत उपचुनाव: योगी ने CM धामी के समर्थन में किया रोड शो, बोले- मुख्यमंत्री को जिताएगी जनता

चंपावत विधानसभा उपचुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी के लिए प्रचार किया. उन्होंने कहा कि चुनाव में जनता सांसद, विधायक, प्रधान आदि जन-प्रतिनिधियों को चुनती है. लेकिन चंपावत के लोग इस बार 'मुख्यमंत्री' का चुनाव करने जा रहे हैं.

2. एम्स ऋषिकेश में राजस्थान के MBBS छात्र ने की आत्महत्या, छठवीं मंजिल से कूदा

एम्स ऋषिकेश से एक छात्र के आत्महत्या करने की खबर है. छात्र ने एम्स ऋषिकश के प्रशासनिक भवन की छठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है. ये छात्र राजस्थान के गंगानगर का बताया जा रहा है.

3. नैनीताल में पर्यटकों की कार खाई में गिरी, 2 की मौत

कालाढूंगी रोड पर प्रिया बैंड के पास एक बड़ा हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि पर्यटकों की कार खाई में गिरने से 2 पर्यटकों की मौत हो गई है. हादसे की सूचना पर नैनीताल और कालाढूंगी पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई है.

4. अल्मोड़ा के नलों में आ रही गंदगी, परीक्षा की तैयारी छोड़ प्राकृतिक स्रोतों से पानी भर रहे छात्र

गर्मी के मौसम में बीते दो सप्ताह से जमकर बारिश हुई. बावजूद इसके अल्मोड़ा में पेयजल संकट बना हुआ है. नलों में दो से तीन दिनों में पानी तो आ रहा है. लेकिन यह पानी पीने लायक नहीं है. नलों में गंदा और मटमैला पानी आ रहा है, जिस कारण नौले धारे और प्राकृतिक जल स्रोतों में साफ पानी भरने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो रही है.

5. राजस्थानी तीर्थयात्रियों की बस सुरक्षा दीवार से टकराई, केदारनाथ से लौटते समय हुआ हादसा

रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर मेदनपुर स्लाइडिंग जोन के पास यात्रियों से भरी बस सुरक्षा दीवार से टकरा गई. हादसे में बस चालक बेहोश हो गया, जबकि कई यात्री घायल हो गए. बस में चालक समेत 28 यात्री सवार थे. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया है.

6. हल्द्वानी में अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराई, दमकल कर्मी की मौत, दो घायल

हल्द्वानी में फायर सर्विस में तैनात अग्निशमन कर्मी की कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. हादसे में दमकल कर्मी नितिन सिंह राणा की मौत हो गई है. दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

7. इश्क में 'फना' हो गया रुड़की का रहीम, बड़ी उम्र की महिला के प्यार में था पागल

सती मोहल्ले में रहीम नाम के युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है. स्थानीय लोगों के मुताबिक रहीम का अपनी उम्र से बड़ी महिला के साथ प्रेम प्रसंग था और रहीम उस महिला से शादी करना चाहता था. लेकिन परिवार के लोग तैयार नहीं थे. जिसकी वजह से रहीम ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली है.

8. केरल के राज्यपाल से मिलीं विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अपने केरल दौरे पर तिरुवनंतपुरम में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से राजभवन में शिष्टाचार भेंट की. मुलाकात के दौरान केरल की तरह उत्तराखंड में पर्यटन के विकास की संभावनाओं के विषय में चर्चा की गई.

9. हरिद्वार में कुंभ के समय बनी मुख्य सड़क धंसी, बड़ा हादसा टला

हरिद्वार में घोड़ा अस्पताल शिव मूर्ति रोड पर आज सुबह सड़क धंसने से बड़ा गड्ढा हो गया है. सड़क में बड़ा गड्ढा होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है. आनन-फानन में सड़क की मरम्मत का काम शुरू कराया गया है.

10. Kedarnath Yatra: पैदल चढ़ाई के बाद श्रद्धालु ले रहे मसाज का आनंद

माता वैष्णो देवी की तर्ज पर केदारनाथ यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों को भी इस बार रिफ्लेक्सोलॉजी की सुविधा मिल रही है. श्रद्धालु केदारनाथ धाम की पैदल चढ़ाई चढ़ने के बाद थकान से चूर हो रहे हैं, जिसके बाद वो धाम में मसाज का आनंद ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details